PM मोदी से मिले CM जयराम, हिमाचल में फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, पढ़िए Himachal Express

Edited By Ekta, Updated: 07 Jun, 2019 05:25 PM

himachal express

प्रदेश सरकार ने 4 आई.ए.एस. और 11 एच.ए.एस. अधिकारियों के तबादले किए हैं, साथ ही 3 आई.ए.एस. और 2 एच.ए.एस. को अतिरिक्त दायित्व सौंपा गया है। हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। बता दें कि दोनों के...

शिमला: प्रदेश सरकार ने 4 आई.ए.एस. और 11 एच.ए.एस. अधिकारियों के तबादले किए हैं, साथ ही 3 आई.ए.एस. और 2 एच.ए.एस. को अतिरिक्त दायित्व सौंपा गया है। हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। बता दें कि दोनों के बीच करीब आधा घंटा तक बातचीत हुई। हमीरपुर में 5 साल की बच्ची के साथ हुए रेप मामले को लेकर जनता में आक्रोश देखने को मिल रहा है। प्रसिद्ध शक्तिपीठ श्रीनयनादेवी में एक होमगार्ड के जवान ने एक मासूम बच्ची की डंडे से निर्मम पिटाई कर दी। होमगार्ड के जवान द्वारा बच्ची की इस पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं।    

हिमाचल में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 7 IAS व 11 HAS अधिकारी ट्रांसफर
प्रदेश सरकार ने 4 आई.ए.एस. और 11 एच.ए.एस. अधिकारियों के तबादले किए हैं, साथ ही 3 आई.ए.एस. और 2 एच.ए.एस. को अतिरिक्त दायित्व सौंपा गया है। सरकार की तरफ से जिन आई.ए.एस. अधिकारियों को अतिरिक्त जिम्मा सौंपने के अलावा तबदील किया गया है, उसमें सचिव ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, जी.ए.डी., प्रोजैक्ट मॉनीटरिंग, सैनिक वैल्फेयर व एस.ए.डी. डॉ. आर.एन. बत्ता को सचिव आई.पी.एच. का अतिरिक्त दायित्व सौंपा गया है। वह इस पद के अतिरिक्त दायित्व से आई.ए.एस. अधिकारी ओंकार चंद शर्मा को भारमुक्त करेंगे। 

जब भरी सभा में CM का नाम भूले Chief Whip नरेंद्र बरागटा
शिमला के नावर क्षेत्र के टिक्कर में तहसील खोलने को प्रदेश मंत्रिमंडल की मंजूरी मिलने की खुशी में स्थानीय विधायक एवं भाजपा वरिष्ठ नेता नरेंद्र बरागटा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का धन्यवाद करने पहुंचे। इस दौरान जब उन्होंने जनसभा को संबोधित किया तो वह मुख्यमंत्री का नाम भूल गए। उन्होंने जयराम की जगह प्रो प्रेम कुमार धूमल को मुख्यमंत्री कह कर संबोधित किया। जिसके चलते सभी लोग नरेंद्र बरागटा की तरफ हैरानी से देखने लगे। हालांकि संबोधन के समय उनके पास ही जयराम ठाकुर खड़े थे। इसके बावजूद भी वह उनका नाम भूल गए। 

जयराम बोले- केंद्र के बाद अब हिमाचल में भी खत्म होना चाहिए सरकारें आने-जाने का सिलसिला
लोकसभा चुनाव में भाजपाा को मिली ऐतिहासिक जीत के बाद जयराम सरकार अब एक्शन मोड़ में है। चुनावों में मिली जीत और जनता से किए वादों को सरकार ने जमीन पर उतरना शुरू कर दिया है। कोटखाई विधानसभा क्षेत्र के नावर टिक्कर को तहसील बनाए जाने की मांग जो सरकार ने पूरा कर दिया है। जिसके बाद क्षेत्र के लोग विधायक नरेंद्र बरागटा की अगुवाई में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार जताने पहुंचे। क्षेत्र के लोगों से जयराम ठाकुर ने 2022 की तैयारियों में जुट जाने का आह्वान किया है। जयराम ने कहा कि वे जनता के घरों में खाए नमक का कर्ज चुकाने में पीछे नहीं रहेंगे। 

विदेश दौरे से पहले PM मोदी से मिले CM जयराम, आधा घंटा हुई बातचीत
हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। बता दें कि दोनों के बीच करीब आधा घंटा तक बातचीत हुई। जानकारी के मुताबिक 26 और 27 सितंबर महीने में धर्मशाला में होने वाले प्रदेश सरकार के मेगा इन्वेस्टर मीट को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 10 से 15 जून तक विदेश दौरे पर जा रहे हैं। मुख्यमंत्री जयराम का यह पहला विदेश दौरा है। वे सरकार के प्रस्तावित इवेस्टर मीट को लेकर निवेशकों को हिमाचल में निवेश करने का न्योता देने के लिए विदेश जा रहे हैं। इसी के सिलसिले में मुख्यमंत्री जयराम शुक्रवार दोपहर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिल्ली में इन्वेस्टर मीट में आने का निमंत्रण देने पहुंचे।   

पहली बार विदेश दौरे पर जा रहे CM जयराम
26 और 27 सितंबर महीने में धर्मशाला में होने वाले प्रदेश सरकार के मेगा इन्वेस्टर मीट को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 10 से 15 जून तक विदेश दौरे पर जा रहे हैं। मुख्यमंत्री जयराम का यह पहला विदेश दौरा है। जयराम ठाकुर ने कहा कि वे गांव के रहने वाले हैं और पहली बार विदेश जाने का कार्यक्रम बना है। वे घूमने के मकसद से विदेश नहीं जा रहे बल्कि सरकार के प्रस्तावित इवेस्टर मीट को लेकर निवेशकों को हिमाचल में निवेश करने का न्योता देने के लिए विदेश जा रहे हैं।  

शिमला के लक्कड़ बाजार में तीन मंजिला मकान चढ़ा आग की भेंट
हिमाचल प्रदेश के शिमला में आग लगने का मामला सामने आया है। जहां बीती रात शिमला के लक्कड़ बाजार में तीन मंजिला मकानल जलकर राख हो गया है। देर रात लगभग 12 बजकर 25 मिनट पर आग लगने की सूचना मालरोड़ अग्निशमन केंद्र को मिली। जिसके बाद अग्निशमन विभाग ने मौके पर पहुुंचकर आग बुझाने की कोशिश की। बता दें कि शिमला की तीनों फायर स्टेशन छोटा शिमला ,बालुगंज और मालरोड़ से चार वाटर टैंडर और लगभग 30 जवान मौके पर पहुंचे और आग बुझाने का कार्य किया। वहीं मकान लकड़ी का बना होने की वजह से आग लगने के कुछ मिनट में जलकर राख हो गया और मकान एकाएक गिर गया।

Home Guard जवान ने मासूम बच्ची को बेरहमी से पीटा
प्रसिद्ध शक्तिपीठ श्रीनयनादेवी में एक होमगार्ड के जवान ने एक मासूम बच्ची की डंडे से निर्मम पिटाई कर दी। होमगार्ड के जवान द्वारा बच्ची की इस पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। बताया जा रहा है कि यह मासूम बच्ची श्रीनयनादेवी में भीख मांगने का काम कर रही थी। बताया जा रहा है कि संबंधित होमगार्ड के जवान ने वार्ड नंबर-2 में मंदिर से लगभग 50 मीटर दूर बच्ची को पहले भीख मांगने से रोका लेकिन जब यह मासूम दोबारा श्रद्धालुओं को भीख देने के लिए तंग कर रही थी तो उक्त होमगार्ड जवान ने इस बच्ची की बेरहमी से डंडे से पिटाई कर दी।  

5 साल की बच्ची से रेप मामले को लेकर लोगों में आक्रोश
हमीरपुर में 5 साल की बच्ची के साथ हुए रेप मामले को लेकर जनता में आक्रोश देखने को मिल रहा है। इस दुष्कर्म के विरोध में शुक्रवार डीवाईएफआई और एसएफआई के कार्यकर्ताओं ने डीसी ऑफिस के बाहर धरना-प्रदर्शन का आयोजन किया। इस मौके पर इन लोगों ने आरोपी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और यह कार्यकर्ता सरकार से मांग कर रहे थे कि इस तरह के मामलों के खिलाफ सख्त से सख्त कानून बनाया जाए ताकि कोई भी इंसान इस तरह के काम ना करें। 

मानवता शर्मसार: चॉकलेट देने के बहाने दुकानदार ने 5 साल की मासूम से किया रेप
हिमाचल के हमीरपुर जिला में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। जहां एक 47 साल के दुकानदार ने 5 साल की मासूम बच्ची से रेप किया। पुलिस के अनुसार, आरोपी की उम्र 47 साल है और जिला मुख्यालय के साथ लगते गांव का ही रहने वाला है। वह रोजाना बच्ची को टॉफी और चॉकलेट देता था। उसने पीड़ित को चॉकलेट देने के बहाने बुलाया और रेप किया। पुलिस ने पीड़ित के परिजनों के बयान कलमबद्ध किए हैं और पीड़ित का मेडिकल करवाया जाएगा।

जानिए धारा-370 हटाने पर क्या बोले राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर
मोदी सरकार पार्ट 2 में केंद्रीय वित्त राज्य और कॉर्पोरेट राज्य मंत्री बनने के बाद अनुराग ठाकुर का अपने संसदीय क्षेत्र के ऊना पहुंचने पर बेहद शानदार स्वागत किया गया। बता दें कि उनके स्वागत के लिए पंजाब व हिमाचल सीमा से लेकर ऊना शहर तक करीब 15 किमी का भव्य रोड शो निकाला गया। जिसमे दर्जनों जगह उनका लोगों ने अभिनन्दन किया। इस दौरान एक कार्यक्रम में हिमाचल क्रिकेट ऐसोसिएशन ने भी अपने अध्यक्ष और राज्य मंत्री का विशेष अभिनन्दन किया। जबकि हिमाचल व्यापर मंडल ने भी उन्हें सम्मानित किया। 

VAN से जोरदार टक्कर के बाद घर में घुसी यात्रियों से भरी निजी बस
कुल्लू जिले में वैन से जोरदार टक्कर के बाद यात्रियों से भरी निजी बस एक घर में जा घुसी। जिसमें वैन चालक समेत तीन लोग घायल हुए हैं। टक्कर के बाद वैन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। बताया जा रहा है कि हादसे के समय निजी बस यात्रियों को लेकर मनाली के लिए जा रही थी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची। मामला दर्जकर पुलिस छानबीन में जुट गई है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!