शुरू होने से पहले ही विवादों में आने लगा हमीरपुर मैडीकल कालेज, पढ़ें खबर

Edited By Vijay, Updated: 01 May, 2018 07:53 PM

hamirpur medical college in controversy even before started read the news

पिछले 2 वर्षों से धरातल पर रेंग-रेंग कर चल रहा हमीरपुर का मैडीकल कालेज अभी धरातल पर सही ढंग से शुरू भी नहीं हो पाया है कि कक्षाएं शुरू होने से पूर्व ही कार्यशैली को लेकर विवादों में भी पडऩे लगा है।

हमीरपुर: पिछले 2 वर्षों से धरातल पर रेंग-रेंग कर चल रहा हमीरपुर का मैडीकल कालेज अभी धरातल पर सही ढंग से शुरू भी नहीं हो पाया है कि कक्षाएं शुरू होने से पूर्व ही कार्यशैली को लेकर विवादों में भी पडऩे लगा है। मंगलवार को सी.एम.ओ. कार्यालय में कथित रूप से कब्जाए कमरे पर सी.एम.ओ. प्रबंधन की ओर से अपना ताला लगाने के बाद उसे तोडऩे के बाद जमकर हंगामा हो गया। इसी बीच किसी ने पुलिस को भी सूचित कर दिया तथा पुलिस ने आकर दोनों पक्षों को शांत करवाया लेकिन मामला अभी भी सुलझा नहीं है। 


दूसरे डाक्टर को गुपचुप तरीके से अलॉट कर दिया कमरा
जानकारी के अनुसार मैडीकल कालेज प्रबंधन ने सी.एम.ओ. कार्यालय भवन में अपनी फैकल्टी की रिहायश के लिए 6 कमरे लिए हुए हैं तथा एक अन्य कमरा कालेज प्रबंधन के मुखिया के अनुरोध पर अस्थायी रूप से कुछ समय के लिए उन्हें रिहायश के लिए दिया गया था लेकिन अब कालेज मुखिया के दूसरी जगह शिफ्ट करने के बाद उन्होंने इस कमरे को किसी दूसरे डाक्टर को गुपचुप तरीके से अलॉट कर दिया। जानकारी के अनुसार कालेज में आए उस डाक्टर ने इस कमरे में अपना सामान भी रख दिया। जब इसकी भनक सी.एम.ओ. को लगी तो उनकी ओर से इस कमरे को खाली करने के निर्देश दिए गए।


सामान निकालने की बजाय तोड़ दिया कमरे का ताला
जब कमरे को खाली नहीं किया गया तो सी.एम.ओ. ने इस कमरे पर अस्पताल प्रबंधन की ओर से ताला लगवा दिया तथा संबंधित डाक्टर को इस कमरे को खाली करने के निर्देश दिए लेकिन उक्त डाक्टर ने कमरा खाली करने की बजाय उलटा कमरे के ताले को ही तुड़वा दिया, जिस पर सी.एम.ओ. कार्यालय में जमकर हंगामा हुआ। जानकारी के अनुसार इस कमरे में एम.ओ.एच. का कार्यालय शुरू किया गया था लेकिन अस्थायी रूप से इस कमरे को कालेज प्रबंधन को देने के बाद वह भी तंगहाल कमरे से काम चला रहे हैं। उधर, कब्जाए गए कमरे में स्वास्थ्य विभाग का फर्नीचर व कम्प्यूटर आदि सामान रखा हुआ है।


बिजली-पानी के बिलों का भुगतान कर रहा स्वास्थ्य विभाग
वर्तमान में जिस भवन में सी.एम.ओ. कार्यालय चल रहा था, वह भवन पहले शिक्षा विभाग का था लेकिन मैडीकल कालेज के लिए क्षेत्रीय अस्पताल में कक्षाएं शुरू करने तथा मरीजों के बिस्तरों की संख्या बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने शिक्षा विभाग से इस भवन को ले लिया है। 4 मंजिला इस भवन में कालेज प्रबंधन ने स्वास्थ्य विभाग से अपनी फैकल्टी की रिहायश के लिए 6 कमरे लिए हुए हैं। हालांकि पूरे भवन में चल रहे सी.एम.ओ. कार्यालय व मैडीकल कालेज की फैकल्टी को दिए गए 6 रिहायशी कमरों के बिजली व पानी के बिलों का भुगतान अब तक स्वास्थ्य विभाग ही वहन कर रहा है।  


क्या कहते हैं अधिकारी
सी.एम.ओ. हमीरपुर डा. सावित्री कटवाल ने कहा कि मैडीकल कालेज प्रबंधन की फैकल्टी के लिए गैस्ट रूम के रूप में 6 कमरे सी.एम.ओ. कार्यालय में दिए गए हैं लेकिन अब एक अन्य कमरे में एक डाक्टर द्वारा अपना सामान रखकर कब्जा कर लिया है जिसे खाली करने के लिए कहा गया था लेकिन वहां पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से लगाए ताले को भी तोड़ दिया गया और कमरा भी खाली नहीं किया गया है। अब इस मामले को जिलाधीश के समक्ष लाया जाएगा।   


पुलिस को दोनों पक्षों की ओर से नहीं मिली शिकायत
हमीरपुर पुलिस सिटी चौकी के प्रभारी प्रवीण कुमार ने बताया कि एक डाक्टर की ओर से मिली शिकायत के बाद सी.एम.ओ. कार्यालय गए थे, जहां पर एक कमरे को लेकर स्वास्थ्य विभाग व मैडीकल कालेज के एक डाक्टर में विवाद चला हुआ था। मामले में किसी भी ओर से अब तक कोई लिखित शिकायत नहीं आई है जिस पर आगे की कार्रवाई लंबित है। हालांकि पुलिस ने दोनों पक्षों को मौके पर जाकर शांत करवा दिया था। 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!