वन विभाग बड़ी कार्रवाई, बगलामुखी मंदिर के पास हटाए 20 अवैध खोखे

Edited By kirti, Updated: 29 Dec, 2019 02:43 PM

forest department major action

बनखंडी प्राचीन सिद्धपीठ मां बगलामुखी मंदिर के पास राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर वन विभाग की भूमि पर बने अवैध खोखों को विभाग द्वारा हटाए जाने का मामला सामने आया है। मौके पर पहुंचे विभाग के अधिकारियों ने पहले खोखों के मालिकों को वहां से खोखे हटाने के लिए...

बनखंडी (ब्यूरो): बनखंडी प्राचीन सिद्धपीठ मां बगलामुखी मंदिर के पास राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर वन विभाग की भूमि पर बने अवैध खोखों को विभाग द्वारा हटाए जाने का मामला सामने आया है। मौके पर पहुंचे विभाग के अधिकारियों ने पहले खोखों के मालिकों को वहां से खोखे हटाने के लिए कुछ समय दिया। कुछ लोगों ने अपने खोखे खुद ही हटा लिए और बाकी जिन लोगों के खोखे पिछले काफी समय से लगे थे, उनके बार-बार आग्रह करने पर उनको 5 दिन का समय दिया गया है। बता दें कि वन विभाग के अधिकारी तथा कर्मचारी मंदिर के पास बने अवैध खोखों को हटाने के लिए पहुंच गए थे।

विभाग द्वारा इस प्रक्रिया को पूर्ण करने के लिए पुलिस की भी सहायता ली गई थी। मौके पर पुलिस थाना हरिपुर से ए.एस.आई. नाजर सिंह और पुलिस चौकी रानीताल से ए.एस.आई. किशोर चंद अपनी टीम सहित पहुंचे थे। वन विभाग द्वारा कार्रवाई करते हुए 20 खोखों को मौके पर ही हटा दिया गया और बाकी बचे खोखों, जिनके अंदर सामान रखा था, उनको 5 दिन का समय दिया गया है। अगर 5 दिन के अंदर इन खोखों के मालिक अपने इन अवैध खोखों को यहां से नहीं हटाते हैं तो तो विभाग द्वारा हटा दिए जाएंगे।

वहीं पंचायत बनखंड़ी की प्रधान कमलेश कुमारी भी मौके पर पहुंचीं तथा उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों से आग्रह किया कि इन खोखों के मालिकों को कुछ समय की मोहलत दी जाए। सहायक अरण्यपाल (ए.सी.एफ .) मदन लाल शर्मा ने कहा कि वन विभाग की इस भूमि पर मंदिर के आसपास के जंगल में ईको टूरिज्म पार्क बनाने का प्रपोजल भेजा हुआ है, लेकिन यह सारी जगह लोगों ने खोखे लगाकर कवर कर ली है। अगर इनको जल्द नहीं रोका गया तो ईको टूरिज्म पार्क बनाने के लिए जगह नहीं बचेगी, इसलिए आज विभाग द्वारा यह कार्रवाई की गई है। खोखा मालिकों के आग्रह करने पर हमने उन्हें 5 दिन का समय दिया है।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!