फर्जी DC बनकर चालक से जबरन वसूली का प्रयास, गाड़ी के कागजात लेकर शातिर फरार

Edited By Vijay, Updated: 27 Sep, 2019 10:28 PM

extortion attempt from driver by fake dc madam

कुल्लू जिला से सेब की गाड़ी लेकर पंचकूला सब्जी मंडी जा रहे बंजार के एक चालक से फर्जी डीसी बनकर जबरन वसूली और कागजात छीनने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि बंजार सब्जी मंडी से सेब की गाड़ी लेकर हैप्पी नाम का चालक शुक्रवार सुबह 6 बजे जब...

मंडी: कुल्लू जिला से सेब की गाड़ी लेकर पंचकूला सब्जी मंडी जा रहे बंजार के एक चालक से फर्जी डीसी बनकर जबरन वसूली और कागजात छीनने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि बंजार सब्जी मंडी से सेब की गाड़ी लेकर हैप्पी नाम का चालक शुक्रवार सुबह 6 बजे जब जिरकपुर-परवाणु फोरलेन पर चंडी मंदिर टोल प्लाजा से आगे निकला तो पीछे से एक सफेद रंग की स्कॉर्पियो ने उसके आगे ओवरटेक करते हुए जीप रोक डाली और गाड़ी साइड में लगाने को कहा। चालक हैप्पी ने जैसे ही गाड़ी किनारे लगाई तो गाड़ी से चालक दौड़ता हुआ उसके पास आया और कहा कि तुम्हारी जीप के पीछे नम्बर दिखाई नहीं दे रहा है निकालो कागज। आगे गाड़ी में डीसी मैडम बैठे हैं और कागज मांग रहे हैं। हैप्पी ने डीसी का नाम सुनते ही तुरंत कागजों से भरा थैला उसे थमा दिया और वह साधारण कपड़ों में व्यक्ति आगे खड़ी स्कॉर्पियो की तरफ गया और वहां बैठी मैडम से अंग्रेजी में बात करने लगा और चालक हैप्पी को दूर रहने को कहा।

25 हजार रुपए चालान की बात सुनकर हैरान हुआ चालक

एक मिनट बाद वही व्यक्ति फिर चालक हैप्पी के पास आया और कहा कि आपका 25 हजार रुपए का चालान बनता है। यह सुनकर चालक हैप्पी परेशान हुआ कि आखिर किस बात के पैसे लिए जा रहे हैं तो उसने कहा कि मैं कुल्लू अपने मालिक से बात करता हूं तो सामने खड़ा व्यक्ति यह देखता रहा और जैसे ही चालक हैप्पी ने अपने दोस्त सुरेंद्र से बात करना शुरू की तो सामने वाले व्यक्ति ने कहा कि किससे बात कर रहा है तो उसने कहा कि मैं अपने मालिक से बात कर रहा हंू तो बात बिगड़ती देख सामने खड़ा वह व्यक्ति धीरे-धीरे पीछे हटा और उसी स्कॉर्पियो गाड़ी में बैठ गया,  जिसमें दूसरी सीट पर बैठी महिला अब ड्राइवर सीट पर आ गई थी।

स्कॉर्पियो में बैठी कथित डीसी मैडम ले गई दस्तावेज

चालक हैप्पी अपनी गाड़ी से बाहर निकला तो दोनों स्कॉर्पियो लेकर वहां से भाग गए और दस्तावेज स्कॉर्पियो में बैठी कथित डीसी मैडम ले गई। इसके बाद चालक हैप्पी अपनी गाड़ी लेकर डरी-सहमी हालत में पंचकूला स्थित किसान सब्जी मंडी सैक्टर-20 में ले गया और वहां से मंडी पुलिस से संपर्क साधा और स्कॉर्पियो में आए एक महिला और पुरुष के बारे जानकारी दी।

स्कॉर्पियो के नम्बर सहित पुलिस में दी शिकायत

चालक हैप्पी का कहना है कि उसके दस्तावेज लेकर दोनों मौके से फरार हो गए और उनकी मंशा शायद जबरन पैसे ऐंठने की थी लेकिन जल्दबाजी में दोनों मेरे पास पैसे न होने पर मौका देख भाग गए। उसने बताया कि मैंने 6 बजकर 3 मिनट पर चंडी मंदिर टोल प्लाजा पर 45 रुपए की पर्ची काटी और एक मिनट बाद ही मुझे आगे रोक दिया गया और यह सारी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई होगी। उसने इस बाबत पुलिस में सफेद रंग की स्कॉर्पियो का नम्बर सहित शिकायत दे दी है। बता दें कि पहले भी गोहर से सब्जी लेकर जाने वाले कुछ व्यापारियों से छीनाझपटी और लूटपाट की घटनाएं यहां सामने आई हैं।

क्या बोले एडीशनल एसपी मंडी

एडीशनल एसपी मंडी पुनीत रघु ने बताया कि ऐसी घटना की जानकारी मेरे पास फोन के माध्यम से आई है और हम इसकी छानबीन कर रहे हैं। शिकायतकर्ता को संबंधित थाने में अपनी शिकायत लिखित में देने के लिए कहा गया है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!