चुख, तेल, दूध समेत 29 खाद्य वस्तुओं के भरे सैंपल, रिपोर्ट बताएगी गुणवत्ता

Edited By Kaku Chauhan, Updated: 25 Jun, 2022 06:11 PM

filled samples of 29 food items including taste oil milk

स्वास्थ्य विभाग ने जिले के विभिन्न क्षेत्रों में खाद्य वस्तुओं में 29 सैंपल भरे हैं। सैंपल को जांच के लिए कंडाघाट स्थित प्रयोगशाला में भेज दिया है। रिपोर्ट आने के बाद ही खाद्य वस्तुओं की गुणवत्ता का पता चल पाएगा। रिपोर्ट में अगर कोई सैंपल मिस...

 चम्बा (रणवीर): स्वास्थ्य विभाग ने जिले के विभिन्न क्षेत्रों में खाद्य वस्तुओं में 29 सैंपल भरे हैं। सैंपल को जांच के लिए कंडाघाट स्थित प्रयोगशाला में भेज दिया है। रिपोर्ट आने के बाद ही खाद्य वस्तुओं की गुणवत्ता का पता चल पाएगा। रिपोर्ट में अगर कोई सैंपल मिस ब्रांडेट या फेल पाया जाता है तो संबंधित विक्रेता के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी दीपक आनंद की अगुवाई में उदयपुर क्षेत्र में दुकानों में दबिश दी। इस दौरान खाद्य वस्तुओं का निरीक्षण किया। गुणवत्ता पर संदेह होने पर हरी मिर्च चुख, अखरोट का तेल, भुना हुआ चना, शहद, कैंडी, राजमह, भुने हुए बीज के सैंपल एकत्रित किए।

इसके बाद टीम ने रजेरा, करियां, सेई, कैंथली, फोलगत, तड़ोली क्षेत्र में भी जांच क रके खाद्य पदार्थों की जांच की और दुकानों से देसी घी, सरसों का तेल, दूध, मसाले, चाय, वनस्पति, चुख, कैंडी, रोस्टेड सीड्स मिक्स आदि सैंपल एकत्रित किए हैं। स्वास्थ्य विभाग की औचक कार्रवाई के साथ पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। विभागीय टीम की सूचना मिलते ही कुछ दुकानदारों ने कुछ समय के लिए अपनी दुकानों को बंद करने में ही भलाई समझी। खाद्य सुरक्षा अधिकारी दीपक आंनद ने पुष्टि की है।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!