पहली से पांचवीं कक्षा का सिलेबस अब Innovative पाठशाला एप्प पर

Edited By Simpy Khanna, Updated: 17 Sep, 2019 04:14 PM

first to fifth grade syllabus is now on the innovative school app

पहली से पांचवी कक्षा का सिलेबस अब इनोवेटिव पाठशाला एप्प पर उपलब्ध होगा। अरविंदो सोयायटी द्वारा तैयार की गई इस एप्प में एन.सी.ई.आर.टी. का सिलेबस मैप किया गया है। इस एप्प पर हर कक्षा का लर्निंग आऊटकमस के मुताबिक लैसन प्लान उपलब्ध करवाया गया है।...

शिमला (प्रीति) : पहली से पांचवी कक्षा का सिलेबस अब इनोवेटिव पाठशाला एप्प पर उपलब्ध होगा। अरविंदो सोयायटी द्वारा तैयार की गई इस एप्प में एन.सी.ई.आर.टी. का सिलेबस मैप किया गया है। इस एप्प पर हर कक्षा का लर्निंग आऊटकमस के मुताबिक लैसन प्लान उपलब्ध करवाया गया है। शिक्षकों को ये एप्प डाऊनलोड़ करनी होगी। इसके बाद शिक्षक छात्रों को इस एप्प के तहत पढ़ाई करवा पाएंगे।


बताया जा रहा है कि इस एप्प में पहली से पांचवी कक्षा का विज्ञान, गणित, हिन्दी, अंग्रेजी व सामाजिक विज्ञान का सिलैबस उपलब्ध करवाया गया है। इससे शिक्षकों को लैसन प्लान करने में भी आसानी होगी। वह हर कक्षा की लर्निंग  आऊटकमस के तहत छात्रों के लिए लैसन तैयार कर सकेंगे। इसको लेकर एस.एस.ए. जल्द ही शिक्षकों के लिए कार्यशाला करवाने जा रहा है। बतां दें कि हाल ही में शिक्षा मंत्री ने इस एप्प को लांच किया था।

शिक्षकों को एप्प डाऊनलोड करने के निर्देश

समग्र शिक्षा ने 10600 प्राथमिक स्कूलों के शिक्षकों को इस एप्प को डाऊनलोड करने के निर्देश जारी किए हैं। समग्र शिक्षा के परियोजना निदेशक आशीष कोहली ने बताया कि इस संबंध में शिक्षकों को निर्देश दे दिए हैं कि वह इनोवेटिव पाठशाला एप्प पर अपने मोबाइल फोन पर डाऊनलोड क रें और कक्षा में इसी के मुताबिक पढ़ाई करवाए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!