यहां उद्योग बिना ट्रीट किए नदी-नालों में छोड़ रहे कैमिकल युक्त पानी

Edited By Vijay, Updated: 23 Feb, 2019 06:44 PM

here industries lefting the chemicals in river drains without treating

ऊना में उद्योगों से निकलने वाला प्रदूषित जल बड़े स्तर पर नदी-नालों को दूषित कर रहा है। जिला में कई औद्योगिक क्षेत्र हैं और ऐसे में बिना ट्रीट किए हुए पानी को खुले में नदी-नालों में छोड़ा जा रहा है। इससे न केवल गंदगी फैल रही है बल्कि जंगली जीव-जंतुओं...

ऊना (सुरेंद्र): ऊना में उद्योगों से निकलने वाला प्रदूषित जल बड़े स्तर पर नदी-नालों को दूषित कर रहा है। जिला में कई औद्योगिक क्षेत्र हैं और ऐसे में बिना ट्रीट किए हुए पानी को खुले में नदी-नालों में छोड़ा जा रहा है। इससे न केवल गंदगी फैल रही है बल्कि जंगली जीव-जंतुओं सहित लोगों को भी खतरा उत्पन्न हो गया है। तमाम कानूनों-नियमों के बावजूद नियमों की अनदेखी हो रही है।
PunjabKesari

कत्था उद्योग खड्डों में छोड़ रहे सबसे अधिक पानी

कत्था उद्योग बिना ट्रीट किए हुए पानी को खड्डों में छोड़ रहे हैं। जिला के किन्नू स्थित कत्थे के बॉयलरों से इतना पानी छोड़ा जा रहा है कि यह अमलैहड़ व भंजाल की खड्डों तक के कई किलोमीटर के पानी को प्रदूषित कर रहा है। कैमिकल युक्त इस पानी से पूरे क्षेत्र में बदबू फैली हुई है। पशुओं के लिए भी यह खतरा बना हुआ है।
PunjabKesari

मवेशियों के लिए खतरा बना कैमिकल युक्त पानी

ग्राम पंचायत भंजाल के प्रधान राजेश कुमार ने माना कि चिंतपूर्णी के निकट किन्नू स्थित बॉयलरों से निकलने वाला कैमिकल युक्त पानी उनके क्षेत्र तक पहुंच रहा है। इससे बदबू तो फैली हुई है और साथ में मवेशियों के लिए भी खतरा बना हुआ है। कई बार मामला ध्यान में लाने के बावजूद भी इसमें सुधार नहीं हो रहा है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!