सांसद विश्व दर्शन योजना की घोषणा से छात्रों में भारी उत्साह

Edited By Vijay, Updated: 09 Feb, 2019 03:14 PM

high enthusiasm in students by announcing the sansad world darshan yojna

सांसद विश्व दर्शन योजना से होनहार छात्रों को विश्व के अन्य देशों में घूमने का तथा कुछ सीखने का मौका मिलेगा। गौरतलब है कि सांसद अनुराग ठाकुर ने गत वर्ष होनहार छात्रों के लिए सांसद भारत दर्शन योजना की शुरूआत की थी। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के होनहार...

हमीरपुर (राकेश पाल): सांसद विश्व दर्शन योजना से होनहार छात्रों को विश्व के अन्य देशों में घूमने का तथा कुछ सीखने का मौका मिलेगा। गौरतलब है कि सांसद अनुराग ठाकुर ने गत वर्ष होनहार छात्रों के लिए सांसद भारत दर्शन योजना की शुरूआत की थी। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के होनहार छात्रों, जिन्होंने बोर्ड की परीक्षाओं में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। इस योजना के तहत सांसद अपने व्यक्तिगत स्तर पर उन होनहार बच्चों को भारत के विभिन्न स्थानों पर ऐसी-ऐसी जगह लेकर गए जहां पर उन्हें कुछ सीखने का व नया ज्ञान अर्जित करने का मौका मिला। जो छात्र-छात्राएं सांसद भारत दर्शन योजना के तहत भारत भ्रमण करके आए हैं उन्होंने खुद अपने शब्दों में अपने बढ़े हुए आत्मविश्वास और उत्साह को वर्णित किया है। भारत भ्रमण कर लौटने के पश्चात उन बच्चों के अनुभव सुनकर अन्य बच्चे भी परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित हुए थे और कड़ी मेहनत करने के लिए दृढ़ संकल्पित दिख रहे थे।

अभिभावक भी करवा रहे बच्चों से कड़ी मेहनत

काबिलेगौर है कि सांसद भारत दर्शन योजना की सफलता को देखते हुए अनुराग ठाकुर ने हाल ही में सांसद विश्व दर्शन योजना की घोषणा की है, जिससे आने वाले समय में बोर्ड की परीक्षा में बैठने वाले छात्रों में उमंग की लहर दौड़ गई है। बच्चे खुश हैं और उनके अभिभावक भी उन्हें और अच्छा प्रदर्शन करने के लिए कड़ी मेहनत करवा रहे हैं ताकि वे विश्व दर्शन के लिए सांसद विश्व दर्शन योजना में स्थान पा सकें।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!