बिलासपुर में टला बड़ा हादसा, शिमला में कांग्रेस को बड़ा झटका, पढ़िए Himachal Express

Edited By kirti, Updated: 06 Jul, 2019 05:18 PM

himachal express

बिलासपुर में चालक की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा होते- होते टल गया। हमीरपुर में फेसबुक पर दोस्ती करने के बाद एक युवक ने नाबालिग लड़की के साथ पहले शारीरिक संबंध बनाए और फिर उसकी मां के खाते से डेढ़ लाख रुपए उड़ा लिए। सोलन-चायल सड़क पर साधुपुल में लैंडस्लाइड...

शिमला: बिलासपुर में चालक की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा होते- होते टल गया। हमीरपुर में फेसबुक पर दोस्ती करने के बाद एक युवक ने नाबालिग लड़की के साथ पहले शारीरिक संबंध बनाए और फिर उसकी मां के खाते से डेढ़ लाख रुपए उड़ा लिए। सोलन-चायल सड़क पर साधुपुल में लैंडस्लाइड हुआ। ऊना में  8 साल की मासूम के साथ रेप करने का मामला आया सामने। ऊना मुख्यालय से करीब 2 किलोमीटर दूर चोरों ने 3 घरों को निशाना बनाते हुए चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। केंद्र सरकार द्वारा आम बजट में पैट्रोल-डीजल पर 1 रुपए का अतिरिक्त सैस लगाने के बाद पैट्रोल व डीजल के दामों में भारी बढ़ौतरी हुई है। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के जाखू वार्ड से कांग्रेस पार्षद अर्चना धवल ने कांग्रेस पार्टी का दामन छोड़ कर भाजपा जॉइन कर ली है। बिलासपुर कृषि उपज मंडी में एक चौकीदार का मोबाइल चोरी होने मामला का सामने आया है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं।

चालक की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा
हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में चालक की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा होते- होते टल गया है। जानकारी के मुताबिक शनिवार सुबह दिल्ली से मरोत्तन रूट पर बिलासपुर पहुंची 2017 मॉडल की बस को बिलासपुर से बंदला रूट पर भेजा गया। यह बस साढ़े सात बजे बंदला के लिए रवाना हुई, जबकि पौने दस वापसी के समय काला बाबा की कुटिया के समीप बस में तकनीकी खराबी होने पर एकाएक चालक(सुनील कुमार) ने बस का रुख पहाड़ी की तरफ कर लिया और पहाड़ी से टक्कर मार दी।

SIU Team की बड़ी सफलता
बिलासपुर पुलिस की एस.आई.यू की टीम ने नकली नोटों की खेप पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। मुख्य आरक्षी अनिल कुमार प्रभारी एस.आई.यू. व आरक्षी राजेश कुमार ने एन.एच. जंगल बनेर चौक पर नाका लगाया था। नाके के दौरान एक A/F नम्बर ग्रे रंग की स्कूटी में सवार कुलदीप (30) पुत्र सुखदेव निवासी फगवाड़ा जिला कपूरथला पंजाब के कब्जे से 6400 रुपए के नकली नोट बरामद किए हैं। 

फेसबुक फ्रेंड ने पहले किया रेप
हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में फेसबुक पर दोस्ती करने के बाद एक युवक ने नाबालिग लड़की के साथ पहले शारीरिक संबंध बनाए और फिर उसकी मां के खाते से डेढ़ लाख रुपए उड़ा लिए। जब इस बात का पता नाबालिग के परिजनों को लगा तो उन्होंने पुलिस अधीक्षक कार्यालय हमीरपुर में पहुंचकर आरोपी के खिलाफ शिकायत पत्र सौंपा, जिसमे उन्होंने आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। बताया जा रहा है कि आरोपी युवक सितंबर-अक्तूबर, 2018 में नाबालिग लड़की के संपर्क में आया था जोकि उपमंडल सुजानपुर का निवासी है।

चिकनी खड्ड में जहरीले पानी से मरी लाखों मछलियां
औद्योगिक क्षेत्र बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ में प्रदूषण बढ़ता जा रहा है। यह प्रदूषण कंपनियों से छोड़े जा रहे दूषित धुएं व कैमिकल युक्त पानी से हो रहा है। कई बार गांववासी भी कंपनियों से नदियों व खेतों में छोड़े जा रहे गंदे पानी की शिकायत लेकर प्रशासन के पास पहुंचते हैं लेकिन इसके बाद भी कोई कार्रवाई नजर नहीं आ रही है। मानसून की पहली बरसात में ही नालागढ़ के चिकनी खड्ड में लाखों मछलियां मर गई हैं। लोगों का कहना है कि पिछली बरसात के दौरान खड्ड के साथ लगती कंपनियों ने रसायनयुक्त पानी खड्ड में छोड़ दिया जिससे ऐसा हुआ है। अचानक मछलियों के मरने से नदी के किनारे दुर्गंध का वातावरण बन गया है।

भारी बारिश के कारण साधुपुल में हुआ लैंडस्लाइड
हिमाचल प्रदेश के सोलन-चायल सड़क पर साधुपुल में लैंडस्लाइड हुआ है। जिसके चलते यह रोड बंद हो गया है। जिसे बहाल करने के प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं लैंडस्लाइड के कारण लोगों के घरों के अंदर गया मलबा बाहर निकाला जा रहा है। निकाला जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस लैंडस्लाइड से कई वाहन भी मलबे में दब गए है। देर रात हुई तेज बारिश ने साधु पुल में खूब कहर बरपाया है। पर्यटक नगरी चायल के निकट साधु पुल में भारी बारिश के चलते कई घरों व होटलों में मलबा और कीचड़ घुस गया है। इसके इलावा कुछ गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा है। वहीं जेसीबी की मदद से सड़क को बहाल करने के प्रयास चल रहे हैं वही घरों और होटलों में घुसे मलबे और कीचड़ को हटाया जा रहा है।

घर में घुस 8 साल की मासूम से किया रेप
हिमाचल प्रदेश मे एक 8 साल की मासूम के साथ रेप करने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार अंब थाना के तहत एक गांव के निवासी व्यक्ति ने महिला पुलिस थाना ऊना में शिकायत दर्ज करवाई कि देर रात पड़ोस में रहने वाला एक युवक करीब डेढ़ बजे उनके घर में आया और उनकी बेटी के साथ रेप किया। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और बच्ची को मेडिकल परीक्षण के लिए टांडा ले जाया गया है। फिलहाल आरोपी के खिलाफ धारा 376 आईपीसी और पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। एसपी दिवाकर शर्मा ने मामले की पुष्टि की है।

चोरों ने 3 घरों को बनाया निशाना
ऊना मुख्यालय से करीब 2 किलोमीटर दूर चोरों ने 3 घरों को निशाना बनाते हुए चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। चोर घरों से नकदी व गहनों के अलावा अन्य दस्तावेज चुराकर फरार हो गए। देर रात हुई इन चोरी की वारदातों के चलते ग्रामीण भी सहमे हुए हैं। जानकारी के अनुसार लोअर अरनियाला में देर रात अज्ञात चारों ने 3 घरों के ताले तोड़े। इस दौरान चोर एक स्कूल शिक्षक के किराए के घर में भी सेंध लगाते हुए रजिस्टरी, बॉन्ड व गहनों के अलावा अन्य नकद राशि पर हाथ साफ कर गए।

कुल्लू में इतने रुपए प्रति लीटर बिक रहा पैट्रोल-डीजल
केंद्र सरकार द्वारा आम बजट में पैट्रोल-डीजल पर 1 रुपए का अतिरिक्त सैस लगाने के बाद पैट्रोल व डीजल के दामों में भारी बढ़ौतरी हुई है। कुल्लू जिला में 2 रुपए 36 पैसे की बढ़ौतरी के बाद पैट्रोल 72 रुपए 68 पैसे प्रति लीटर जबकि 2 रुपए 36 पैसे की बढ़ौतरी के बाद डीजल 65 रुपए 48 पैसे प्रति लीटर मिल रहा है। स्थानीय निवासी राजेन्द्र कुमार वर्मा ने बताया कि केंद्र सरकार ने बजट में पैट्रोल-डीजल पर 1 रुपए का अतिरिक्त सैस लगाकर आम जनता की जेब पर असर डाला है। उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय मार्कीट में कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ौतरी नहीं हुई है लेकिन केंद्र्र सरकार ने अतिरिक्त टैक्स लगाकर जनता को महंगाई का तोहफा दिया है। उन्होंने कहा कि केंद्र्र सरकार को पैट्रोल-डीजल पर अतिरिक्त टैक्स नहीं लगाना चाहिए था। इससे किराए के साथ-साथ राजमर्रा की वस्तुएं भी महंगी होंगी।

शिमला में कांग्रेस को बड़ा झटका
राजधानी शिमला में कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के जाखू वार्ड से कांग्रेस पार्षद अर्चना धवल ने कांग्रेस पार्टी का दामन छोड़ कर भाजपा जॉइन कर ली है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रुलदुभट्टा में सदस्यता अभियान के शुभारंभ के मौके पर अर्चना धवल को भाजपा का पटका पहनाकर पार्षद को भाजपा की सदस्यता ग्रहण करवाई। अर्चना धवन वीरभद्र सिंह के करीबियों में मानी जाती है। फिलहाल पार्षद कांग्रेस से निष्कासित चल रही है। विधानसभा चुनावों में शिमला शहर से कांग्रेस के प्रत्याशी के खिलाफ काम करने पर पार्टी ने अर्चना धवन को निष्कासित किया है। जयराम ने कहा कि भाजपा देश की सबसे बड़ी पार्टी है। डॉ श्यामाप्रसाद की जयंती पर पार्टी ने सदस्ता अभियान की शुरुआत की है।

बिलासपुर में एक शातिर ने चौकीदार के मोबाइल पर किया हाथ साफ
बिलासपुर कृषि उपज मंडी में एक चौकीदार का मोबाइल चोरी होने मामला का सामने आया है। जहां एक शातिर ने इस वारदात को अंजाम दिया है। जिसका एक वीडियो भी सामने आया है जोकि चोरी वाली घटना के समय कार्यालय की तरफ जाता हुआ नजर आ रहा है। चौकीदार का कहना है कि उसका मोबाइल 13 हजार का था और वह जब टंकियों में पानी देखने के लिए ऊपर गया उसमें उसका मोबाइल चोरी हो गया। उसने पुलिस से मांग की है कि चोर को जल्द गिरफ्तार करके मामले की छानबीन की जाए।

कूड़े में लगी आग ने मचाई तबाही
जिला कुल्लू में जहां कूड़े की समस्या लोगों को परेशान कर रही है वहीं रात के समय इस कूड़े को आग के हवाले किया जा रहा है। कूड़े में लगी आग से उठने वाले धुएं से जहां स्थानीय लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। वहीं अब कूड़े की आग ने नुक्सान करना भी शुरू कर दिया है। गत देर रात सरवरी में कूड़े से लगी आग के कारण 2 मोटरसाइकिल और स्कूटी आग की भेंट चढ़ गए। इस घटना में मोटरसाइकिल व स्कूटी मालिक को हजारों रुपए का नुक्सान हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार सरवरी में देर रात किसी ने कूड़े में आग लगा दी, जिस कारण वहां पार्क किए गए मोटरसाइकिल व स्कूटी में आग की चपेट में आ गए।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!