शिमला में बारिश का कहर, भू-स्खलन की चपेट में आए 3 वाहन, NH-5 भी अवरुद्ध

Edited By Vijay, Updated: 06 Sep, 2018 07:52 PM

havoc of rain in shimla 3 vehicles grip in landslide nh 5 closed also

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में एक बार फिर बारिश ने जमकर कहर बरपाया है। करीब 3 घंटे हुई मूसलाधार बारिश से आई.जी.एम.सी. अस्पताल के पास भू-स्खलन हो गया। भू-स्खलन की चपेट में आने से 3 गाड़ियों को नुक्सान पहुंचा है। बताया जा रहा है कि भू-स्खलन करीब 3...

शिमला (विकास): हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में एक बार फिर बारिश ने जमकर कहर बरपाया है। करीब 3 घंटे हुई मूसलाधार बारिश से आई.जी.एम.सी. अस्पताल के पास भू-स्खलन हो गया। भू-स्खलन की चपेट में आने से 3 गाड़ियों को नुक्सान पहुंचा है। बताया जा रहा है कि भू-स्खलन करीब 3 बजे हुआ है। वहीं दूसरी ओर भट्टाकुफर इलाके में शनान के पास एक बार फिर से भू-स्खलन होने एन.एच. 5 अवरुद्ध हो गया है।
PunjabKesari
कृष्णानगर में घरों व स्लाटर हाऊस को पैदा हुआ खतरा
मूसलाधार बारिश से कृष्णानगर इलाके में स्लाटर हाऊस के पास डंगा ढहने व पेड़ गिरने से आसपास के एक दर्जन से अधिक घरों व स्लाटर हाऊस को खतरा पैदा हो गया है। इसके अलावा 3 पेड़ ऐसे हैं जो गिरने की कगार पर हैं, जिससे घरों को खतरा पैदा हो गया है। बारिश के कारण कृष्णानगर में पहले भी काफी नुक्सान हो चुका है, ऐसे में वीरवार को हुई बारिश से भी यहां पर नुक्सान हुआ है। भू-स्खलन होने से लोगों के घरों को खतरा पैदा हो गया है, ऐसे में लोगों की परेशानी और बढ़ गई है।
PunjabKesari
नाले का मलबा सड़क पर पहुंचा, गाड़ियां फंसी
मूसलाधार बारिश से आई.जी.एम.सी. के पास नाले का पानी व मलबा सड़क पर आ गया है जिससे सड़क पर मलबा आने से गाड़ियां कुछ देर के लिए मलबे में फंसी रहीं। इससे लोगों को परेशानी उठानी है। सड़क पर भारी मलबा होने के कारण लोगों को अस्पताल जाने में काफी दिक्कतें उठानी पड़ी हैं। हालांकि सूचना मिलते ही निगम के अधिकारी मौके पर पहुंचे और मलबा हटाने की प्रक्रिया को शुरू कर दिया था ताकि अस्पताल आने-जाने वाले लोगों को कोई परेशानी न उठानी पड़े।
PunjabKesari
निगम अधिकारियों ने लिया स्थिति का जायजा
वहीं बारिश से नुक्सान की सूचना मिलते ही निगम अधिकारी मौके पर पहुंचे। निगम के अधिशासी अभियंता सुधीर गुप्ता और वी.पी.एच.ओ. डा. नीजर मोहन व वार्ड पार्षद बिट्टू पाना ने मौके का विजिट कर स्थिति का जायजा लिया है। इस दौरान प्रशासन की ओर से 3 तिरपाल दिए गए हैं ताकि भू-स्खलन और न हो सके। प्रशासन ने मौसम साफ होते ही डंगा लगाने का आश्वासन दिया है। इसके अलावा छोटा शिमला के इंटस अस्पताल से संजौली रोड पर देवदार का पेड़ गिरने से अफरा-तफरी मच गई। पेड़ गिरने से आसपास खड़ी करीबन 3 गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं। पेड़ गिरने से सड़क अवरुद्ध रही जिससे लोगों को परेशानी उठानी पड़ी है।
PunjabKesari
बंगाला कालोनी में घरों में घुसा मलबा व पानी, खाली करवाए मकान
इंजनघर वार्ड की बंगाला कालोनी में वीरवार को हुई मूसलाधार बारिश से नालों का पानी व मलबा लोगों के घरों में घुस गया जिससे लोग बेघर हो गए हैं। बीते दिनों भी बंगाला कालोनी में हुई भारी बारिश के कारण भारी तबाही हुई थी तथा दर्जनों परिवार बेघर हो गए थे। वहीं मौके की सूचना मिलते ही पार्षद व अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। एस.डी.एम. अर्बन ने मौके का विजिट कर स्थिति का जायजा लिया व साथ ही अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश दिए। पार्षद आरती चौहान का कहना है बंगाला कालोनी में नाले का मलबा व पानी घरों में घुस गया है जिससे लोगों का सारा सामान खराब हो गया है। प्रभावित परिवारों को दूसरी जगह पर शिफ्ट करवा दिया गया है।
PunjabKesari
संजौली में दुकानों में घुसा पानी, लाखों का नुक्सान
संजौली में भारी बारिश के कारण दुकानों में पानी घुसने से दुकान में रखा लाखों का सामान खराब हो गया है। मेयर कुसुम सदरेट ने मौके का विजिट कर स्थिति का जायजा लिया है। इसके अलावा विकासनगर में भी दुकानों में पानी घुसने की शिकायत निगम को की गई है।
PunjabKesari
बारिश से रिज पर पड़ी दरारें
रिज मैदान पर बारिश के कारण दरारें बढ़ती ही जा रही हैं। सिकिंग जोन होने के कारण रिज का निचला हिस्सा प्रतिदिन बैठता ही जा रहा है, जिसके कारण कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। वीरवार को शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने भी रिज के इस हिस्से का निरीक्षण किया और अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश दिए हैं ताकि रिज की बढ़ती दरारों का स्थायी समाधान निकाला जा सके।
PunjabKesari
कृष्णानगर में खतरनाक पेड़ को काटने के दिए आदेश
मेयर कुसुम सदरेट ने कृष्णानगर में हुए भारी नुक्सान का जायजा लिया है, वहीं गिरने की कगार पर खड़े पेड़ को काटने के आदेश भी दिए ताकि इससे स्लाटर हाऊस व आसपास के घरों को खतरा न हो सके। इसके अलावा जिन पेड़ों की काट-छांट की जानी है, इसके आदेश भी दिए गए हैं। मेयर ने वीरवार को कृष्णानगर सहित शहर के विभिन्न हिस्सों में जहां बारिश से नुक्सान हुआ है, उसका निरीक्षण किया।
PunjabKesari
भारी बारिश से ड्रेनेज सिस्टम की खुली पोल
वीरवार को हुई भारी बारिश से शहर में जगह-जगह पानी इकट्ठा हो गया है। सड़क  पर बहता पानी लोगों की दुकानों व घरों में घुसा जिससे लोगों को परेशानी उठानी पड़ी है। निगम का ड्रेनेज सिस्टम पूरी तरह ध्वस्त हो गया जिससे सड़क पर जगह-जगह पानी होने से लोगों को आने-जाने में परेशानी हुई।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!