सीएम जयराम के नाम से आई फर्जी मेल, साइबर टीम ने शुरू की जांच

Edited By prashant sharma, Updated: 18 Jul, 2020 12:30 PM

fake mail in the name of cm jairam cyber team started investigation

जानकारी के आदान-प्रदान के लिए अब अक्सर मेल का उपयोग करते हैं। ऑफिशियल रूप से भी मेल अब काफी महत्व रखता है। और अगर मेल किसी प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम से हो तो उसका महत्व और भी बढ़ जाता है।

शिमला : जानकारी के आदान-प्रदान के लिए अब अक्सर मेल का उपयोग करते हैं। ऑफिशियल रूप से भी मेल अब काफी महत्व रखता है। और अगर मेल किसी प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम से हो तो उसका महत्व और भी बढ़ जाता है। परंतु हिमालच प्रदेश में कुछ ऐसा हुआ जिसमें साइबर पुलिस को जांच के लिए आदेश दिए गए हैं। जी, हां हिमालच प्रदेश में किसी व्यक्ति ने सीएम जयराम ठाकुर के नाम से मीडिया कर्मियों समेत कुछ अन्य लोगों को ईमेल भेजे हैं। इसकी जानकारी जब मुख्यमंत्री कार्यालय को मिली तो उन्होंने मामले की जांच सीआईडी के साइबर क्राइम सेल को सौंपी है। मुख्यमंत्री ने भी इस पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि साइबर क्राइम सेल में बात हुई है। इसकी गंभीरता से जांच हो रही है। फर्जी ई-मेल भेजने वाला जो भी है, उस पर जल्द शिकंजा कसा जाएगा।

अर्जेंट रिक्वेस्ट प्लीज सब्जेक्ट लिखकर आई इस ई-मेल को भेजने वाली आईडी न तो सरकारी है, न ही मुख्यमंत्री कार्यालय से इसका कोई लिंक है। इसमें मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के हवाले से लिखा गया है कि वह कुछ फेवर चाहते हैं। कृपया उन्हें वापस ई-मेल किया जाए। इसमें नीचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नाम के साथ सेंट फ्रॉम माय आईपैड लिखा गया है। मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि इस बारे में साइबर क्राइम सेल में बात कर दी गई है और जांच शुरू कर दी गई है। जल्द फर्जी ई-मेल भेजने वाले को ट्रेस किया जाएगा। साइबर क्राइम सेल के एक अधिकारी ने भी बताया कि इस तरह की ई-मेल कुछ और लोगों को भी भेजी गई हैं, जिसका कंटेंट एक सा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्द ई-मेल भेजने वाले को ट्रेस किया जाएगा।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!