रोहड़ू के दली गांव में भीषण अग्निकांड, 24 कमरों वाला 4 मंजिला मकान जलकर राख

Edited By Vijay, Updated: 17 Apr, 2020 04:36 PM

fire in rohru

रोहड़ू के अंतर्गत आती चिडग़ांव तहसील के दली गांव में 24 कमरों का एक 4 मंजिला मकान जल कर स्वाह हो गया। यह घटना वीरवार रात्रि करीब 9 बजे की है तथा आग से लगभग 50 लाख रुपए का नुक्सान हुआ बताया जा रहा है।

रोहड़ू (ब्यूरो): रोहड़ू के अंतर्गत आती चिडग़ांव तहसील के दली गांव में 24 कमरों का एक 4 मंजिला मकान जल कर स्वाह हो गया। यह  घटना वीरवार रात्रि करीब 9 बजे की है तथा आग से लगभग 50 लाख रुपए का नुक्सान हुआ बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार दली गांव निवासी भाग सिंह, हिरा सिंह, राजेश कुमार व मुकेश कुमार का यह 4 मंजिला मकान बीती रात उस समय आग की चपेट में आ गया जब चारों परिवारों के 13 लोग सो रहे थे। घर में आग चौथी मंजिल से नीचे की तरफ लगी।
PunjabKesari, Burn House Image

तन पर पहने कपड़ों के सिवाय कुछ नहीं बचा पाए परिवार

घर पर उठ रही आग की लपटों को जब ग्रामीणों ने देखा तो परिवार के सदस्यों को जगाया तथा आग इतनी भयंकर थी कि परिवार अपने तन पर पहने कपड़ों के सिवाय कुछ भी नहीं बचा पाए। आग से जहां घर में रखा सारा सामान जल गया, वहीं घर पर रखे सोने व चांदी के आभूषण भी आग की भेंट चढ़ गए। ग्रामीणों ने अपनी सूझबूझ से काम लेते हुए बीच गांव में बने इस मकान की आग पर काबू पाने के लिए अपने-अपने घरों से स्प्रेयर निकाल कर घर को चारो तरफ से घेरा व पानी की बौछारें शुरू की।
PunjabKesari, Affected Family and Officer Image

लोगों ने गांव के 130 घर व देवता का मंदिर बचाया

दमकल दस्ते के पहुंचने से पहले ग्रामीणों ने 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर तो काबू पाया ही, साथ में गांव के 130 घरों सहित देवता के मंदिर को भी आग से बचाया है। प्रशासन की तरफ से मौके पर पहुंचे तहसीलदार चिडग़ांव ने पीड़ित परिवारों को 15 हजार रुपए की फौरी राहत तथा राशन व कंबल दिए। आग लगने का कारण मालूम नहीं हो सका है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!