खुले में कूड़ा फैंकने वालों का बंद किया जाएगा बिजली-पानी

Edited By kirti, Updated: 23 Jul, 2019 11:21 AM

garbage

सोमवार को एस.डी.एम. नगरोटा बगवां शशि पाल नेगी ने नगर परिषद नगरोटा बगवां की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए नगरोटा शहर को मॉडल शहर बनाने के लिए विजन डॉक्यूमैंट तैयार करने के निर्देश दिए। इसमें नगरोटा शहर में पार्किंग व्यवस्था हेतु जगह का चयन करने,...

नगरोटा बगवां : सोमवार को एस.डी.एम. नगरोटा बगवां शशि पाल नेगी ने नगर परिषद नगरोटा बगवां की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए नगरोटा शहर को मॉडल शहर बनाने के लिए विजन डॉक्यूमैंट तैयार करने के निर्देश दिए। इसमें नगरोटा शहर में पार्किंग व्यवस्था हेतु जगह का चयन करने, पैदल चलने वालों के लिए सड़क किनारे टाइल्स डालने, शहर की सफाई व्यवस्था एवं शहर के पार्कों का रखरखाव करने तथा नए पार्कों के निर्माण हेतु जगह का चयन करने हेतु 5 सदस्यीय कमेटी गठित की गई। कमेटी में स्वयं एस.डी.एम. नगरोटा, नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी, नगर परिषद के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष तथा पार्षद विनेश बस्सी को शामिल किया गया जोकि विजन डॉक्यूमैंट पर रिपोर्ट तैयार करेंगे।

एस.डी.एम. ने शहर में सफाई व्यवस्था बनाए रखने का कड़ा संज्ञान लिया तथा लोगों को स्वच्छता बारे घर-घर जाकर जागरूक करने का आह्वान किया। उन्होंने नगर परिषद द्वारा घर-घर से कूड़ा उठाने की मुहिम की सराहना की तथा कहा कि जो गृह स्वामी कूड़ा उठाने की एवज में शुल्क की अदायगी नहीं कर रहे हैं तथा खुले में कूड़ा फैंक रहे हैं उनके चालान काट कर उनका बिजली-पानी बंद किया जाए। उन्होंने सुझाव दिया कि घर-घर से कूड़ा उठाने का टैंडर एक व्यक्ति को न दिया जाए तथा वार्ड वाइज टैंडर किए जाएं। घरों में पी.जी. चलाने वालों का पंजीकरण करने के भी आदेश जारी किए। एस.डी.एम. शशि पाल नेगी ने नगर परिषद की आय-व्यय का ब्यौरा लिया तथा नगर परिषद की सम्पत्तियों की जानकारी ली। उन्होंने नगर परिषद की आय बढ़ाने हेतु अपने बहुमूल्य सुझाव भी दिए।

एस.डी.एम. ने नगर परिषद की दुकानों के किराएदारों द्वारा बकाया किराया व गृह कर का भुगतान न करने पर चिंता प्रकट की तथा नगर परिषद को सख्त हिदायत दी कि नगर परिषद के डिफाल्टर किराएदारों को नोटिस जारी कर वसूली की जाए अन्यथा इनके रिकवरी केसों को उनके न्यायालय में लगाया जाए ताकि बकाया किराए की वसूली की जा सके। बैठक में नगर परिषद अध्यक्ष स्वर्णा वालिया, पार्षद विनेश बस्सी, सुमेश कुमार, कांता मेहरा, मधु शर्मा, रानू राम, नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी चमन कपूर आदि उपस्थित थे।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!