भारत के साथ मुकाबला करने धर्मशाला पहुंची साऊथ अफ्रीका की टीम, kullu में सामने आया हैरान करने वाला Video

Edited By kirti, Updated: 09 Sep, 2019 05:49 PM

himachal express

अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम धर्मशाला में 15 सितंबर को होने वाले टी-20 मैच में हिस्सा लेने के लिए मेहमान दक्षिण अफ्रीका टीम सोमवार को धर्मशाला पहुंच गई है।हमीरपुर जिला के एक छात्र द्वारा पंजाब में सुसाइड करने का मामला सामने आया है। बता दें कि मामला...

शिमला : अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम धर्मशाला में 15 सितंबर को होने वाले टी-20 मैच में हिस्सा लेने के लिए मेहमान दक्षिण अफ्रीका टीम सोमवार को धर्मशाला पहुंच गई है।हमीरपुर जिला के एक छात्र द्वारा पंजाब में सुसाइड करने का मामला सामने आया है। बता दें कि मामला पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला का है। यूनिवर्सिटी के एक हॉस्टल में छात्र ने संदिग्ध परिस्थितियों में फंदा लगाकर खुदकशी कर ली। प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर और नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री को कांग्रेस हाईकमान ने दिल्ली तलब किया है। बता दें कि 12 सितंबर को सुबह 11 बजे दिल्ली में बैठक होगी। इस बैठक में पार्टी की प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल और सह प्रभारी गुरकीरत सिंह भी शामिल होंगे। प्रदेश के मशहूर लोक गायक विक्की चौहान ने कुल्लू जिला में आनी खंड के अंतर्गत दलाश में ऋषि पंचमी मेले की अंतिम सांस्कृतिक संध्या में खूब धमाल मचाया। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं।

धर्मशाला पहुंची साऊथ अफ्रीका की टीम
अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम धर्मशाला में 15 सितंबर को होने वाले टी-20 मैच में हिस्सा लेने के लिए मेहमान दक्षिण अफ्रीका टीम सोमवार को धर्मशाला पहुंच गई है। टीम विशेष विमान में सवार होकर दिल्ली से कांगड़ा एयरपोर्ट पहुंची। कांगड़ा एयरपोर्ट पर एचपीसीए पदाधिकारियों ने टीम का जोरजार स्वागत किया। मंगलवार से अगले 5 दिन तक स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से लेकर 5 बजे तक रोजाना टीम प्रैक्टिस सैशन में भाग लेगी।

हिमाचल के छात्र ने पंजाब में उठाया खौफनाक कदम
हिमाचल के हमीरपुर जिला के एक छात्र द्वारा पंजाब में सुसाइड करने का मामला सामने आया है। बता दें कि मामला पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला का है। यूनिवर्सिटी के एक हॉस्टल में छात्र ने संदिग्ध परिस्थितियों में फंदा लगाकर खुदकशी कर ली। जानकारी के मुताबिक युवक अपनी पढ़ाई पूरी कर चुका था और कुछ बचे हुए पेपर देने के लिए यहां आया था। फिलहाल मामले के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

कुलदीप राठौर और मुकेश अग्निहोत्री दिल्ली तलब
देश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर और नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री को कांग्रेस हाईकमान ने दिल्ली तलब किया है। बता दें कि 12 सितंबर को सुबह 11 बजे दिल्ली में बैठक होगी। इस बैठक में पार्टी की प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल और सह प्रभारी गुरकीरत सिंह भी शामिल होंगे। एआईसीसी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इस संबंध में सभी प्रदेश अध्यक्षों को फरमान जारी किए हैं।

किसी से कम नहीं है ‘Kangra Boys’ 
कहते हैं प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती, अगर आप के अंदर टैलेंट है तो कब आप क्या से क्या बन जाएं, ये आपको भी पता नहीं चलता। तो दूसरी तरफ सोशल मीडिया है जो आपको फर्श से अर्स तक पहुंचाने में रत्ती भर देर नहीं लगता। कुछ ऐसी ही सक्सेस स्टोरी है दौलतपुर के ‘कांगड़ा बॉयज’ की, जिनके टैलेंट को सोशल मीडिया ने पंख दिए और आज उन्होंने वो मुकाम हासिल कर लिया है कि तीनों दोस्त किसी पहचान के मोहताज नहीं रह गए हैं। जिनके नाम रजत, सचिन और पुनीत है। जिन्होंने बीटेक करने के बाद इंजीनियरिंग की नौकरी नहीं बल्कि लोगों को हंसाने का काम करना शुरु किया है।

हिमाचल के सरकारी डिपुओं में मिल रहा जहर
 कुल्लू जिले में सरकारी डिपो के राशन को लेकर लोगों में काफी आक्रोश देखने को मिला। मामला भुंतर के गड्सा में डिपू के राशन का है। जहां लोग का कहना है कि जो उन्होंने डिपू से आटा लिया है वो पूरी तरह से सीमेंट की तरह जमा हुआ है।

हिमाचल में नशे को बढ़ावा दे रही गायकी
प्रदेश के मशहूर लोक गायक विक्की चौहान ने कुल्लू जिला में आनी खंड के अंतर्गत दलाश में ऋषि पंचमी मेले की अंतिम सांस्कृतिक संध्या में खूब धमाल मचाया। उन्होंने इस दौरान जहां उपस्थित लोगों का खूब मनोरंजन किया। वहीं प्रदेश के युवाओं में बढ़ रही नशे की प्रवृत्ति पर चिंता भी जाहिर की। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि गायन के लंबे करियर में अब तक उन्होंने दो ही गीत ऐसे गाए हैं जिनमें नशे या नशीली चीज़ को जोड़ा गया हो। लेकिन अब वह कभी ऐसे गीत मंच पर नहीं गाएंगे। उन्होंने दूसरे कलाकारों से भी अपील की है कि इस तरह के गीत ना गाएं जिससे नशे को बढ़ावा देने वाला संदेश जाए।

गरीब विधवा की सुन लो सरकार
यूं तो प्रदेश की सरकार द्वारा हर गरीब को छत मुहैया करवाने के बड़े-बड़े दावे किए जाते रहे हैं। लेकिन जिला ऊना में आज भी कई परिवार ऐसे है जिनके पास सिर ढकने के लिए छत नहीं है बाबजूद इसके आज दिन तक उन्हें केंद्र या प्रदेश सरकारों की आवास योजना का लाभ नहीं मिल पाया। ऐसा ही एक परिवार ऊना जिला के गांव कोटला खुर्द में रह रहा है। जहां एक विधवा (भोली देवी) का कच्चा घर बरसात में पूरी तरह से टूट गया। जिसे ससुराल से सर ढकने के लिए भोली देवी को नसीब हुआ था, वो भी भारी बरसात ने छीन लिया और अब वह 3 बच्चों के साथ किराए के मकान में रहने को मजबूर है।

मोदी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर अनुराग ठाकुर ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां
मोदी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर शिमला में केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री ने सरकार की उपलब्धियां गिनाई। अनुराग ठाकुर ने कश्मीर से धारा 370 और 35A हटाने को ऐतिहासिक निर्णय बताया और कहा कि मोदी राज में भारत ने दुनिया में अलग पहचान बनाई है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि मोदी के नेतृव में भाजपा ने 2019 के लोकसभा चुुुनावों में सीटें जीत कर इतिहास रचा है। इसी बड़े जनादेश के साथ ही बड़े निणर्य भी लिए गए। जम्मू-कश्मीर से 370 औए 35A को हटाना देश मे एतिहासिक निर्णयों में से एक है। स्व श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान का आज देश को ये फैंसला आज देश में आज़ादी का प्रतीक है। लद्दाख के लोगों को अब उनके जीवन के लिए सब निणर्य करने का अधिकार मिलेगा जो पहले नही मिलता था।

राणा ने अनुराग पर कसा तंज
सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने कहा कि मीडिया में आए दिन देश की अर्थव्यवस्था में भारी मंदी आने और कारपोरेट सेक्टर से हजारों लोगों की छंटनी होने की खबरें सुर्खियां बन रही है। ऐसे में वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर किस मुंह से सरकार के 100 दिनों के कार्यकाल की तारीफों के पुल बांधते फिर रहे हैं। आज यहां जारी एक बयान में उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था का गुणगान करने वाले अनुराग ठाकुर को शायद आंकड़ों की हकीकत मालूम नहीं है या फिर वह स्थिति से आंखें मूंदने की कोशिश कर रहे हैं। राणा ने कहा कि केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने एक बार फिर से हमीरपुर तक रेल पहुंचाने का शिगूफा छोड़कर जनता को गुमराह करने की कोशिश की है। 

 

 

 

 

 

  

 

 

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!