इस पंचायत के 100 परिवार 3 वर्ष से खरीद कर पी रहे पानी

Edited By Kuldeep, Updated: 08 Jul, 2019 08:15 PM

hamirpur 100 families buying water

सरकार वोट लेने के लिए कहती है कि हर घर में बिजली और पानी पहुंचाएगी लेकिन यहां तो 3 वर्ष से 100 परिवार खरीद कर पानी पी रहे हैं लेकिन सरकार को इन 100 परिवारों की कोई ङ्क्षचता नहीं है।

हमीरपुर, (राजीव): सरकार वोट लेने के लिए कहती है कि हर घर में बिजली और पानी पहुंचाएगी लेकिन यहां तो 3 वर्ष से 100 परिवार खरीद कर पानी पी रहे हैं लेकिन सरकार को इन 100 परिवारों की कोई ङ्क्षचता नहीं है। जी हां, हमीरपुर जिला के बड़सर उपमंडल के समताना गांव के 100 परिवार 3 वर्ष से खरीद कर पानी पी रहे हैं। समताना पंचायत के उपप्रधान कृष्ण चंद ठाकुर सहित अन्य ने बताया कि 3 वर्ष पहले हाईवे के निर्माण के चलते आई.पी.एच. विभाग ने समताना गांव की पेयजल पाइपों को बंद कर दिया था लेकिन अब सड़क का निर्माण कार्य भी पूरा हो गया है लेकिन संबंधित विभाग ने अभी भी उनके गांव की पेयजल सप्लाई को चालू नहीं किया है।

कई बार विभाग के अधिकारियों के काट चुके हैं चक्कर

 उन्होंने बताया कि कई बार विभाग के अधिकारियों के चक्कर काट चुके हैं लेकिन संबंधित अधिकारी टालमटोल करते हैं। उन्होंने बताया कि गांव के 2 लोगों ने अपने बोरवैल बनाए हैं, जहां से सभी ग्रामीण पीने के लिए पानी भरते हैं। एक घंटे के पानी के 180 रुपए बोरवैल के मालिकों को देने पड़ते हैं। उन्होंने बताया कि अब ग्रामीण जल्द ही कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे ताकि उन्हें न्याय मिल सके।

जल्द मिलेगा समताना को पानी

बड़सर आई.पी.एच. डिवीजन के एक्सियन जितेंद्र गर्ग का कहना है कि समताना गांव को पेयजल पाइप बिछाई जा रही है लेकिन भूमि के विवाद के चलते कार्य लटका हुआ था लेकिन अब विवाद हल हो गया है तथा जल्द ही समताना गांव को पेयजल सप्लाई शुरू कर दी जाएगी।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!