ग्लोबल इन्वैस्टर्स मीट को सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद, इतने जवान संभालेंगे सुरक्षा का जिम्मा (Video)

Edited By Vijay, Updated: 31 Oct, 2019 05:56 PM

धर्मशाला में 7 व 8 नवम्बर को होने जा रही ग्लोबल इन्वैस्टर्स मीट में देश-विदेश से आने वाले अतिथियों के स्वागत के लिए प्रदेश की शीतकालीन राजधानी धर्मशाला को संवारने की प्रक्रिया जोरों पर है। वहीं सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

धर्मशाला (नृपजीत निप्पी): धर्मशाला में 7 व 8 नवम्बर को होने जा रही ग्लोबल इन्वैस्टर्स मीट में देश-विदेश से आने वाले अतिथियों के स्वागत के लिए प्रदेश की शीतकालीन राजधानी धर्मशाला को संवारने की प्रक्रिया जोरों पर है। वहीं सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। धर्मशाला शहर को 7 जोन व 18 सैक्टर में बांटा गया है। सैक्टर के प्रभारी इंस्पैक्टर होंगे। प्रत्येक 2-3 सैक्टर में एक जोन होगा, जिसके प्रभारी डीएसपी होंगे। इसके अलावा अलग से क्यूआरटी की 6 टीमें होंगी। 40 मोटरसाइकिल का एक दस्ता होगा। सभी जवानों की प्रतिनियुक्ति रिहर्सल के बाद होगी। यह जानकारी एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन ने दी है।
PunjabKesari, Investors Meet Site Image

2500 जवानों के हवाले होगी सुरक्षा व्यवस्था

उन्होंने बताया कि ग्लोबल इन्वैस्टर्स मीट में लगभग 2200 जवानों के अतिरिक्त 300 अधिकारी भी तैनात रहेंगे ताकि विधि-व्यवस्था का संकट उत्पन्न न होने पाए। आयोजन को लेकर खंभों की पेंटिंग लगभग अंतिम चरण में है तो खराब पड़े सीसीटीवी कैमरों को भी बदलने की प्रक्रिया तेज है। धर्मशाला शहर के चौराहों की सूरत बदलती नजर आ रही है। कल से शहर की यातायात व्यवस्था बदली हुई दिखेगी। धर्मशाला में वन-वे ट्रैफिक प्लान भी तैयार किया गया है ताकि लोगों को आवागमन में किसी भी तरह की परेशानी न हो।
PunjabKesari, QRT Image

नए पार्किंग स्थल भी चिह्नित

ग्लोबल इन्वैस्टर्स मीट के दौरान नए पार्किंग स्थल भी चिह्नित किए जाएंगे। सीसीटीवी कैमरों तक की मॉनीटरिंग की छानबीन की जा रही है ताकि अतिथियों के सामने किसी भी तरह की विधि-व्यवस्था का संकट सामने न आने पाए। पुलिस कर्मियों को व्यवहार कुशल बनाने का प्रशिक्षण भी शुरू हो चुका है। यातायात पुलिस को जो अतिरिक्त जवान मिलने वाले हैं, उन्हें अभी से ही यातायात संबंधी जानकारियां व चौराहों से अवगत कराया जा रहा है।
PunjabKesari, SP Kangra Image

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!