Rape Case : विदेशी युवती ने कोर्ट के सामने पहचाना आरोपी, न्यायिक हिरासत में भेजा

Edited By Vijay, Updated: 02 Jun, 2018 07:15 PM

foreign girl identified the accused in front of court sent to judicial custody

जापानी युवती से रेप के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। न्यायालय के समक्ष वारदात का शिकार हुई पीड़ित युवती ने आरोपी की शिनाख्त की।

कुल्लू (शम्भू): जापानी युवती से रेप के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। न्यायालय के समक्ष वारदात का शिकार हुई पीड़ित युवती ने आरोपी की शिनाख्त की। आरोपी को पुलिस ने उस समय गिरफ्तार किया था जब वह रोहतांग निकलने की तैयारी में था। आरोपी की पहचान मंडी जिला के कटौला निवासी 37 वर्षीय दीपक के रूप में हुई है। आरोपी को 5 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश हुए हैं। इधर, पुलिस ने भी आरोपी को रिमांड में लेने के लिए न्यायालय में अर्जी दायर की है। आरोपी को रिमांड में लेकर पुलिस भी उस जगह की निशानदेही करेगी, जहां आरोपी ने युवती के साथ रेप किया था।


गाड़ी के भीतर ही दिया था वारदात को अंजाम
एस.पी. कुल्लू शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि विदेशी युवती से रेप की इस वारदात को एक दिन के भीतर सुलझा लिया गया। आरोपी की गिरफ्तारी के बाद न्यायालय में ही पीड़िता ने आरोपी की शिनाख्त की। आरोपी 5 जून तक न्यायिक हिरासत में है। उसे पुलिस रिमांड में लेने के लिए न्यायालय में अर्जी दायर की गई है। आरोपी के खिलाफ भा.द.सं की धारा 376 और 506 के तहम मामला दर्ज है। आरोपी ने किसी जंगल में विदेशी युवती के साथ गाड़ी के भीतर ही रेप की वारदात को अंजाम दिया है। कब्जे में ली गई गाड़ी को जांच के लिए फोरैंसिक लैब भेजा जा रहा है।


ब्लाइंड रेप की थी वारदात
पुलिस के लिए यह ब्लाइंड रेप की घटना थी और आरोपी के संबंध में कोई खास सबूत भी नहीं थे परन्तु पीड़िता के मोबाइल में कुछ तस्वीरों के आधार पर कुछ साक्ष्य हाथ लगे। इन तस्वीरों में आरोपी कहीं भी नहीं था। इसके बावजूद पुलिस आरोपी तक पहुंची और उसे गिरफ्तार किया गया। एस.पी. ने कहा कि आरोपी ड्राइवर विदेशी युवती को सोलंगनाला व हिडिंबा मंदिर सहित अन्य लोकल क्षेत्रों में ले गया। विदेशी युवती और ड्राइवर ने सोलंगनाला में एक रेस्तरां में बीयर भी पी व खाना भी खाया था।


धर्मशाला निकलना था युवती ने
पलचान और मनाली के बीच जाम के कारण विदेशी युवती की 4 बजे की धर्मशाला की बस छूट गई थी। ड्राइवर कुल्लू से धर्मशाला के लिए 8 बजे की बस में बैठने के लिए युवती को कुल्लू बस स्टंैड छोडऩे के लिए मनाली से कुल्लू तक लाया। इस दौरान रायसन के समीप एक रेस्तरां में वे दोनों रुके और इस दौरान ड्राइवर ने एक व्यक्ति को कुल्लू तक लिफ्ट दी। उसके बाद रात को कुल्लू पहुंचने पर व्यक्ति को बस स्टंैड में उतारने के बाद आरोपी ड्राइवर युवती को सुनसान जंगल में ले गया, जहां पर उसके साथ रेप की घटना को अंजाम दिया। विदेशी युवती के विरोध पर ड्राइवर ने 5 व्यक्तियों को बुलाकर गैंग रेप की धमकी दी। डरी-सहमी युवती ने जान को खतरा होने बात सोचकर चुप रहने में ही भलाई समझी।


धर्मशाला की बजाय फिर मनाली ले गया आरोपी
आरोपी कुल्लू से युवती को धर्मशाला भेजने की बजाय फिर से मनाली ले गया। मनाली में एक होटल में रुकने के लिए रिसैप्शन में ड्राइवर गया तो पीछे से विदेशी युवती गाड़ी से भाग कर होटल आईबैक्स में रुकी। उसके बाद सुबह युवती ने आसपास के लोगों से पुलिस थाने के बारे में पूछा और पुलिस थाना मनाली में आरोपी के खिलाफ  शिकायत की। एस.पी. ने कहा कि आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करके उसे गिरफ्तार किया गया। इस मौके पर एस.पी. के साथ ए.एस.पी. निश्चिंत नेगी, डी.एस.पी. आशीष शर्मा, प्रोबेशनर आई.पी.एस. अधिकारी अभिषेक यादव व मनाली थाना के एस.एच.ओ. अनिल भी मौजूद रहे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!