कोरोना पर अब ऐसे एहतियात बरतेगा स्वास्थ्य विभाग

Edited By kirti, Updated: 18 Mar, 2020 04:21 PM

health department will now take such precaution on corona

प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना वायरस को लेकर एडवाइजरी जारी करने के बाद जिला स्वास्थ्य विभाग ने कमर कस ली है। एहतियात के तौर पर चिन्हित 15 देशों से ट्रैवल हिस्ट्री रखने वाले लोगों को ए बी और सी ग्रुप में बांटा गया। इसी कड़ी में जागरूकता अभियान लगातार जारी...

नाहन (सतीश शर्मा) : प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना वायरस को लेकर एडवाइजरी जारी करने के बाद जिला स्वास्थ्य विभाग ने कमर कस ली है। एहतियात के तौर पर चिन्हित 15 देशों से ट्रैवल हिस्ट्री रखने वाले लोगों को ए बी और सी ग्रुप में बांटा गया। इसी कड़ी में जागरूकता अभियान लगातार जारी है। 

स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित बैठक में मीडिया से बात करते हुए सीएमओ डॉक्टर केके पराशर ने बताया कि ग्रुप ए में उन लोगों को रखा जा रहा है जिनमें कुछ लक्षण पाए जा रहे हैं। ऐसे लोगों को आइसोलेशन में रखा जा रहा है। ग्रुप बी में उन लोगों को रखा गया है जो डायबिटीज, हाइपरटेंशन, अस्थमा या फिर जिनका पाचन तंत्र कमजोर है ऐसे लोगों को प्रदेश सरकार द्वारा तीन जगहों पर रखने का फैसला लिया है। जिसमें परीमहल, नेरचैक और कांगड़ा शामिल है। जबकि ग्रुप सी में ऐसे लोगों को रखा गया है जिनमें किसी भी तरह के लक्षण नहीं है। ऐसे लोगों को उनके घरों में 28 दिनों तक क्वॉरेंटाइन में रखा जा रहा है और डेली उनकी रिपोर्ट ली जा रही है। 
PunjabKesari
सीएमओ ने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं। जिसके तहत जिला स्तर व ब्लॉक स्तर पर विभागों के साथ मीटिंग करके उन्हें जानकारी प्रदान की जा रही है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि यदि ट्रैवल हिस्ट्री रखने वाले लोगों की संख्या बढ़ती है और उनको निगरानी में रखने की जरूरत महसूस की जाती है तो जिला में ऐसे स्थान चिन्हित किए गए हैं जहां पर उन्हें रखा जा सकेगा। यदि कोई केस पॉजिटिव आता है तो उसका इलाज आईजीएमसी शिमला में किया जाएगा।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!