यहां 32 लाख से निर्मित ओवरहैड टैंक बना सफेद हाथी, वजह जान कर रह जाएंगे हैरान

Edited By Vijay, Updated: 28 Oct, 2018 04:24 PM

here overhead tank became white elephent

नादौन उपमंडल की बदारण पंचायत के जसोह गांव में एक वर्ष पूर्व 32 लाख रुपए की लागत से बना ओवरहैड टैंक बिना उपयोग के सफेद हाथी बना हुआ है। ओवरहैड टैंक के उपयोग न होने से ग्रामीण पेयजल किल्लत का सामना कर रहे हैं।

नादौन: नादौन उपमंडल की बदारण पंचायत के जसोह गांव में एक वर्ष पूर्व 32 लाख रुपए की लागत से बना ओवरहैड टैंक बिना उपयोग के सफेद हाथी बना हुआ है। ओवरहैड टैंक के उपयोग न होने से ग्रामीण पेयजल किल्लत का सामना कर रहे हैं। पूर्व सरकार ने लोगों की पेयजल समस्या के समाधान के लिए गांव में ओवरहैड टैंक का निर्माण करवाया था।

एक वर्ष पहले बनाया गया है ओवरहैड टैंक
एक वर्ष पूर्व बने ओवरहैड टैंक को केवल शुरू करने की आवश्यकता है, परंतु सरकार बदलते ही ओवरहैड टैंक को शुरू करने की प्रक्रिया को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। बिना उपयोग के जहां ओवरहैड टैंक लोगों के जले पर नमक छिड़क रहा है तो वहीं लोग ओवरहैड टैंक की दुर्गति किए जाने पर सरकार को कोस रहे हैं। इस ओवरहैड टैंक से गांव के करीब 60 घरों की पानी की जरूरत पूरी होनी है तथा लोग काफी समय से इसके शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं।

राजनीतिक द्वेष के चलते लोगों को नहीं मिल रहा लाभ
स्थानीय ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि राजनीतिक द्वेष के चलते लोगों को विकास के लाभ से दूर रखा जा रहा है। लोगों ने कहा कि अगर जल्द ओवरहैड टैंक जनता को समर्पित नहीं किया गया तो लोग सरकार के विरुद्ध रोष प्रकट करेंगे।

लोगों को जल्द मिलेगा ओवरहैड टैंक का लाभ
वहीं विभाग के एस.डी.ओ. आर.के. शर्मा ने बताया कि इस ओवरहैड टैंक का निर्माण कार्य अभी पूरा नहीं हुआ है, जिसके कारण इसे शुरू नहीं किया जा रहा है। शीघ्र ही कार्य पूरा कर लिया जाएगा तथा उसके बाद इसका लाभ लोगों को मिलने लगेगा।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!