Amitabh Bachchan ने शहीद तिलक राज की पत्नी को दिया 5 लाख का चेक, पढ़िए Himachal Express

Edited By Ekta, Updated: 15 Jun, 2019 05:33 PM

himachal express

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने वादे के मुताबिक पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवान तिलक राज की पत्नी को 5 लाख का चेक (आर्थिक सहायता) दिया। बता दें कि तिलक राज की पत्नी को बिग बी के कार्यालय से यह चेक मिला। देशभर के साथ जहां हिमाचल...

शिमला: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने वादे के मुताबिक पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवान तिलक राज की पत्नी को 5 लाख का चेक (आर्थिक सहायता) दिया। बता दें कि तिलक राज की पत्नी को बिग बी के कार्यालय से यह चेक मिला। देशभर के साथ जहां हिमाचल प्रदेश में तपती धूप से जनता परेशान है तो दूसरी तरफ प्रदेश के स्कूलों में समय में बदलाव किया गया है। ताकि बच्चों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सके। मंडी जिला में वाहन चालक की लापरवाही के कारण शव वाहन एक घंटे तक विक्टोरिया पुल के बीच फंसा रहा जिस कारण दोनों तरफ का ट्रैफिक जाम हो गया और लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं।   

Amitabh Bachchan ने पुलवामा हमले में शहीद तिलक राज की पत्नी को दिया 5 लाख का चेक
बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने वादे के मुताबिक पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवान तिलक राज की पत्नी को 5 लाख का चेक (आर्थिक सहायता) दिया। बता दें कि तिलक राज की पत्नी को बिग बी के कार्यालय से यह चेक मिला। उन्होंने शहीदों के सम्म्मान में मुंबई में एक कार्यक्रम आयोजित किया था। 

शिक्षा विभाग की फजीहत, तपती धूप में बच्चों से करवाया जा रहा यह काम 
देशभर के साथ जहां हिमाचल प्रदेश में तपती धूप से जनता परेशान है तो दूसरी तरफ प्रदेश के स्कूलों में समय में बदलाव किया गया है। ताकि बच्चों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सके। लेकिन मंडी जिला में शिक्षा विभाग का हाल बेहाल है यहां पर एक ऐसा स्कूल है जहां तपती धूप में सड़क के किनारे बच्चों से पानी की पाईपें ढुलवाई गई। बच्चों द्वारा पानी की पाईपें ढुलवाने का वीडियो वहां पर मौजूद किसी शख्स ने अपने कैमरे में कैद कर लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।  

एक घंटे तक Victoria Bridge पर फंसा शव वाहन
मंडी जिला में वाहन चालक की लापरवाही के कारण शव वाहन एक घंटे तक विक्टोरिया पुल के बीच फंसा रहा जिस कारण दोनों तरफ का ट्रैफिक जाम हो गया और लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। बाद में इसी शव वाहन से पुल के ऊपर लगी लोहे की रेलिंग को तोड़कर इसे बाहर निकाला जा सका। मिली जानकारी के अनुसार भूतनाथ मंदिर कुल्लू का शव वाहन जोगिंद्रनगर में एक शव को छोड़कर वापिस कुल्लू जा रहा था। चालक वाहन को बाजार से होकर ले आया और विक्टोरिया पुल पर चढ़ा दिया।  

दर्दनाक हादसा: टोंस नदी में युवक की डूबने से मौत 
पांवटा साहिब के उत्तराखंड बॉर्डर के समीप किलोड में एक दर्दनाक हादसा होने का मामला सामने आया है। जहां टोंस नदी में एक युवक की डूबने से मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार अमित कुमार (28) पुत्र प्रेम पाल प्रेमनगर डिस्ट्रिक्ट देहरादून उत्तराखंड का रहने वाला बताया जा रहा है। पांवटा पुलिस प्रभारी एसएसओ संजय शर्मा ने बताया कि शव को काफी मशक्कत के बाद नदी से निकाल दिया। पांवटा सिविल अस्पताल पहुंचाया जा रहा है, जिसके बाद पोस्टमार्टम करके परिजनों को सौंपा जाएगा। 

अब SmartPhone से हाईटेक होंगे आंगनबाड़ी केंद्र
सिरमौर जिला में जल्द सभी आंगनबाड़ी केंद्र स्मार्टफोन से लैस हो जाएंगे। दरअसल जिला में सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्टफोन दिए जा रहे हैं। आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों को दी जा रही सुविधाओं का ऑनलाइन आंकलन किया जा सके, इसके लिए सभी आंगनबाड़ी केंद्रों को सिरमौर जिला में स्मार्टफोन दिए जा रहे हैं। सिरमौर जिला में कुल 1486 आंगनबाड़ी केंद्र है जिनकी गतिविधियों को ऑनलाइन किया जाएगा। 

दोस्तों संग खड्ड में नहाने गया था युवक, Rescue कर निकाला शव
बैजनाथ के गांव चोबू के नजदीक मल्लहन खड्ड में नहाने गए एक युवक की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार तरुण राणा पुत्र संजय राणा (18) साल जोकि भुलाना गांव तहसील चढ़ियार का रहने वाला था। वह अपने अन्य तीन दोस्तों के साथ घर से 8 किलोमीटर दूर नहाने के लिए चला गया। जैसे ही वह पानी की आल में नहाने के लिए उतरे तो तरुण पानी गहराई में डूबने लगा जिसके चलते उसके दोस्तों ने शोर मचाया। लेकिन तब तक तरुण पानी में डूब चुका था। घटना की सूचना बैजनाथ थाने में दी गई। स्थानीय लोगों के अनुसार जहां वह नहा रहे थे वहां पानी 60 से 70 फुट गहरा है।  

शिमला पुस्तक मेले में पहुंची एक ऐसी किताब जो बता देगी आपका भूत, भविष्य और वर्तमान
शिमला पुस्तक मेले में एक किताब ऐसी भी है जो आपको आपका भविष्य बता देगी। जी हां, बात थोड़ी हैरानी वाली जरूर है लेकिन यह दावा है पंडित मणिराम का है जो सांचा विद्या के माध्यम से आपको भविष्य ही नहीं बल्कि भूतकाल और वर्तमान की भी सटीक जानकारी देंगे। विश्व की विलुप्त होती पाबूची लिपि में शताब्दियों पूर्व रचित चमत्कारी 'सांचा विद्या' सिरमौर जिला में काफी प्रचलित है। सिरमौर जिला के खड़कांह के रहने वाले पण्डित मनीराम पाबुच इन दिनों शिमला के गेयटी थियेटर में लोगों के मन के हर प्रश्न का जवाब सांचा विद्या से दे रहे हैं। इसमें दैविक, भौतिक और पैतृक दोष का पता चलता है। सांचा पर पाशा फेंक कर लोग अपने वर्तमान, भूत, भविष्य की जानकारी ले रहे हैं।  

BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनते दिख रहे JP नड्डा: शांता
पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने कहा है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में बेहतर काम करने और लोकसभा चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश के दायित्व को बखूबी निभाने के कारण जगत प्रकाश नड्डा भाजपा के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष बनते दिख रहे हैं। उन्होंने कहा कि नड्डा के बाद केंद्रीय मंत्रिमंडल में अनुराग ठाकुर को जगह देना प्रदेश के लिए सौभाग्य की बात है क्योंकि छोटे से राज्य से 2 युवा नेता सामने आए हैं।  

कार धोने वाले वायरल वीडियो में नया खुलासा
हमीरपुर के नादौन उपमंडल के साथ लगते राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल भड़ोली कुटियारा में चौकीदार द्वारा प्रधानाचार्य की कार साफ करने का मामला तूल पकड़ने लग गया है। स्कूल के चौकीदार ने इस संबंध में नया खुलासा किया है कि वायरल किया गया वीडियो करीब एक माह पुराना है। उसने अपने ही स्कूल की एक अध्यापिका पर पिछले मई माह में सुबह के समय प्रार्थना सभा के दौरान यह वीडियो बनाने का दावा किया है। इतना ही नहीं उसने बताया कि जब अध्यापिका ने यह वीडियो बनाया था तो उसने तुरंत इसकी लिखित शिकायत प्रधानाचार्या को भी दे दी थी। 

Mrs India Himachal में हमीरपुर की पूजा बनी पहली विजेता
'हिमाचल फिल्म सिटी' द्वारा लगातार तीसरे वर्ष आयोजित किया गया 'मिसेज इंडिया हिमाचल प्रदेश 2019' का राज्य स्तरीय ग्रैंड फिनाले में पहली बार हमीरपुर जिला की किसी महिला को विजेता बनने का सौभाग्य मिला है। हमीरपुर जिला के कलझडी से संबंध रखने वाली पूजा अब सितंबर माह में चेन्नई में होने वाले मिसेज इंडिया फिनाले में भाग लेंगी। मिसेज इंडिया हिमाचल बनने के बाद हमीरपुर पहुंची पूजा ने बताया कि 11 जून को सोलन के क्लब महिंद्रा रिसोर्ट में मिसेज इंडिया के राज्य स्तरीय ग्रैंड फिनाले हुआ है जिसमें कुल 24 विवाहित महिलाओं ने भाग लिया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!