GR Musafir ने भाजपा पर साधा निशाना, CM Jairam को लिया आड़े हाथ

Edited By Vijay, Updated: 05 Sep, 2019 08:57 PM

gr musafir target on bjp

प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर चुनाव आयोग की भूमिका अधिक व मुख्यमंत्री की भूमिका कम निभा रहे हैं। यह बात पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गंगू राम मुसाफिर ने राजगढ़ में एक पत्रकार वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जनसभाओं के मंच से प्रदेश में...

राजगढ़ (गोपाल): प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर चुनाव आयोग की भूमिका अधिक व मुख्यमंत्री की भूमिका कम निभा रहे हैं। यह बात पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गंगू राम मुसाफिर ने राजगढ़ में एक पत्रकार वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जनसभाओं के मंच से प्रदेश में होने वाले उपचुनाव की तिथियों का ऐलान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा में चल रही अंतर्कलह के कारण प्रदेश में विकास कार्य ठप्प हो कर रह गए हैं। हाल ही में मुख्यमंत्री ने अपने सराहां दौरे के दौरान जिस प्रकार घोषणाएं की, उससे साफ जाहिर होता है कि मुख्यमंत्री ने बिना औपचारिकता पूर्ण किए ही घोषणाएं कर डालीं।

धरातल पर उतरने से पहले ही दम तोड़ देंगी घोषणाएं

उनका कहना था कि पच्छाद उपमंडल की आबादी लगभग 55,960 है तथा निर्धारित मानदंडों के अनुसार एक पीएचसी के लिए लगभग 30 हजार की आबादी होनी चाहिए और मुख्यमंत्री ने सराहां दौरे के दौरान ही 3 नई पीएचसी खोलने की घोषणा कर डाली। इससे साफ जाहिर होता है कि ये घोषणाएं धरातल पर उतरने से पहले ही दम तोड़ देंगी। इसके अलावा जिन सड़कों के उद्घाटन किए गए, उसमें से कुछ सड़कों का कार्य अक्तूबर, 2018 में तो कुछ सड़कों का कार्य मार्च, 2019 मे पूरा हो चुका है और इन सड़कों पर पहले से ही वाहन चल रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि पच्छाद मे 152 करोड़ रुपए के विकास कार्य चल रहे हैं। ये सभी योजनाएं कांग्रेस सरकार के कार्यकाल मे तैयार की गईं थीं।

मीडिया में छपे बयान का कियाा खंडन

उन्होंने मीडिया में छपे उस बयान का भी खंडन किया, जिसमें कहा गया है कि राजगढ़ में विकास कार्य के लिए अधिक धन खर्च किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मैंने ऐसा नहीं कहा था बल्कि ऐसा कहा था कि राजगढ़ में विधायक निधि अधिक बांटी जा रही है वह भी चहेतों को। उन्होंने कहा कि वे नारग में खुले आईपीएच के सब डवीजन का विरोध नहीं करते लेकिन नारग के लोगों ने वहां पर आईटीआई खोलने की मांग रखी थी।

झूठी घोषणाएं कर पच्छाद की जनता को ठग रही भाजपा

उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा झूठी घोषणाएं करके पच्छाद की जनता को ठगा जा रहा है। सराहां बस स्टैंड के लिए परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने 20 लाख रुपए देने की घोषणा काफी पहले की थी, उसका अभी तक एक भी पैसा नहीं आया और मुख्यमंत्री ने फिर से सराहां बस स्टैंड के लिए एक करोड़ की घोषणा कर डाली। इसी प्रकार राजगढ़ में पथपरिवहन निगम का सब डिपो खोला गया। यहां से न तो कोई नई बस सेवा आरंभ हुई और न ही स्टाफ आया। उधर, चंदोल में आईपीएच का सब डवीजन तो खोल दिया लेकिन वहां स्टाफ नहीं है। सराहां में एसडीएम ऑफिस खोला गया, वहां एसडीएम तो है पर स्टाफ नहीं है।

घोषणा को बीता एक साल, सड़क कार्य नहीं हुआ शुरू

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने 10 जुलाई, 2018 को राजगढ़ के नेहरू मैदान मे धामला-मानवा-ठारू-धमांदर-पुलबाहल सड़क बनाने की घोषणा की थी लेकिन एक साल बाद भी इस सड़क बारे कोई कार्य आरंभ नहीं हो पाया है। राजगढ़ में लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में अतिरिक्त कमरों के निर्माण की घोषणा भी ठडे बस्ते में पड़ी है। कांग्रेस सरकार ने नारग में कॉलेज खोला था, जिसे भाजपा सरकार ने बंद कर दिया, जिससे साफ जाहिर होता है कि पच्छाद की जनता के साथ विकास के मामले मे भारी भेदभाव हो रहा है। उन्होंने कहा कि आने वाले उपचुनाव में पच्छाद की जनता भाजपा को करार जबाव देगी और कांग्रेस प्रत्याशी को भारी मतों से विजयी बबनाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!