फूलों की खुशबू से महका रिज मैदान, पर्यटकों ने उठाया प्रदर्शनी का लुत्फ

Edited By Vijay, Updated: 01 Jun, 2019 03:49 PM

flower show in shimla

शिमला का रिज मैदान तरह-तरह के फूलों की खुशबू से महक उठा है। शिमला के रिज मैदान के साथ बनी इंदिरा गांधी की प्रतिमा के पास शिमला अंतर्राष्ट्रीय ग्रीष्मोत्सव के अवसर पर एक पुष्प प्रदर्शनी का आयोजन किया गया, जिसमें कई दुर्लभ प्रजातियों के पुष्प पर्यटकों...

शिमला (ब्यूरो): शिमला का रिज मैदान तरह-तरह के फूलों की खुशबू से महक उठा है। शिमला के रिज मैदान के साथ बनी इंदिरा गांधी की प्रतिमा के पास शिमला अंतर्राष्ट्रीय ग्रीष्मोत्सव के अवसर पर एक पुष्प प्रदर्शनी का आयोजन किया गया, जिसमें कई दुर्लभ प्रजातियों के पुष्प पर्यटकों व स्थानीय लोगों को देखने को मिले।
PunjabKesari, Flower Show Image

सेजिज सोसायटी द्वारा लगाई गई इस प्रदर्शनी में 106 संस्थाओं और प्रतिभागियों द्वारा पुष्प प्रदर्शनी में 350 किस्म के फूल प्रदर्शित किए गए हैं।
PunjabKesari, Organizer Image

पुष्प प्रदर्शनी आयोजक एम.आर. शर्मा ने बताया कि पुष्प प्रदर्शनी के आयोजन का मकसद फूलों के माध्यम से शिमला के वातावरण को साफ-सुथरा रखने का संदेश देना है।
PunjabKesari, Flower Show Image

वहीं शिमला घूमने पहुंचे पर्यटकों ने पुुष्प प्रदर्शनी की सराहना करते हुए कहा कि उन्हें शिमला मेंं इस तरह के फूल देेखने को मिलेंगे इसकी जरा सी भी उम्मीद नहीं थी। पर्यटकों ने बताया कि प्रदर्शनी में काफी दुर्लभ किस्म के फूलों की प्रजातियां देखने को मिली हैं। पुष्प प्रदर्शनी में न्यू शिमला की रैजीडैंट वैलफेयर सोसायटी ने भी कई तरह के फूल प्रदर्शनी में लगाए हैं।
PunjabKesari, Tourist Image

रैजीडैंट वैलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष चुनीलाल ने बताया कि वे हर साल इस प्रदर्शनी में हिस्सा लेते हैं। सोसायटी के सदस्य घरों में मिनी गार्डन बनाकर फूलों के माध्यम से लोगों को स्वच्छ वातावरण रखने का सन्देश देते हैं।
PunjabKesari, Chuni Lal Image

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!