केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री बोले- पुलवामा हमले का बदला लेने की रणनीति बना रही सरकार

Edited By Ekta, Updated: 19 Feb, 2019 10:44 AM

general v k singh

विदेश राज्य मंत्री एवं पूर्व सेना प्रमुख जनरल वी.के. सिंह ने कहा कि पुलवामा हमले का बदला लेने के लिए सरकार रणनीति बना रही है। जवाबी कार्रवाई के लिए सही वक्त और उचित स्थान होना चाहिए। उन्होंने कहा कि उस कार्रवाई का वह प्रभाव होना चाहिए, जो आप चाहते...

शिमला (देवेंद्र): विदेश राज्य मंत्री एवं पूर्व सेना प्रमुख जनरल वी.के. सिंह ने कहा कि पुलवामा हमले का बदला लेने के लिए सरकार रणनीति बना रही है। जवाबी कार्रवाई के लिए सही वक्त और उचित स्थान होना चाहिए। उन्होंने कहा कि उस कार्रवाई का वह प्रभाव होना चाहिए, जो आप चाहते हैं। अमरीका ने भी ओसामा बिन लादेन को मारने में सालों लगा दिए थे। तब जाकर अमरीका को सफलता मिली। हमारी सरकार भी उसी दिशा में काम कर रही है। देशवासियों को भी सेना पर भरोसा रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि हर एक्शन में समय लगता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आतंकवाद के आकाओं को कहचुके हैंकि अब उन्हें पता चलेगा कि उन्होंने कितनी बड़ी गलती की है। वी.के. सिंह ने कहा कि दुनिया भर में पाकिस्तान को अलग-थलग करने के लिए सरकार ने कई कूटनीतिक कदम उठाए हैं।

पुलवामा हमले के बाद भारत को 40 देशों का समर्थन मिल चुका है। युद्ध व सॢजकल स्ट्राइक को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कुछ वक्त के लिए सब्र रखें। इसके लिए टाइम लाइन देना सही नहीं है। देशवासियों को हर सवाल का जवाब मिलेगा। सेना के पास देश से धोखा करने वालों की पूरी सूची है, जो देश में बैठकर देश के खिलाफ काम कर रहे हैं। चीन को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि दोनों देशों ने उच्च स्तर की चर्चा के बाद आपसी रिश्तों में सुधार आया है। दावा किया कि उनकी सरकार ने चीन के साथ जमीन विवाद के मुद्दों को कश्मीरियों की सुरक्षा को लेकर जारी की एडवाइजरी वी.के. सिंह ने कहा कि प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में कश्मीरियों की सुरक्षा को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एडवाइजरी जारी की है। इन्हें सुरक्षा दी जाए क्योंकि प्रदेश के कई इलाकों में कश्मीरी मजदूर और कश्मीरी छात्र शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। पुलवामा हमले के बाद पालमपुर में कश्मीरियों पर इस तरह के हमले हो चुके हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!