IPH मंत्री पर बरसी पिता-पुत्र की जोड़ी, खूब सुनाई खरी-खोटी

Edited By Vijay, Updated: 17 Apr, 2019 09:29 PM

father son target the mahendra singh thakur

सत्तासीन भाजपा सरकार में ऊर्जा मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले विधायक अनिल शर्मा ने आई.पी.एच. मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर पर जमकर भड़ास निकाली है। उन्होंने खुलासा किया कि अगर महेंद्र सिंह ठाकुर ने मेरे बेटे के लिए मंडी संसदीय सीट से मिल रहे भाजपा टिकट...

मंडी: सत्तासीन भाजपा सरकार में ऊर्जा मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले विधायक अनिल शर्मा ने आई.पी.एच. मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर पर जमकर भड़ास निकाली है। उन्होंने खुलासा किया कि अगर महेंद्र सिंह ठाकुर ने मेरे बेटे के लिए मंडी संसदीय सीट से मिल रहे भाजपा टिकट का विरोध नहीं किया होता तो आज ये परिस्थितियां पैदा नहीं होतीं। सारे सर्वे आश्रय शर्मा के पक्ष में थे और महेंद्र सिंह ठाकुर जो जयराम ठाकुर के सलाहकार बने हुए हैं उन्होंने ही इसका सबसे पहले विरोध किया। मैंने मुख्यमंत्री से कहा था कि आप विचार कर लो लेकिन वे नहीं माने।

हिमाचल में सबसे बड़ा झूठा राजनीतिज्ञ महेंद्र सिंह ठाकुर

हिमाचल की राजनीति में सबसे बड़ा झूठा राजनीतिज्ञ महेंद्र सिंह ठाकुर हैं और इन्हें सिर्फ चुनावों के समय ही सदर की याद आती है। उन्होंने कोटली के मंच पर सबसे बड़ा झूठ बोला कि जब वे मंत्री थे तो उन्होंने मुझे कहा था कि मैंने 5 हजार लोग पी.डब्ल्यू.डी. में अपने क्षेत्र में लगाए, आप कहें तो आपके भी 2 हजार लगा देता हूं और मुझे जनता के बीच यह कर नीचा दिखाया,मैंने उन्हें कहा कि मैं इस लफड़े में नहीं पड़ता। उन्होंने कहा कि सच्चाई तो यह है कि वे हर मंच पर झूठ बोलते हैं। मैं सच्चा-पक्का आदमी हूं और देवी-देवताओं को मानता हंू लेकिन वे अपने देवता बाबा कमलाहिया की कसम खाकर कहें कि उन्होंने ऐसा कब कहा।

हिविकां को हाईजैक करने पर सुखराम ने उठाया कदम

उन्होंने कहा कि महेंद्र सिंह बोलते हैं कि उन्होंने मेरे पिता की बुरे वक्त में भी मदद की है लेकिन ये पूरा प्रदेश जानता है कि उनकी मदद किसने की और 1993 में उनको टिकट किसने दिलाया और फिर 1998 में हिमाचल विकास कांग्रेस कोटे से मुझे पीछे करके मेरे पिता ने उनको 3 सबसे बड़े विभागों का मंत्री बनाया। हां इतना जरूर है कि हिमाचल विकास कांग्रेस खड़ी करने में मेरे साथ उन्होंने सहयोग जरूर किया। मैं उनका ड्राइवर बना रहा और पूरा हिमाचल हम दोनों ने घूमा लेकिन उन्होंने हमारी बनाई पार्टी हिविकां को हाईजैक करना शुरू कर दिया था तो मेरे पिता की नींद खुली और उन्होंने महेंद्र सिंह को हटाने के लिए कदम उठाया।

मैंने अभी पूरे पत्ते नहीं खोले, सिर्फ कड़वी सच्चाई बताई

अनिल शर्मा ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर भी बरसते हुए कहा कि मैं उन्हें पहले ही आगाह कर चुका हूं लेकिन अब उन्हें जल्द इनकी असलियत का पता चल जाएगा। मेरे पिता ने ही सबसे पहले जयराम ठाकुर को मुख्यमंत्री बनाने का बयान दिया था लेकिन वे देवता की कसम खाकर बताएं कि मैं कब उनके पास पी.डब्ल्यू.डी. मंत्री बनाने की मांग लेकर गया। हां इतना जरूर है कि मेरे पिता इस उम्र के पड़ाव मैं हैं कि वे कब कहां चले जाते हैं इसकी मुझे भी जानकारी नहीं होती। मेरे दिल में भी कई राज छिपे हैं लेकिन मैंने अभी पूरे पते नहीं खोले हैं सिर्फ उन्हें कड़वी सच्चाई से अगवत करवाया है। कांग्रेस नेता कौल सिंह के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी मैं भाजपा में हूं और जब आऊंगा तो कमेटी भी साथ ही आएगी जो कांग्रेस छोड़ भाजपा में मेरे साथ है।

समय से पहले बात करते हैं शांता कुमार : सुखराम

कांग्रेस नेता पंडित सुखराम ने पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार के बयान पर कहा कि वे कई अवसर पर समय से पहले बात करते हैं और फिर पछताते हैं। शांता कुमार जी ईमानदार और अनुभवी नेता हैं और मैं उनकी इज्जत करता हंू। वे चाहते हैं कि मैं प्रदेश की चारों सीटों पर प्रचार करूं तो पहले मैं 6 जिलों वाले मंडी संसदीय सीट पर प्रचार पूरा कर लेता हंू फिर बाकी जगह भी जाऊंगा। सत्ती के बयान पर सुखराम ने कहा कि उनके बयान से ही पता चलता है कि वे किस परिवार से संबंध रखते हैं, नेक होते तो ऐसी घटिया बात नहीं सुनाते। मंडी सीट पर मुख्यमंत्री के प्रभाव के सवाल पर कहा कि मुख्यमंत्री बने हैं तो जयराम ठाकुर प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ तो करेंगे ही पर उनका यहां कितना प्रभाव है यह जनता बताएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धर्मशाला में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की सिर्फ तारीफ ही की और पैसा एक नहीं दिया। अनिल के भाजपा छोड़ कांग्रेस में कब आने के सवाल पर उन्होंने कहा कि समय जब आएगा तो तब देखेंगे क्या होता है।

महेंद्र सिंह को मैंने ही 3 चुनाव जितवाए

आई.पी.एच. मंत्री महेंद्र सिंह पर भी उन्होंने कहा कि सत्ता का दुरुपयोग करने पर ही मैंने उन्हें पार्टी से सस्पैंड किया था और 3 चुनाव मैंने ही उन्हें जिताकर दिए तथा 3 सबसे बड़े महकमे भी मैंने ही उन्हें दिलाए। आज हमें स्वार्थी बोलकर खुद को जयराम की नजर में बफादार बनने की फिराक में हैं। इस मौके पर उनके साथ धर्मपुर के पूर्व कांग्रेस नेता और पं. सुखराम के खास समर्थक नानक चंद भी मौजूद थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!