ऊना में लगा आँखों की जांच का निःशुल्क शिविर, 150 से अधिक ने करवाई जांच

Edited By prashant sharma, Updated: 14 Mar, 2021 03:14 PM

free eye check up camp held in una more than 150 tests done

ऊना के चैहान आई अस्पताल में ऊना जनहित मोर्चा और चैहान अस्पताल द्वारा आँखों की जांच के लिए निशुल्क शिविर का आयोजन किया गया। इस आँखों के शिविर में 150 से अधिक लोगों ने अपनी आँखों की जांच करवाई जिसमें से 50 रोगियों को आॅप्रेशन के लिए चुना गया।

ऊना (अमित शर्मा) : ऊना के चैहान आई अस्पताल में ऊना जनहित मोर्चा और चैहान अस्पताल द्वारा आँखों की जांच के लिए निशुल्क शिविर का आयोजन किया गया। इस आँखों के शिविर में 150 से अधिक लोगों ने अपनी आँखों की जांच करवाई जिसमें से 50 रोगियों को आॅप्रेशन के लिए चुना गया। शिविर में 50 लोगों को निःशुल्क चश्में दिए गए जबकि जरूरतमंदों को दवाइयां भी वितरित की गई। आँखों के विशेषज्ञ डॉ. सीएस चैहान ने बताया कि उनके अस्पताल द्वारा भविष्य में भी इस तरह के कैंपों का आयोजन किया जायेगा। वहीं ऊना जनहित मोर्चा के अध्यक्ष राजीव भनोट ने बताया कि लोगों को हिमकेयर कार्ड बनाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है, जो लोग कार्ड बनवाने में सक्षम नहीं है मोर्चा द्वारा उनकी कार्ड बनाने में आर्थिक मदद की जाएगी। 

समाजसेवी संस्था ऊना जनहित मोर्चा और चैहान आई अस्पताल द्वारा ऊना में संयुक्त रूप से आँखों की जांच के लिए निःशुल्क शिविर का आयोजन किया। शिविर में चैहान आई अस्पताल के एमडी डॉ. सीएस चैहान ने 150 से अधिक लोगों की आँखों की जांच की। इस दौरान करीब 50 लोगों को निशुल्क आॅप्रेशन के लिए चिन्हित किया गया जिनके आज से ही आप्रेशन भी शुरू कर दिए गए। वहीं 50 के करीब लोगों को नजर में कमी के चलते नजर के चश्मे भी दिए गए, लोगों को निशुल्क दवाइयां भी वितरित की गई। इस आँखों के शिविर में हिमाचल ही नहीं बल्कि साथ लगते पंजाब से भी कई रोगियों ने अपनी आँखों की जांच करवाई।

ऊना जनहित मोर्चा के अध्यक्ष राजीव भनोट ने कहा कि लोगों की आँखों की जांच करने के साथ साथ उन्हें हिम केयर कार्ड बनाने के लिए भी प्रेरित किया गया। भनोट ने कहा कि जो लोग हिमकेयर के कार्ड की फीस देने में सक्षम नहीं है मोर्चा द्वारा उनके कार्ड बनवाने के लिए आर्थिक मदद भी प्रदान की जाएगी। डॉ. सीएस चैहान ने कहा कि अंधेपन को दूर करने के लिए समय समय पर निशुल्क आँखों की जांच के लिए शिविर आयोजित किये जाते रहे है और आने वाले दिनों में भी ऐसे कैंपों का आयोजन किया जायेगा। उन्होंने कहा कि आज के शिविर में 50 लोगों को आपरेशन के लिए चुना गया है जिनके आज से ही आॅप्रेशन शुरू कर दिए गए है। 
 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!