मंडी में भयानक भूस्खलन, कसोल में विदेशी सैलानियों की रेव पार्टी में पुलिस की Raid, Himachal Express

Edited By Ekta, Updated: 16 Aug, 2019 06:20 PM

himachal express

मंडी के उपमंडल गोहर में शुक्रवार को भूस्खलन होने से पहाड़ी दरक गई। बता दें कि मौसम साफ में भी पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा सड़क पर आ गिरा। हिमाचल में पहले ही कुदरत अपना जमकर कहर बरपा रही है लेकिन अब अगले 2 दिन यानि शनिवार और रविवार आफत की बारिश होने...

शिमला: मंडी के उपमंडल गोहर में शुक्रवार को भूस्खलन होने से पहाड़ी दरक गई। बता दें कि मौसम साफ में भी पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा सड़क पर आ गिरा। हिमाचल में पहले ही कुदरत अपना जमकर कहर बरपा रही है लेकिन अब अगले 2 दिन यानि शनिवार और रविवार आफत की बारिश होने वाली है। हिमाचल प्रदेश से सेब लेकर दिल्ली जा रही गाड़ियों से सब्जी मंडी और दिल्ली पुलिस खूब लूटपाट कर रही है। दिल्ली के हर चौक पर पुलिस इन गाड़ियों से 400 रुपए से लेकर 2000 रुपए तक वसूल रही है, जिसकी उन्हें कोई रसीद या चालान नहीं दिया जा रहा है। हिमाचल प्रदेश के ऊना में एक सड़क हादसा हो गया । जहां एक श्रद्धालुओं से भरी निजी बस सड़क से करीब 20 फीट गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में 30 श्रद्धालु हो गए है। स्वतंत्रता दिवस पर कुल्लू जिला के मणिकर्ण के कसोल में 200 विदेशी नशे में हुड़दंगबाजी करते हुए गिरफ्तार किए गए हैं। दरअसल गुरुवार को आधी रात को जंगलों में रेव पार्टी चल रही थी। 200 के करीब विदेशी सैलानी नशे में हुड़दंगबाजी कर रहे थे। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं।  

मंडी में भूस्खलन, लोगों ने कैमरे में कैद किया भयानक मंजर 
मंडी के उपमंडल गोहर में शुक्रवार को भूस्खलन होने से पहाड़ी दरक गई। बता दें कि मौसम साफ में भी पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा सड़क पर आ गिरा। गनीमत यह रही कि भूस्खलन के समय सड़क पर कोई राहगीर या वाहन नहीं था, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। लोगों ने दोनों ओर पहले ही वाहन रोक दिए जिससे बड़ा हादसा टल गया। वहीं भूस्खलन से मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया है और पहाड़ी का हिस्सा लगातार गिर रहा है।  

शिमला के राम मंदिर के पुजारी और परिवार के साथ दिनदिहाड़े मारपीट
राजधानी शिमला के अनाडेल में स्थित राम मंदिर के पुजारी और परिवार के सदस्यों की दिनदिहाड़े मंदिर सेवा समिति के सदस्यों ने पिटाई कर दी। वीडियो में भी पुजारी के परिवार के साथ मारपीट होती दिखाई दे रही है। मंदिर के पुजारी हेमंत शर्मा ने बताया कि वे पिछले 22 सालों से मंदिर में पूजा कर रहे हैं इससे पहले उनके ससुर पंडित किरपा राम कपिल मंदिर में पुजारी थे। उनकी मृत्यु के बाद 1997 से हेमंत शर्मा मंदिर में पूजा अर्चना कर रहे हैं लेकिन अब मंदिर सेवा समिति पुजारी को मंदिर से बाहर निकालना चाहती है और मंदिर पर कब्ज़ा करना चाहते हैं। इसलिए उनके और उनके परिवार के साथ सेवा समिति ने मारपीट की है। 

Himachal BJP ने पहली पुण्यतिथि पर याद किए पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रथम पुण्यतिथि पर हिमाचल में भाजपा ने स्वगीय जगह-जगह विशेष कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। बता दें कि 16 अगस्त, 2018 में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की मृत्यु हुई थी। इस कड़ी में प्रदेश भाजपा कार्यालय दीपकमल में प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और भाजपा कार्यकर्ताओं ने अटल की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित किए तथा उनकी जीवनी पर प्रकाश डाला। इस माैके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अटल का हिमाचल से विशेष स्नेह था। हिमाचल अटल बिहारी बाजपेयी का दूसरा घर था। अटल अपने व्यस्ततम कार्यक्रम के बावजूद भी हिमाचल आने के लिए समय निकालते थे।  

हिमाचल में अगले 2 दिन भारी बारिश बरपा सकती है कहर, रेड अलर्ट जारी
हिमाचल में पहले ही कुदरत अपना जमकर कहर बरपा रही है लेकिन अब अगले 2 दिन यानि शनिवार और रविवार आफत की बारिश होने वाली है। जहां पिछले 24 घंटों में प्रदेश के तीन जिलों बिलासपुर, मंडी और सिरमौर में भारी बारिश दर्ज की गई। वहीं 17 तथा 18 अगस्त को हिमाचल प्रदेश के उत्तरी जिला चंबा, कांगड़ा, बिलासपुर, मंडी, ऊना, हमीरपुर में भारी से भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। साथ ही शिमला, सोलन, सिरमौर, किन्नौर, कुल्लू में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।  

हंगामेदार होगा विधानसभा मानसून सत्र
19 अगस्त से शुरू होने वाले के विधानसभा मानसून सत्र को लेकर पक्ष और विपक्ष के तेवर काफी तल्ख नजर आ रहे हैं। विपक्ष ने जहां इस बार सरकार को पूरी तरह से घेरने की रणनीति बना ली है, वहीं सरकार भी विपक्ष के हर सवाल का जवाब देने के लिए तैयार है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक 18 अगस्त को नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री की अध्यक्षता में होगी। कांग्रेस प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल भी बैठक में विशेष रूप से शामिल होंगी। मानसून सत्र में इस बार कांग्रेस के विधायक सरकार को पूरी आक्रामकता के साथ घेरने की कोशिश करेंगे। 

अनिल शर्मा फिर से थाम सकते हैं कांग्रेस का हाथ!
पूर्व मंत्री अनिल शर्मा को बीजेपी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। लेकिन ये राजनीति है इसमें आना-जाना तो आम बात है और बड़े घराने के बड़े नेताओं को इससे फर्क नहीं पड़ता। लिहाजा एक बार फिर अब माना ये जा रहा है कि अनिल शर्मा अब फिर से कांग्रेस के हाथ को थाम कर पार्टी को अपना साथ दे सकते हैं। ये मात्र एक आशंका ही नहीं है बल्कि खुद कांग्रेसी भी इस बात को मानते हैं। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर का कहना है कि भले ही बीजेपी ने अनिल शर्मा पर कार्रवाई की हो लेकिन उनके पिता और बेटा पहले से पार्टी में शामिल हैं। लिहाजा अगर ने कांग्रेस में आने की सोच रहे हैं तो इससे ना केवल मुख्यमंत्री जयराम के गह जिला मंडी में कांग्रेस मजबूत होगी, बल्कि पूरे प्रदेश में कांग्रेस के हाथ को ताक मिलेगी।  

रामपुर हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट ने रचा इतिहास
सतलुज घाटी क्षेत्र में झाकड़ी और बायल गांव के बीच स्थित 412 मैगावाट के रामपुर हाइड्रो पावर स्टेशन ने विद्युत उत्पादन में इतिहास रचा है। केंद्रीय विद्युत प्राधिकरण द्वारा निर्धारित 5 साल के विद्युत उत्पादन लक्ष्य को 4 साल में पूरा किया है। हिमाचल और केंद्र सरकार के संयुक्त उपक्रम एसजेवीएन द्वारा निर्मित इस परियोजना ने निर्माण के प्रथम वर्ष में ही डिजाइन एनर्जी को पूरा कर कीर्तिमान स्थापित किया था।  

हर रोज कांग्रेस कार्यालय में फहराया जाएगा पार्टी का झंडा
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने दिल्ली पार्टी कार्यालय की तरह हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कार्यालय शिमला में भी कांग्रेस पार्टी के झंडे को फहराने का निर्णय लिया है जिसकी शुरुआत कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने आज से कर दी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी है। कांग्रेस ने देश की आजादी में अपनी अहम भूमिका अदा की है और पार्टी से जुड़े लोगों ने देह के लिए कुर्बानियां भी दी है। प्रदेश कांग्रेस पार्टी कार्यालय में झंडा लहराने से पार्टी से जुड़े कार्यकर्ताओं को कांग्रेस के इतिहास की याद आती रहेगी और पार्टी के प्रति लोगों के मन में सम्मान और अनुभूति पैदा होगी। कुलदीप ने बताया कि कांग्रेस पार्टी बहुत जल्द ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्ति कर देगी। 

हिमाचल से सेब लेकर दिल्ली जा रहे चालकों से लूट
हिमाचल प्रदेश से सेब लेकर दिल्ली जा रही गाड़ियों से सब्जी मंडी और दिल्ली पुलिस खूब लूटपाट कर रही है। दिल्ली के हर चौक पर पुलिस इन गाड़ियों से 400 रुपए से लेकर 2000 रुपए तक वसूल रही है, जिसकी उन्हें कोई रसीद या चालान नहीं दिया जा रहा है। पुलिसवाले तो पुलिसवाले सब्जी मंडी पहुंचने पर वहां कुछ दलाल भी ड्राइवरों से मार्केट फीस की पर्ची का भी कमीशन काट रहे हैं। इसके अलावा सब्जी मंडी में ट्रक के किराए से भी 3 प्रतिशत कमीशन की मांग की जा रही है। 

दर्दनाक हादसा: बस की चपेट में आई ड्यूटी पर जा रही युवती
औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ में पंजाब सीमा पर एक दर्दनाक हादसा होने का मामला सामने आया है। जहां हादसे में एक नवविवाहित युवती (25) की मौके पर मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे मृतिका रोपड़ से नालागढ़ की तरफ ड्यूटी पर जा रही थी तभी ढेरों वाले बैरियर से थोड़ी ही दूर पंजाब रोडवेज की बस के पिछले टायर की चपेट में आ गई जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। 

समय सारणी को लेकर आपस में भिड़े चालक-परिचालक
चंबा के उपमंडल मुख्यालय सलूणी चौक पर निजी गाड़ी चालकों व परिचालकों में समय सारिणी को लेकर लड़ाई हुई। जिसके चलते उन्होंने एक-दूसरे से चप्पलों व डंडों से पिटाई की। बता दें कि काफी देर तक दोनों गुटों में लड़ाई चलती रही। बाद में लोगों के हस्तक्षेप से मामला सुलझ गया। एक ओर से लिखित शिकायत पुलिस की है जिस पर पुलिस तबदीश करेगी। 

बाबा बड़भाग सिंह माथा टेकने आए श्रद्धालुओं की बस गहरी खाई में गिऱी
हिमाचल प्रदेश के ऊना में एक सड़क हादसा हो गया। जहां एक श्रद्धालुओं से भरी निजी बस सड़क से करीब 20 फीट गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में 30 श्रद्धालु हो गए है। जिनमें से 10 को ऊना के क्षेत्रीय अस्पताल रेफर किया गया, जिसमें से एक घायल को गंभीर हालत के चलते पीजीआई चंडीगढ़, जबकि एक श्रद्धालु का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है। 

कुल्लू के Kasol में चल रही रेव पार्टी में पुलिस की Raid से विदेशी सैलानियों में मची भगदड़
स्वतंत्रता दिवस पर कुल्लू जिला के मणिकर्ण के कसोल में 200 विदेशी नशे में हुड़दंगबाजी करते हुए गिरफ्तार किए गए हैं। दरअसल गुरुवार को आधी रात को जंगलों में रेव पार्टी चल रही थी। 200 के करीब विदेशी सैलानी नशे में हुड़दंगबाजी कर रहे थे। सूचना के आधार पर एसआईयू निरीक्षक सुनील सांख्यान अपनी टीम के साथ पैदल पहाड़ी संकरी रास्ते से होकर तकरीबन ढाई घंटे ट्रेक करने के बाद रात को इस पार्टी में छापेमारी की। सैलानी जंगल के बीचों-बीच डीजे की धुनों पर थिरक रहे थे। जैसे ही उन्होंने पुलिस को देखा सब में भगदड़ मच गई। कुछ सैलानियों को पकड़ कर पूछताछ के लिए पाबंद किया गया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!