हिमाचल के 26वें गवर्नर बने कलराज मिश्र, मंडी में फिर Sex Racket का भंडाफोड़, Himachal Express

Edited By kirti, Updated: 22 Jul, 2019 05:10 PM

himachal express

हिमाचल प्रदेश के नए राज्यपाल कलराज मिश्र ने सोमवार को राजभवन में शपथ ली। कारगिल दिवस के अवसर पर ऐतिहासिक शहर नाहन में सेना द्वारा रन फॉर फन का आयोजन किया गया। करीब 6 किलोमीटर लंबी इस दौड़ में सैकड़ों की संख्या में युवाओं ने हिस्सा लिया। हिमाचल...

शिमला : हिमाचल प्रदेश के नए राज्यपाल कलराज मिश्र ने सोमवार को राजभवन में शपथ ली। कारगिल दिवस के अवसर पर ऐतिहासिक शहर नाहन में सेना द्वारा रन फॉर फन का आयोजन किया गया। करीब 6 किलोमीटर लंबी इस दौड़ में सैकड़ों की संख्या में युवाओं ने हिस्सा लिया। हिमाचल प्रदेश हाइकोर्ट द्वारा शिमला के प्रतिबंधित मार्गों पर गाड़ियां पर बैन के फैसले को लेकर वकील बिफर गए हैं। ऊना में चल रहे खनन के काले कारोबार के खेल पर अब सियासतदान भी अपनी रोटियां सेंकने लगे हैं। आधुनिकता के दौर में प्रदेश सरकार हिमाचल के सभी बस अड्डों को वाईफाई की सुविधा से लैस करने जा रही है। डेढ़ साल से शांत चल रही हिमाचल बीजेपी में एक बार फिर से हलचल दिखाई दे रही है। बिलासपुर के राष्ट्रीय राजमार्ग चंडीगढ़ मनाली पर तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं।

कलराज मिश्र ने हिमाचल के नए राज्यपाल के रूप में ली शपथ
हिमाचल प्रदेश के नए राज्यपाल कलराज मिश्र ने सोमवार को राजभवन में शपथ ली। शिमला राजभवन में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश के 26वें राज्यपाल कलराज मिश्र का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया। शपथ समारोह में उत्तर प्रदेश और दिल्ली के कई बड़े नेता भी मौजूद रहे। बता दें कि कलराज मिश्र केंद्र की भाजपा सरकार में मंत्री रह चुके हैं।

करगिल शहीदों को नमन करने के लिए दौड़ा नाहन
कारगिल दिवस के अवसर पर ऐतिहासिक शहर नाहन में सेना द्वारा रन फॉर फन का आयोजन किया गया। करीब 6 किलोमीटर लंबी इस दौड़ में सैकड़ों की संख्या में युवाओं ने हिस्सा लिया। ऐतिहासिक चौगान मैदान से शुरू हुई दौड़ शहीद स्मारक और मुख्य बस स्टैंड होते हुए वापिस चौगान मैदान पहुंची। दौड़ में प्रथम, द्वितीय व तीसरे स्थान पर रहे युवाओं को सम्मानित किया गया।

प्रतिबंधित मार्गों में गाड़ियां रोकने पर बिफरे वकील
हिमाचल प्रदेश हाइकोर्ट द्वारा शिमला के प्रतिबंधित मार्गों पर गाड़ियां पर बैन के फैसले को लेकर वकील बिफर गए हैं। नाराज वकीलों ने बालूगंज थाने से माल रोड के प्रतिबंधित मार्ग पर चक्का जाम कर सरकार और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव सरकैक ने कहा कि वकीलों को कोर्ट के काम से कभी जिला अदालत तो कभी हाइकोर्ट जाना पड़ता है लेकिन कोर्ट के आदेशों के बाद प्रतिबंधित मार्गो पर उनकी गाड़ियों को पुलिस द्वारा रोका जा रहा है जो उचित नही है।

भाजपा व कांग्रेस एक-दूसरे को बता रहे रखवाला
ऊना में चल रहे खनन के काले कारोबार के खेल पर अब सियासतदान भी अपनी रोटियां सेंकने लगे हैं। जिला में नियमों को ताक पर रखकर हो रही खनन गतिविधियों से हर कोई भलीभांति वाकिफ है। खनन को लेकर जारी राजनीतिक दलों की जुबानी जंग अब स्थानीय नेताओं से आगे जाकर प्रदेश स्तर के नेताओं तक पहुंच चुकी है। यहां खनन माफिया को खड़ा करने के पीछे जहां भाजपा कांग्रेस कार्यकाल की नीतियों को दोषी मान रही है वहीं कांग्रेस मौजूदा सरकार के संरक्षण में खनन माफिया के पनपने के आरोप लगा रही है।

बीजेपी में विवाद शुभ संकेत नहीं
डेढ़ साल से शांत चल रही हिमाचल बीजेपी में एक बार फिर से हलचल दिखाई दे रही है। कहीं मंडल विधायक पर मनमर्जी से काम करने के आरोप लगा रहे हैं तो कहीं नेता मंडल पर उनकी अनदेखी करने की बात कह रहे हैं। हाल ही में बीजेपी महिला मोर्चा की अध्यक्षा इंदु गोस्वामी के इस्तीफे के बाद बीजेपी की यह भीतरी हलचल सतह पर तैर गई है। इंदु गोस्वामी के इस्तीफे की भाषा साफ कह रही है कि वे शीर्ष नेतृत्व से संतुष्ट नहीं थीं और उन्हें लग रहा था कि शीर्ष नेतृत्व उनकी अनदेखी कर रहा है। शीर्ष नेतृत्व यानी बीजेपी अध्यक्ष सतपाल सिंह ने उनका इस्तीफ़ा स्वीकार करके धनेश्वरी ठाकुर को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया है।

चाय के कप ने कैसे बचाई चालक की जान
बिलासपुर के राष्ट्रीय राजमार्ग चंडीगढ़ मनाली पर तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला। जहां हादसे में चालक की चाय के कप ने जान बचाई। बता दें कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर सब्जियां से भरा एक अनियंत्रित ट्रक सड़क किनारे खड़ी एक कार (HP 12G 2123) पर पलट गया, जिससे कार के परखच्चे उड़ गए।

हिमाचल के सभी बस अड्डों पर मिलेगी Free Internet की सुविधा
आधुनिकता के दौर में प्रदेश सरकार हिमाचल के सभी बस अड्डों को वाईफाई की सुविधा से लैस करने जा रही है, ऐसे में प्रदेश के सभी नए व पुराने बस अड्डों में यात्रियों को फ्री वाईफाई की सुविधा मिलेगी। हालंाकि प्रदेश में राजधानी शिमला सहित प्रदेश के 18 बस अड्डों में पहले से ही फ्री वाईफाई सुविधा है लेकिन अब सरकार व निगम प्रबंधन ने सभी बस अड्डों को वाईफाई से जोडऩे का निर्णय लिया है।

यहां घर में चल रहे Sex Racket का भंडाफोड़
एक महीने के अंदर मंडी जिला पुलिस ने दूसरे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है। रविवार रात पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मंडी शहर के रामनगर वार्ड में छापेमारी के दौरान सेक्स रैकेट का पर्दाफाश किया। यहां एक महिला किराए के मकान में जिस्मफरोशी का धंधा चला रही थी। सदर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर विनोद की अगुवाई में गठित टीम ने बीती रात यहां दबिश दी। मकान से दो महिलाओं को रेस्क्यू किया गया है जिनमें एक मंडी जिला की तो दूसरी बिहार की बताई जा रही है।

सावन महीने के पहले दिन बम बम भोले के जयकारों से गूंजे ज्वालाजी के शिवालय
श्रावण मास के पहले दिन ज्वालाजी में स्थित सभी शिवालय भोले के जयकारों से गूंज उठे। मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। इस मौके पर ज्वालाजी के साथ लगते अष्टभुजा मन्दिर, शनि देव मन्दिर स्थित शिवालय, हनुमान गली में स्थित शिवालय सहित अन्य मंदिरों में श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना में भाग लिया। भोले के भक्तों ने दूध, जल, धतूरा व बिल्व  पत्रों से शिव की पूजा-आराधना की। इस बीच भक्तों ने व्रत भी रखा। उधर, मन्दिर प्रशासन की ओर से भी शिवालयों को फूलों से सजाया गया था, साथ ही भक्तों की सहूलियत के हिसाब से यहां इंतजाम किए हुए थे।

हिमाचल बना ई-विधान प्रणाली का गुरु
हिमाचल विधानसभा ई-विधान प्रणाली को शुरू करने वाला देश का पहला राज्य है जो कि देश भर के सभी राज्यों के लिए एक मिसाल बन गया है। यही वजह है कि बाहरी राज्यों के प्रतिनिधि हिमाचल से ई विधान के गुर सीखने आ रहे हैं। विधानसभा में स्थापित देश की सर्वप्रथम ई-विधान प्रणाली को जानने के लिए मेघालय विधानसभा उपाध्यक्ष टिमोठी डी शेरा की अध्यक्षता में एक प्रतिनिधि मंडल प्रदेश विधान सभा सचिवालय पहुंचा और ई-विधान प्रणाली की बारीकियों को समझा।

खस्ताहाल भवन में डर-डर कर काम करने को मजबूर HRTC वर्कर
असुरक्षित भवनों के ढहने से जानमाल की नुकसानी की घटनाओं की सूचना मिलते ही हिमाचल पथ परिवहन निगम रामपुर क्षेत्रीय कार्यालय और वर्कशाप के कर्मचारियों के दिन का चैन और रातों की नींद हराम हो जाती है। वर्ष 1985 में निर्मित शिमला जिले के रामपुर बुशहर परिवहन निगम का क्षेत्रीय कार्यालय और वर्कशाप अब जर्जर हो चुका है। भवन में कई जगहों पर मोटी-मोटी दरारें आ गई हैं।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!