Khali के शो में आएगी Rakhi Sawant, सिक्ख परिचालक की पगड़ी खुलने पर बवाल, पढ़िए Himachal Express

Edited By Ekta, Updated: 27 Jun, 2019 04:32 PM

himachal express

कुल्लू में हुए बस हादसे के बाद एचआरटीसी ने प्रदेश में निजी और सरकारी बसों में ओवरलोडिंग पर सख्ती कर दी है जिसका नतीजा यह हुआ कि लोगों को बसों में सफर करने के लिए जगह नहीं मिल पा रही है। दी ग्रेट खली का कोटिंनैंटल रैसलिंग शो मंडी और सोलन के बाद...

शिमला: कुल्लू में हुए बस हादसे के बाद एचआरटीसी ने प्रदेश में निजी और सरकारी बसों में ओवरलोडिंग पर सख्ती कर दी है जिसका नतीजा यह हुआ कि लोगों को बसों में सफर करने के लिए जगह नहीं मिल पा रही है। दी ग्रेट खली का कोटिंनैंटल रैसलिंग शो मंडी और सोलन के बाद धर्मशाला के पुलिस मैदान में 12 जुलाई को आयोजित होगा। रैसलिंग शो में ग्रेट खली सहित देश-विदेश के 45 रैसलर भाग लेंगे। पिछले वर्ष की तरह इस कार्यक्रम में बॉलीवुड अभिनेत्री राखी सावंत भी विशेष तौर पर शिरकत करेंगी। हिमाचल प्रदेश में एक सड़क हादसा हो गया है। जिस कारण 3 युवकों की मौत हो गई। हादसा देर रात शोड़ी नाला में भेखली रोड पर हुआ। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं।       

Overloading के बहाने से परेशान Student ने दिखाई ताकत
कुल्लू में हुए बस हादसे के बाद एचआरटीसी ने प्रदेश में निजी और सरकारी बसों में ओवरलोडिंग पर सख्ती कर दी है जिसका नतीजा यह हुआ कि लोगों को बसों में सफर करने के लिए जगह नहीं मिल पा रही है। कुछ जिलों में तो स्कूली बच्चों को भी बसों में बैठने के लिए जगह नहीं मिल रही है। कई दुर्गम इलाकों में स्कूली बच्चों को कई किलोमीटर का सफर पैदल तय करना पड़ रहा है। आनी में स्कूली बच्चों ने एचआरटीसी के खिलाफ नारेबाजी कर धरना प्रदर्शन किया और सरकार से तुरंत एक्स्ट्रा बस चलाने की मांग की है। सरकार ने ओवरलोडिंग पर प्रतिबंध तो लगा दिया लेकिन इस फैसले से लोगों को होने वाली समस्याओं के समाधान केे बारे में कुुछ भी नहीं सोचा। 

जज्बे को सलाम: कोटखाई के इस बागवान ने 15 बीघे में उगा डाले सेब के 15 हजार पौधे 
कुछ कर गुजरने का जुनून हो तो किसी भी कार्य को अंजाम तक पहुंचाया जा सकता है। सेब उत्पादन में अग्रणी जिला शिमला के कोटखाई के बागवान प्रेम चौहान ने सेब उत्पादन में नई तकनीक ईजाद कर कुछ ऐसा ही कर दिखाया है। कोटखाई के बागवान प्रेम चौहान ने रूट स्टॉक पर कार्य न करते हुए सीलिंग पर ही ऐसा पौधा तैयार कर दिया, जिसमें सेब की एक पेटी तक पैदावार की जा सकती है। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि इस पौधे को भी रूट स्टॉक की तरह ही मात्र 2 से 3 फुट की दूरी पर लगाया जा सकता है। उनकी मेहनत रंग लाई और उन्होंने अपने 15 बीघे के बागीचे में करीब 15 हजार पौधे विभिन्न वैरायटियों के तैयार कर दिए हैं, जिसमें इस समय उत्पादन भी हो रहा है।  

HC पहुंचा सांसद राम स्वरूप शर्मा का Income Tax Return मामला
हिमाचल प्रदेश की मंडी संसदीय लोकसभा सीट के सांसद राम स्वरूप शर्मा को आयकर विभाग द्वारा देरी से पिछले 4 वर्षों की इनकम टैक्स रिटर्न भरने के लिए अनुमति देने संबंधी आदेशों को हाईकोर्ट में याचिका के माध्यम से चुनौती दी गई है। याचिकाकर्ता लाभ सिंह के अनुसार सांसद राम स्वरूप शर्मा ने 2014 से 2018 तक इनकम टैक्स रिटर्न नहीं भरी थी और आयकर विभाग ने 18 अप्रैल, 2019 को राम स्वरूप शर्मा को देरी से इनकम टैक्स रिटर्न भरने की अनुमति दी थी।  

TV Serial के बाद Web Series में छाया हिमाचली गबरू
हमीरपुर जिला के सूर्या शर्मा ने फिल्मी जगत में अपनी खासी पहचान बना ली है। टी.वी. सीरियलों में अहम किरदार व फिल्मों में कुछ रोल निभाने के बाद अब वैब सीरीज में अपनी एक्टिंग का जौहर दिखा रहे सूर्या शर्मा इन दिनों अप्लॉस एंटरटेनमैंट के बैनर तले सुधीर मिश्रा के निर्देशन में बनी हॉटस्टार की वैब सीरीज हॉस्टेजस में अपनी कला का बखूबी प्रदर्शन कर रहे हैं। सीरीज में एक साइको किडनैपर की भूमिका निभा रहे सूर्या शर्मा को उनके रोल के लिए काफी सराहा जा रहा है व उनकी मेहनत की नतीजा यह है कि आने वाले कुछ महीनों में उनकी अगली वैब सीरीज भी रिलीज होने वाली है, जिसमें वह लीड रोल में नजर आएंगे।

स्मार्ट सिटी धर्मशाला में प्रदेश का पहला सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट तैयार
स्मार्ट सिटी धर्मशाला में आर्गेनिक तकनीक से प्रदेश का पहला सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट तैयार किया गया है। इस प्लांट में केले के पौधों से सीवरेज को ट्रीट किया जा रहा है। स्मार्ट सिटी में चल रहे विभिन्न कार्यों में से धर्मशाला के ओल्ड चड़ी रोड़ पर सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट को तैयार किया गया है। आईपीएच विभाग के माध्यम से धर्मशाला स्मार्ट सिटी में 3.53 करोड़ रुपए की लागत से सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का कार्य दो चरणों में किया जा रहा है, जिसमें पहला चरण पूरा हो गया है। 

धर्मशाला में इस दिन होगा Great Khali का रैसलिंग शो
दी ग्रेट खली का कोटिंनैंटल रैसलिंग शो मंडी और सोलन के बाद धर्मशाला के पुलिस मैदान में 12 जुलाई को आयोजित होगा। रैसलिंग शो में ग्रेट खली सहित देश-विदेश के 45 रैसलर भाग लेंगे। आदर्श भारत सेवा समिति के अध्यक्ष एवं ग्रेट खली के समन्वयक अमित कुमार ने बताया कि  रैसलिंग शो की थीम नशे के खिलाफ जागरूकता का संदेश देना रहेगा। यह कार्यक्रम शाम साढ़े 5 बजे से साढ़े 9 बजे तक चलेगा, जिसमें नशे के खिलाफ सेवन पठानिया का गीत सण साईंया सूफी गाने के ऑडियो व वीडियो को भी लॉन्च किया जाएगा। इस कार्यक्रम की खासयित यह रहेगी कि रैसलिंग के दौरान हिमाचली गायकों समेत पंजाबी गायक अपनी आवाज का जादू बिखेरेंगे। अमित कुमार ने बताया कि पिछले वर्ष की तरह इस कार्यक्रम में बॉलीवुड अभिनेत्री राखी सावंत भी विशेष तौर पर शिरकत करेंगी। 

डिलीवरी देने आए ट्रक चालक से भिड़ा व्यापारी
सामान अनलोड करने को लेकर दुकानदारों व ट्रक के चालक-परिचालक के बीच मारपीट हो गई। मारपीट में क्लीनर सिख परिचालक की पगड़ी खुल गई। जिसके बाद सिख समुदाय ने जोरदार रोष प्रदर्शन किया। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और काफी देर तक हंगामा चलता रहा। जिसके बाद दुकानदार के माफी मांगने के उपरांत दोनों पक्षों में समझौता हुआ व मामला शांत हो पाया। ऊना-नंगल रोड पर एक दुकानदार व उसका माल लेकर आए चालक व परिचालक के बीच ट्रक से अनलोडिंग करने को लेकर कहासुनी हो गई।  

महिला ने मिट्टी का तेल छिड़ककर खुद को आग लगाई
भुंतर क्षेत्र में एक महिला ने मिट्टी तेल छिड़कर खुद को आग लगा ली, जिससे वह बुरी तरह से झुलस गई। हालांकि गंभीर हालत में उसे 108 के माध्यम से क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू लाया गया, जहां से उसे पी.जी.आई. चंडीगढ़ रैफर कर दिया है, वहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार महिला की पहचान सोनम डोलमा (45) के रूप में हुई है जो करीब 80 प्रतिशत झुलस गई है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। महिला ने ये कदम क्यों उठाया, इसकी पुलिस गहनता से छानबीन करेगी। 

कुल्लू में कार दुर्घटनाग्रस्त, 3 की मौत
हिमाचल प्रदेश में एक सड़क हादसा हो गया है। जिस कारण 3 युवकों की मौत हो गई। हादसा देर रात शोड़ी नाला में भेखली रोड पर हुआ। जहां एक कार अनियंत्रित होकर करीब 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। जिसमें दो सगे भाईयों सहित एक और युवक की मौत हो गई है। जिनकी पहचान रूपेंद्र सिंह पुत्र ठाकुर चंद्र गांव जिंदौर उम्र 25 वर्ष चालक, युधिस्टर पुत्र टेकचंद गांव जींदोर और रूपलाल पुत्र टेक चंद गांव जिंदौर उम्र 20 वर्ष की मृत्यु हो गई। मृतकों को देर रात मृत अवस्था में क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू पहुंचाया गया। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरु कर दी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!