वन विभाग की अतिक्रमण पर बड़ी कार्रवाई, बगलामुखी मंदिर के पास 20 खोखे हटाए

Edited By Vijay, Updated: 28 Dec, 2019 07:21 PM

forest department action on illegal occupations

बनखंडी में प्राचीन सिद्धपीठ मां बगलामुखी मंदिर के पास राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर वन विभाग की भूमि पर लगे अवैध खोखों को विभाग द्वारा हटाए जाने का मामला सामने आया है। मौके पर पहुंचे विभाग के अधिकारियों ने पहले खोखों के मालिकों को वहां से खोखे हटाने के...

बनखंडी (राजीव): बनखंडी में प्राचीन सिद्धपीठ मां बगलामुखी मंदिर के पास राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर वन विभाग की भूमि पर लगे अवैध खोखों को विभाग द्वारा हटाए जाने का मामला सामने आया है। मौके पर पहुंचे विभाग के अधिकारियों ने पहले खोखों के मालिकों को वहां से खोखे हटाने के लिए कुछ समय दिया। कुछ लोगों ने अपने खोखे खुद ही हटा लिए और बाकी जिन लोगों के खोखे पिछले काफ ी समय से लगे थे उनके बार-बार आग्रह करने पर उनको 5 दिन का समय दिया गया है। बता दें कि शनिवार को वन विभाग अधिकारी तथा कर्मचारी मंदिर के पास लगे अवैध खोखों को हटाने के लिए पहुंच गए थे। विभाग द्वारा इस प्रक्रिया को पूर्ण करने के लिए पुलिस की भी सहायता ली गई। मौके पर पुलिस थाना हरिपुर से एएसआई नाजर सिंह और पुलिस चौकी रानीताल से एएसआई किशोर चंद अपनी टीम सहित पहुंचे हुए थे।
PunjabKesari, Forest Department Team Image

54 अवैध खोखे किए मार्क

वन विभाग द्वारा कार्रवाई करते हुए 54 अवैध खोखों को मार्क किया गया, वहीं 20 खोखों को मौके पर ही हटा दिया गया और बाकी बचे खोखों, जिनके अंदर सामान रखा था, उनको 5 दिन का समय दिया गया है। अगर 5 दिन के अंदर इन खोखों के मालिक अपने इन्हें यहां से नहीं हटाते हैं तो विभाग द्वारा हटा दिए जाएंगे। वहीं पंचायत बनखंड़ी की प्रधान कमलेश कुमारी भी मौके पर पहुंची तथा उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों से आग्रह किया कि इन खोखों के मालिकों को कुछ समय की मोहलत दी जाए।
PunjabKesari, MLA Dehra Image

क्या बोले देहरा के विधायक

मौके पर पहुंचे देहरा के विधायक होशियार सिंह ने कहा कि हमने विभाग से बात की है कि गरीब लोगों को, जिन्होंने यहां प्रसाद के खोखे लगाए हैं उनको कुछ समय की मोहलत दी जाए। होशियार सिंह ने बताया कि पहले यह जमीन डीसी लैंड थी और बंदोबस्त के बाद बगलामुखी ट्रस्ट के नाम हो गई है। हमने अब दुरुस्ती के लिए सारे पेपर तैयार कर लिए हैं। हमने विभाग से समय मांगा है ताकि हम इस दुरुस्ती को जल्दी से जल्दी पूरी कर सकें। विभाग ने 5 दिन का समय दिया है। जल्द ही गरीब लोगों की इस समस्या का समाधान किया जाएगा।

क्या कहते हैं सहायक अरण्यपाल देहरा

सहायक अरण्यपाल (एसीएफ) देहरा मदन लाल शर्मा ने कहा कि वन विभाग की इस भूमि पर मंदिर के आसपास के जंगल में ईको टूरिज्म पार्क बनाने का प्रपोजल भेजा हुआ है लेकिन वह सारी जगह यहां पर लोगों ने खोखे लगाकर कवर कर ली है। अगर इनको जल्दी यहां नहीं रोका गया तो ईको टूरिज्म पार्क बनाने के लिए जगह नहीं रहेगी इसलिए आज विभाग द्वारा ये कार्रवाई की गई है। खोखा मालिकों के आग्रह करने पर हमने 5 दिन का समय दिया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!