शिमला में Sex Racket का भंडाफोड़ और चिट्टे के सहित पुलिस ने पकड़ा तो सारी प्रॉपर्टी होगी सीज, पढ़िए Himachal Express

Edited By kirti, Updated: 13 Sep, 2019 05:38 PM

himachal express

राजधानी शिमला के ढली में एक सेक्स रैकेट का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। शिमला के मशोबरा के पास सेब से लदा ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बता दें कि गुरुवार देर रात कुफरी रोड से मशोबरा रोड पर ट्रक गिरा। जिससे हादसे में चालक घायल हो गया। क्रिकेट एसोशिएशन के...

शिमला: राजधानी शिमला के ढली में एक सेक्स रैकेट का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। शिमला के मशोबरा के पास सेब से लदा ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बता दें कि गुरुवार देर रात कुफरी रोड से मशोबरा रोड पर ट्रक गिरा। जिससे हादसे में चालक घायल हो गया। क्रिकेट एसोशिएशन के धर्मशाला स्टेडियम में रविवार (15 सितम्बर) को भारत और दक्षिणी अफ्रीका की टीम के बीच मैच खेला जाएगा। इस मैच पर बारिश का साया पड़ सकता है। अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम धर्मशाला में 15 सितंबर को होने वाले टी-20 मैच में हिस्सा लेने के लिए शुक्रवार को कांगड़ा के गगल एयरपोर्ट पर विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया पहुंची। प्रदेश में नशे के खिलाफ लड़ने के लिए पुलिस अब और सख्त कार्रवाई अमल में लाएगी। यह बात पत्रकार वार्ता के दौरान डीजीपी एसआर मरड़ी ने धर्मशाला में कही। करसोग में एक सड़क हादसा हो गया। जहां एक ऑल्टो कार गहरी खाई में जा गिरी। जिससे एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 2 गंभीर रूप से घायल है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं।

PM करेंगे HPU के 25वें दीक्षांत समारोह में मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित!
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एच.पी.यू.) ने 25वें दीक्षांत समारोह के आयोजन की तैयारियां शुरू कर दी है। विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह अक्तूबर माह में आयोजित होगा। आगामी दिनों में इस समारोह के आयोजन को लेकर विश्वविद्यालय में बैठक होगी। बैठक में दीक्षांत समारोह की तैयारियों व तिथि तय की जाएगी। सूचना के अनुसार इस वर्ष दीक्षांत समारोह अक्तूबर माह के तीसरे सप्ताह में आयोजित करने की तैयारी है। सूत्रों के अनुसार हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित किया जाएगा और विश्वविद्यालय प्रशासन प्रधानमंत्री को बुलाने के प्रयासों में जुट गया है व इसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रधानमंत्री कार्यालय से पत्राचार भी शुरू कर दिया है।

अनियंत्रित होकर पलटी जिप्सी
हिमाचल प्रदेश के शिमला में एक सड़क हादसा होने का मामला सामने आया है। जहां एक जिप्सी सड़क पर पलट गई। जिससे गाड़ी में सवार चालक घायल हो गया है। जब स्थनीय लोगों को इस हादसे का पता लगा तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। हादसा शुक्रवार छोटा शिमला नवबहार रोड पर हुआ। सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और घायल को इलाज के लिए आईजीएमसी अस्पताल के लिए रवाना किया। वहीं पुलिस हादसे के कारणों की जांच में जुट गई।

शिमला में सेब से लदा ट्रक दुर्घटनाग्रस्त
राजधानी शिमला के मशोबरा के पास सेब से लदा ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बता दें कि गुरुवार देर रात कुफरी रोड से मशोबरा रोड पर ट्रक गिरा। जिससे हादसे में चालक घायल हो गया। कुफरी रोड पर इसी बिंदु पर कुछ समय बाद एक ट्राला आया और 3-4 वाहनों को टक्कर मार दी और मुख्य सड़क पर पलट गया। जिससे सड़क के दोनों तरफ जाम लग गया।

शिमला में Sex Racket का भंडाफोड़
राजधानी शिमला के ढली में एक सेक्स रैकेट का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। पुलिस को गुरुवार शाम एक गुप्त सूचना मिली कि एक व्यक्ति जिसका नाम वरिंदर सिंह आर / ओ एसएएस नगर झिरकपुर मुहाली है, वह शिमला शहर में वेश्यावृत्ति के लिए लड़कियों को मुहैया कराता है। जिस पर पुलिस ने योजना तैयार कर नकली ग्राहकों को प्रबंधित करके व्हाट्सएप और वॉयस कॉल के माध्यम से दलाल से संपर्क किया। जिसके बाद दलाल से 12000 हजार प्रति लड़की एक रात के हिसाब से बात तय हुई और 1000 रुपए ऑनलाइन बैंकिंग और 2000 हजार कैश एडवांस में 2 लड़कियों के मिलने पर दिया गया।

अनामिका बनी HPU में SCA की नई अध्यक्ष
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एच.पी.यू.) केंद्रीय छात्र संघ (एस.सी.ए.) का गठन कर लिया गया है। लगातार छठी बार हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में एस.सी.ए. का गठन मनोनयन आधार पर हुआ है। सत्र 2019-20 के लिए एस.सी.ए. का गठन मैरिट के आधार पर किया गया। नई एस.सी.ए. गठित कर गुरुवार को इससे संबंधित अधिसूचना जारी की गई। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की नवगठित एस.सी.ए. में लड़कियों का दबदबा है। एस.सी.ए. के 4 पदाधिकारियों के पदों में से 3 पर लड़कियां काबिज हुई हैं।

धर्मशाला में BCCI नहीं यह देवता करवाते हैं मैच
हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोशिएशन के धर्मशाला स्टेडियम में रविवार (15 सितम्बर) को भारत और दक्षिणी अफ्रीका की टीम के बीच मैच खेला जाएगा। इस मैच पर बारिश का साया पड़ सकता है। बारिश को टालने के लिए हवन-पाठ किया गया है। लोगों ने इन्द्रू नाग देवता के मंदिर में हवन-पाठ किया है ताकि मैच के दौरान बारिश न हो।

विराट कोहली की अगुवाई में गगल एयरपोर्ट पहुंची टीम इंडिया
अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम धर्मशाला में 15 सितंबर को होने वाले टी-20 मैच में हिस्सा लेने के लिए शुक्रवार को कांगड़ा के गगल एयरपोर्ट पर विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया पहुंची। जहां एचपीसीए पदाधिकारियों ने टीम का भव्य स्वागत किया। इसके बाद टीम को सीधे धर्मशाला ले जाया गया। वहीं टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली शनिवार को मीडिया से बातचीत करेंगे। उल्लेखनीय है कि दक्षिण अफ्रीका की टीम पहले से ही धर्मशाला में मौजूद है।

शाह नहर में नहाने उतरे युवक को मिली दर्दनाक मौत
संसारपुर में एक कंपनी में काम करने वाले युवक का शव शुक्रवार को शाह नहर से बरामद हुआ है। युवक वीरवार सुबह कंपनी में काम करने के लिए निकला था। जानकारी के अनुसार जब शाम को युवक घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने उसकी खोज शुरू कर दी लेकिन युवक का कहीं कोई सुराग नहीं लगा। काफी तलाश करने के बाद युवक के कपड़े और मोबाइल शाह नहर के पास मिले, जिसकी जानकारी पुलिस को दी गई।

रविंद्र रवि बोले-मुझे राजनीतिक तौर पर बनाया जा रहा टारगेट
धूमल सरकार मेंं कैबिनेट मंत्री रहे रविंद्र रवि ने शक्रवार को स्पष्ट किया है कि उन्हें राजनीतिक तौर पर टारगेट बनाया जा रहा है क्योंकि उनके समर्थक मनोज मसंद नाम के शख्स को जानबूझकर तंग किया गया ताकि उन्हें टारगेट किया जा सके। उन्होंने ये भी कहा है कि सोशल मीडिया में जिस लैटर के वायरल होने की बात कर रहे हैं वह तो बीते 22 दिनों से चल रहा है, इसलिए इस बात की भी जांच होनी चाहिए कि इसे क्यों डाला गया।

कांगड़ा जा रही चलती ट्रेन पर पहाड़ी से गिरी चट्टान
बैजनाथ-पपरोला रेलवे स्टेशन पर एक चलती ट्रेन पर पहाड़ी से चट्टान गिरने से यात्री घायल हो गए। कुछ समय के लिए रेल मार्ग पर यातायात भी बाधित रहा। घटना शुक्रवार सुबह करीब 8 बजे हुई। जब पपरोला की ओर से पठानकोट जा रही रेलगाड़ी जैसे ही रेलवे स्टेशन से पराैर रेलवे स्टेशन की ओर आगे बढ़ी तो पहाड़ी से एक चट्टान रेलवे की बोगी पर आ गिरी जिस कारण दरवाजे के पास खड़ा एक व्यक्ति घायल हो गया। उसे तुरंत डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद आयुर्विज्ञान चिकित्सालय एवं महाविद्यालय टांडा रेफर कर दिया गया।

अब हैरोइन पकड़ी तो लगेगी धारा-308
प्रदेश में नशे के खिलाफ लड़ने के लिए पुलिस अब और सख्त कार्रवाई अमल में लाएगी। यह बात पत्रकार वार्ता के दौरान डीजीपी एसआर मरड़ी ने धर्मशाला में कही। उन्होंने कहा कि अब पुलिस नशा तस्करों के खिलाफ सख्त रुख अपनाए हुए है। उन्होंने कहा कि इसी कड़ी में पुलिस ने चिट्टा तस्करों के खिलाफ धारा 308, यानि गैर-इरादतन हत्या करने का प्रयास, लगाने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि इसी के साथ और गंभीर धाराएं भी नशे के खिलाफ आने वाले मामलों में जोड़ी जाएंगी।

घर से काम के लिए निकले युवक का रास्ते में हुआ ये हाल
हिमाचल प्रदेश में एक कंपनी में काम करने वाला युवक (संजीव कुमार) लापता हो गया है। मामाला थाना फतेहपुर व पुलिस चौकी के तहत पड़ती पंचायत पोलियां के वार्ड पांच के गांव पोलियां का‌ निवासी संजीव कुमार पुत्र हरबंस लाल का है। जोकि रोजाना की तरह एक कंपनी में काम करने के लिए गया हुआ था, लेकिन वह शाम होते ही घर वापिस नहीं आया। जिसके कपड़े, मोबाइल व अन्य समान कुछ युवकों को शाहनहर के पास मिला। जिन्होंने इसकी सूचना स्थानीय पंचायत स्थाना के प्रधान पवन कालिया को दी। उन्होंने इसकी जानकारी संजीव कुमार के परिजनों व पुलिस को दी।

हमीरपुर रैगिंग मामले के बाद पुलिस हुई सतर्क
हमीरपुर के बड़ू में स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज में रैगिंग मामले के बाद पुलिस सतर्क हो गई है। पुलिस आगामी दिनों में रैगिंग और नशे पर शिंकजा कसने के लिए अब हमीरपुर पुलिस जबरदस्त अभियान चलाएगी।

आधी रात को खनन माफिया पर उद्योग मंत्री की Raid
ऊना जिला में अवैध खनन पर उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर ने रात के अंधेरे में छापेमारी की। गुरुवार देर रात उद्योगमंत्री ने काफी जगहों पर छापामारी कर खनन गतिविधियों में मशीनरी लिप्त पाई। वहीं रेत के डम्पों से ओवरलोडिंग किए टिप्परों पर भी कार्यवाही की गई है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार देर शाम उद्योग मंत्री ने अचानक बसाल से छापामारी शुरू कर दी और पुराना होशियारपुर रोड़ पर लगे रेत के डम्प पर भी दबिश दी। यहां टिप्पर रेत से ओवरलोड पाए गए। मंत्री की टीम ने खनन अधिकारी को मौका पर आकर कार्यवाही करने को कहा और उनके आने तक यहां पुलिस को तैनात कर दिया ताकि टिप्पर कहीं जा न सकें। एम.ओ. ने मौका पर पहुंच कर कार्यवाही को अमल में लाया।

चिट्टे के साथ पकड़े, तो प्रॉपर्टी होगी सीज
चिट्टे के काले कारोबार पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने बड़ा फैसला लिया है। बता दें कि अब कोई भी चिट्टे के साथ पकड़ा गया तो उसकी सारी प्रॉपर्टी सीज कर दी जाएगी. इतना ही नहीं आरोपी केस चलने तक अपने बैंक अकाउंट को भी इस्तेमाल नहीं कर पाएगा। हिमाचल प्रदेश के डीजीपी सीता राम मरडी ने मंडी में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए यह जानकारी दी है। वहीं उन्होंने बताया कि चिट्टे के साथ पकड़े गए आरोपी के पुलिस गाड़ी, घर व अन्य कीमती जेवरात भी सीज कर देगी। 

ड्यूटी पर स्कूल जा रहे अध्यापकों के साथ दर्दनाक हादसा
हिमाचल प्रदेश के करसोग में एक सड़क हादसा हो गया। जहां एक ऑल्टो कार गहरी खाई में जा गिरी। जिससे एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 2 गंभीर रूप से घायल है। हादसा शुक्रवार सुबह 8.30 बजे मंडी के करसोग की ग्राम पंचायत सराहन में अशला के समीप शाकवा में हुआ। जहां कार में दो अध्यापकों सहित कुल 3 लोग सवार थे। दोनों अध्यापक ड्यूटी पर स्कूल जा रहे थे, जबकि गाड़ी में सवार एक महिला रिश्तेदारों के घर जा रही थी।

पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता
मनाली पुलिस ने 4.572 किलोग्राम गांजा सहित 2 सैलानियों को गिरफ्तार किया है जोकि आंध्र प्रदेश के रहने वाले हैं। ये सैलानी मनाली में उक्त खेप को बेचने के लिए आए थे। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार उनकी किसी होटल करोबारी से इस संबंध में डील हो रही थी कि इसी बीच पुलिस को गुप्त सूचना मिली और पुलिस की टीम ने उक्त शातिरों को गांजे की खेप संग धर दबोचा।

खुद को पवित्र साबित करने के लिए की थी आत्महत्या
किस्से-किवदंतियों और रहस्यों के आधार पर खड़े हिमाचल प्रदेश में कई ऐसी बातें हैं, जिनके बारे में जानने की इच्छा लेकर उस अनंत गहराई में जाना किसी पागलपन से कम नहीं लगता। ना जाने कितने जिद्दी राजा, कितने वैज्ञानिक इन रहस्यमयी बातों से पर्दा उठाने में अपने घुटने टेक चुके हैं। कुछ ऐसा ही रहस्य जुड़ा है मंडी जिला के एक मंदिर से, मंदिर का नाम है 'हत्या देवी’। इस मंदिर में एक गांव के लोग तो देवी की नित पूजा पाठ करते हैं, लेकिन दूसरे गांव के लोग इसकी तरफ गर्दन घुमाने और वहां जाने से थर्र-थर्र कांपते हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

  

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!