जनमंच कार्यक्रम में नहीं पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री, उद्योग मंत्री ने किया 135 शिकायतों का निपटारा

Edited By Vijay, Updated: 03 Mar, 2019 06:03 PM

health minister not reached in janmanch industry minister resolved 135 problems

जसवां-परागपुर विधानसभा क्षेत्र के शांतला में आयोजित किया गया, जिसमें स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार ने अध्यक्षता करनी थी लेकिन किसी कारणवश वह कार्यक्रम में नहीं पहुंच सके, जिसके चलते उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर ने जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता की। जनमंच...

देहरा (गुलशन): जसवां-परागपुर विधानसभा क्षेत्र के शांतला में आयोजित किया गया, जिसमें स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार ने अध्यक्षता करनी थी लेकिन किसी कारणवश वह कार्यक्रम में नहीं पहुंच सके, जिसके चलते उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर ने जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता की। जनमंच कार्यक्रम में जसवां-परागपुर विधानसभा क्षेत्र की रक्कड़ तहसील की 15 पंचायतों ग्राम पंचायत शांतला, पीर सलूही अलोह, पुननी, कटोह टिक्कर, गुडारा चपलाह, भड़ोली जदीद, कौलापुर, चौली, कुहना, रक्कड़, कुडना, सरड़ डोगरी, कलोहा और मनियाला को शामिल किया गया था। यहां से लगभग 135 शिकायतों का निपटारा मौके पर व प्री जनमंच कार्यक्रम में किया गया।
PunjabKesari

नि:शुल्क चिकित्सा शिविर का हुआ आयोजन

जनमंच कार्यक्रम के दौरान लोगों के पहचान पत्र के अलावा इंतकाल के लम्बित मामलों का समाधान, जन्म एवं मृत्यु और एस.सी./एस.टी. व ओ.बी.सी. प्रमाण पत्र, डिजिटल राशन कार्ड, किसान कै्रडिट कार्ड का निर्माण मौके पर किया गया एवं सामाजिक सुरक्षा पैंशन इत्यादि के मामलों पर विचार किया गया। इसके अतिरिक्त लोगों के लिए नि:शुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन भी किया गया, जिसमें आयुर्वैदिक तथा एलोपैथिक दोनों ही विभागों द्वारा 200 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई। इसके अलावा जनमंच में सरकारी विभागों व स्वयं सहायता समूहों द्वारा अपने उत्पादों की प्रदर्शनियां भी लगाई गईं।
PunjabKesari

मिनी सचिवालय में जल्द शुरू होगी लिफ्ट की सुविधा

जनमंच में वहीं वरिष्ठ नागरिक मंच देहरा द्वारा की गई शिकायत के तहत देहरा के मिनी सचिवालय में जल्द ही लिफ्ट की सुविधा शुरू करने को गया। इसके लिए विभाग ने 25 लाख रुपए भी मुहैया करवा दिए हैं। इसके अलावा जनमंच में जानकारी दी गई कि अब देहरा, नूरपुर, पालमपुर व धर्मशाला में बन्दूकों के लाइसैंस रिन्यू किए जाएंगे। उद्योग मंत्री ने पीरसलूही में धंस रही सड़क बारे अधिकारियों को स्थानीय जनता के साथ बैठकर 10 दिन के अंदर मामला सुलझाने के निर्देश भी दिए। जनमंच में एक बुजुर्ग द्वारा मांग उठाई गई कि सार्वजनिक शौचालय में महिलाओं से 5 रुपए लिए जाते हैं जबकि पुरुषों से नहीं। बुजुर्ग ने कहा कि या तो महिलाओं को मुफ्त सुविधा दो या पुरुषों से भी पैसे लिए जाएं।
PunjabKesari

जनमंच कार्यक्रम में प्राप्त हुए 252 शिकायत पत्र

शांतला में आयोजित इस जनमंच कार्यक्रम के तहत 252 शिकायत पत्र प्राप्त हुए, जिसमें प्री-जनमंच के तहत 110 तथा जनमंच कार्यक्रम के दौरान 142 शिकायत पत्र प्राप्त हुए। इसमें जनमंच कार्यक्रम के दौरान 135 शिकायत पत्रों का निपटारा किया गया है जबकि लंबित शिकायतों को 10 दिन के भीतर निपटारा करने के लिए कहा गया है। इस बाबत प्रार्थी को सूचित करने के दिशा-निर्देश दिए गए हैं।
PunjabKesari

बेटी है अनमोल कार्यक्रम के तहत बेटियों को बांटी धनराशि

कार्यक्रम के दौरान मुख्यातिथि ने बेटी है अनमोल कार्यक्रम के तहत अनवी, मानसी देवी, माही व महक को 12-12 हजार रुपए व तमन्ना, अननया ठाकुर व अन्वी सूद को 10-10 हजार रुपए के चैक तथा एक बूटा बेटी के नाम भी दिया। इस अवसर पर उद्योग मंत्री ने स्थानीय पाठशाला के प्रांगण में एक बूटा बेटी के नाम कार्यक्रम के तहत पौधा भी रोपित किया। इस अवसर पर जिलाधीश कांगड़ा संदीप कुमार, डी.आई.जी. संतोष पटियाल, ए.डी.सी. राघव शर्मा सहित जिलास्तर के सभी अधिकारी एवं ज्वालामुखी उपमंडल एवं ब्लॉक के समस्त अधिकारी और बड़ी संख्या में प्रार्थी व अन्य लोग उपस्थित थे।
PunjabKesari

किसी वरदान से कम साबित नहीं हो रहा जनमंच

उद्योग मंत्री ने जनमंच से जनता को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में जनमंच कार्यक्रम जनता और सरकार के बीच सीधे संवाद का अहम जरिया बना है। इससे लोगों की समस्याओं का घर-द्वार पर त्वरित निदान भी सुनिश्चित हो रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार समाज के प्रत्येक वर्ग के उत्थान व प्रदेश के चहुंमुखी विकास के लिए कृतसंकल्प है तथा इस दिशा में नए कार्यक्रमों तथा योजनाओं को कार्यन्वित कर लोगों को लाभान्वित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पेयजल की बेहतर सुविधा तथा पुरानी स्कीमों के जीर्णोद्धार के लिए भी धनराशि उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि आम जनमानस की समस्याओं का त्वरित निदान सुनिश्चित करना ही सरकार का प्रमुख ध्येय है। उन्होंने कहा कि जनमंच कार्यक्रम लोगों के लिए किसी वरदान से कम साबित नहीं हो रहा है।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!