निजी बस आप्रेटर को स्कूल बसों का परमिट देने पर रोष

Edited By kirti, Updated: 31 Aug, 2018 04:09 PM

failure to grant permit for school buses to private bus operators

जिला मुख्यालय धर्मशाला के तहत लगते एक निजी स्कूल प्रशासन व आर.टी.ओ. कांगड़ा द्वारा एक निजी बस आप्रेटर को 50 स्कूल बस परमिट दिए जाने का टैक्सी चालकों ने विरोध किया। स्कूल टैक्सी चालकों ने स्कूल प्रशासन और आर.टी.ओ. कांगड़ा द्वारा लिए इस फैसले का...

धर्मशाला : जिला मुख्यालय धर्मशाला के तहत लगते एक निजी स्कूल प्रशासन व आर.टी.ओ. कांगड़ा द्वारा एक निजी बस आप्रेटर को 50 स्कूल बस परमिट दिए जाने का टैक्सी चालकों ने विरोध किया। स्कूल टैक्सी चालकों ने स्कूल प्रशासन और आर.टी.ओ. कांगड़ा द्वारा लिए इस फैसले का वीरवार को एक दर्जन के लगभग प्रभावित टैक्सी चालकों ने डी.सी. कांगड़ा संदीप कुमार को ज्ञापन सौंपकर उन्हें बेरोजगार होने से बचाने की गुहार लगाई है। अपनी रोजी रोटी बचाने डी.सी. कांगड़ा के पास पहुंचे टैक्सी चालकों राजेश, रजिंद्र कुमार, राजेश कुमार, संदेश, राजेश कुमार, सुरेश कुमार, विशाल, अमित कुमार, , अजय कुमार, करतार सिंह, विजय, सोनू व अन्यों ने बताया कि धर्मशाला के समीप स्थित एक निजी स्कूल पर उनकी रोजी रोटी निर्भर है।

उन्होंने बताया कि निजी स्कूल प्रिंसिपल ने उन्हें बच्चों को स्कूल लाने व ले जाने के लिए गत वर्ष टैक्सी गाडिय़ां लेने को कहा था, जिस पर उन्होंने लोन लेकर गाडिय़ां खरीद ली थीं। स्कूली बच्चों को लाने व ले जाने के कार्य के बिना लोन भरना मुश्किल है। टैक्सी चालकों ने बताया कि वर्तमान में उन्हें स्कूल से निकाला जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि टैक्सी चालकों को नजरअंदाज करके अब स्कूल प्रशासन ने एक व्यक्ति को 50 गाडिय़ों का टैंडर दे दिया है और आर.टी.ओ. कांगड़ा ने भी उक्त व्यक्ति को रूट परमिट जारी कर दिए हैं।  ऐसे में उक्त निजी स्कूल में बच्चों को लाने व ले जाने में सेवाएं दे रहे सैंकड़ों टैक्सी चालक बेरोजगार हो रहे हैंं।

उन्होंने सरकार व डी.सी. कांगड़ा से मांग की है कि टैक्सी चालकों की इस समस्या का समाधान किया जाए। टैक्सी चालकों ने डी.सी. कांगड़ा के समक्ष अपनी मांग रखते हुए बताया कि उन्हें गाडिय़ों की परमिशन दी जाए, जिससे वे अपने परिवार का पालन-पोषण कर सकें। अगर जिला प्रशासन टैक्सी चालकों के हित बारे कोई उचित फैसला नहीं लेता है तो 200 टैक्सी चालक बेरोजगार हो जाएंगे। उधर, डी.सी. कांगड़ा संदीप कुमार ने बताया कि टैक्सी चालकों की इस समस्या के बारे स्कूल प्रशासन के  साथ बात की जाएगी।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!