हिमाचल में Monsoon ने दी दस्तक, फिर सनकी हुआ कुल्लू का पागल नाला, पढ़िए दिनभर की बड़ी खबरें

Edited By Ekta, Updated: 24 Jun, 2019 06:14 PM

himachal express

हिमाचल में मानसून का खासा असर देखने को मिला है। मौसम विभाग ने प्रदेश में 24 और 25 जून को बारिश और ओलावृष्टि के लिए दो दिन का अलर्ट जारी किया है। सोमवार को हिमाचल के शिमला समेत कई जिलों में बारिश हुई। हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता...

शिमला: हिमाचल में मानसून का खासा असर देखने को मिला है। मौसम विभाग ने प्रदेश में 24 और 25 जून को बारिश और ओलावृष्टि के लिए दो दिन का अलर्ट जारी किया है। सोमवार को हिमाचल के शिमला समेत कई जिलों में बारिश हुई। हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में प्रदेश के एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने लूलू इंटरनेशनल ग्रुप, दुबई यूएई के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक युसुफ अली एम.ए. से रविवार सायं बैठक की। भाजपा के नेता श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि देने के लिए कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं लेकिन उन्हें जूते पहनकर ही भाजपा के नेताओं द्वारा श्रद्धांजलि दी जा रही है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं।       

हिमाचल में Monsoon ने दी दस्तक, भारी बारिश से बढ़ी ठंड
हिमाचल में मानसून का खासा असर देखने को मिला है। मौसम विभाग ने प्रदेश में 24 और 25 जून को बारिश और ओलावृष्टि के लिए दो दिन का अलर्ट जारी किया है। सोमवार को हिमाचल के शिमला समेत कई जिलों में बारिश हुई। जिससे लोगों को राहत मिली। इतना ही नहीं बारिश से एक बार फिर प्रदेश में ठंड बढ़ गई है। हालांकि कई जिलों में अभी भी बारिश का दौर जारी है। 26 जून तक राज्य में मौसम के खराब रहने की संभावना है। 

फिर सनकी हुआ कुल्लू का पागल नाला 
कुल्लू की सैंज घाटी का पागल नाला एक बार फिर सनकी हुआ। दरअसल सोमवार को भारी बारिश से पागल नाला में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई, पूरा नाला तालाब बन गया। भारी मात्रा में मलबा पानी में बहने लगा। बता दें कि इससे लोगों को आने जाने में काफी दिक्कतें हुई। गनीमत यह रही कि नाले ने कोई वाहन अपनी चपेट में नहीं लिया। अन्यथा किसी की जान भी जा सकती थी। पूरे जिला में भारी बारिश के कारण कई जगह पर नदी नालों के जलस्तर में भारी बढ़ोतरी हुई है। उल्लेखनीय है कि भारी बारिश के चलते कुल्लू के पागलनाला में पहले भी बाढ़ आने से एक जीप फंस गई थी। हालांकि चालक ने सूझबूझ से जीप से बाहर निकल अपनी जान बचा ली।

CM ने LuLu International Group को हिमाचल में निवेश करने के लिए किया आमंत्रित
हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में प्रदेश के एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने लूलू इंटरनेशनल ग्रुप, दुबई यूएई के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक युसुफ अली एम.ए. से रविवार सायं बैठक की। इस बैठक में पर्यटन और आतिथ्य सत्कार क्षेत्रों में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा की गई। मुख्यमंत्री ने इस बैठक में ग्रुप को शॉपिंग मॉल व हाइपरमार्केट क्षेत्रों में प्रदेश के मुख्य पर्यटक स्थलों शिमला, मनाली, धर्मशाला के अलावा औद्योगिक क्षेत्रों में भी निवेश के लिए आमंत्रित किया। 

छात्रा रेप मामले को लेकर उग्र हुए लोग
उपमंडल अंब के एक सरकारी स्कूल में शिक्षक द्वारा स्कूल में ही छात्रा से रेप मामले को लेकर ग्रामीण उग्र हो गए है। सोमवार को स्कूल लगने से पहले ही बच्चों की बजाय ग्रामीणों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई। सैकड़ों की संख्या में एकत्रित हुए ग्रामीणों ने स्कूल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रधानाचार्य से लेकर पूरा स्टाफ सस्पेंड करने की मांग उठाई है। यहां तक की ग्रामीणों ने अध्यापकों को गेट के अंदर तक नहीं जाने दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि स्कूल प्रशासन को दुष्कर्म की जानकारी होने के बावजूद मामले को दबाने का प्रयास किया गया है। ऐसे में सारे स्टॉफ को सस्पैंड किया जाए।

बॉलीवुड स्टार्स की पसंद बनी हिमाचली टोपी
बॉलीवुड स्टार्स के लव बर्ड्स कहे जा रहे कार्तिक आर्यन और सारा अली खान की शिमला में घूमते हुए फोटो वायरल हुए हैं। सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान पिछले काफी समय से कार्तिक आर्यन के साथ रिलेशनशिप को लेकर चर्चा में हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरों से पता चला है कि यह कपल शिमला में एक-दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर रहा है। शिमला में चेहरा छिपाकर सड़क पर घूमते हुए इन दोनों को देखा गया। 

BJP नेता ने जूते पहनकर दी श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि
भाजपा के नेता श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि देने के लिए कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं लेकिन उन्हें जूते पहनकर ही भाजपा के नेताओं द्वारा श्रद्धांजलि दी जा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता अपनी पार्टी के पूर्व संस्थापकों की इज्जत नहीं बल्कि श्रद्धांजलि के नाम पर उनका अपमान कर रहे हैं। यूथ कांग्रेस नालागढ़ के अध्यक्ष योगेश्वर राणा ने कहा कि एक तरफ भाजपा के नेता श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि देने के लिए कार्यक्रम आयोजित करते हैं और उन्हें जूते पहनकर श्रद्धांजलि देते हैं जो अपने आप में उनका अपमान है। 

हिमाचल में बढ़ रहे सड़क हादसों के बाद जागी पुलिस, छेड़ा Special Campaign
हिमाचल में बढ़ रहे सड़क हादसों से सबक लेते हुए प्रदेश पुलिस ने नियमों को ठेंगा दिखाने वाली बसों के खिलाफ विशेष मुहिम शुरू कर दी है। ऊना में निजी बसों के नियमों की धज्जियां उड़ानें को लेकर पुलिस ने सख्त कार्रवाई अमल में लाई है। ऊना की सड़कों पर बिना फिटनेस और ओवरलोडिंग करने वाली बसों के खिलाफ पुलिस द्वारा छेड़े गए विशेष अभियान के तहत आज पुलिस टीम ने पंजाब रोडवेज और एचआरटीसी की एक-एक बस को जब्त किया। 

नाहन में दो ट्रकों की आमने-सामने हुई जोरदार टक्कर
हिमाचल प्रदेश में एक सड़क हादसा हो गया है।  जहां 2 ट्रकों की आपस में टक्कर हो गई। हादसा नेशनल हाईवे 7 अंबाला–देहरादून पर नाहन से करीब 10 किलोमीटर दूर सैनवाला में हुआ। हादसा इतना भयंकर था कि हादसे के बाद दोनों ही ट्रक विपरीत दिशा में मुड़ गए। इस हादसे में तीन लोग घायल हो गए है। जिसमें से एक की हालत को नाजुक देखते हुए उसे पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया। 

फिटर पोस्ट कोड 640 के अभ्यार्थियों का HPSSC के खिलाफ फूटा गुस्सा
हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के तहत फिटर पोस्ट कोड 640 का अंतिम परिणाम घोषित नहीं करने पर अभ्यार्थी परेशानी के दौर से गुजर रहे हैं। बेरोजगारी की मार झेल रहे प्रदेश भर के सैकड़ों युवाओं ने सोमवार को कर्मचारी चयन आयेाग हमीरपुर के कार्यालय में आकर रोष व्यक्त किया और दो टूक शब्दों में चेताया कि अगर सात दिनों के भीतर परिणाम नहीं निकाला जाता है तो प्रदेश भर से बेरोजगार अभ्यार्थी कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ जाएंगे।

कुल्लू बस हादसे के बाद परिवहन मंत्री को नैतिकता के आधार पर दे देना चाहिए इस्तीफा: राठौर
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने शिमला में प्रेस वार्ता कर कुल्लू बस हादसे को लेकर बड़ा हमला बोला है। इस हादसे में अब तक 45 लोगों की मौत हो चुकी है। राठौर ने कहा कि परिवहन मंत्री को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए। जबकि इनके उलट परिवहन मंत्री ने बस मालिक को क्लीन चिट दे दी है। उन्होंने कहा कि सीएम ने न्यायिक जांच के आदेश दिए लेकिन मंत्री क्लीन चिट दे चुके हैं और बस ऑपरेटर को बचाने के प्रयास किए जा रहे हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!