पांवटा साहिब में राज्य कर एवं आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, शराब फैक्टरी सील

Edited By Vijay, Updated: 23 Jul, 2021 10:23 PM

excise department s big action in paonta sahib liquor factory sealed

राज्य कर एवं आबकारी विभाग ने एक शराब की फैक्टरी को सील कर दिया। विभागीय सूत्रों से प्राप्त के जानकारी के अनुसार बीती शाम विभाग ने सूचना के आधार पर शराब फैक्टरी में छापामारी की। विभाग ने जिलाधीश राज्य कर एवं आबकारी विभाग जिला सिरमौर प्रीतपाल सिंह के...

पांवटा साहिब (संजय): राज्य कर एवं आबकारी विभाग ने एक शराब की फैक्टरी को सील कर दिया। विभागीय सूत्रों से प्राप्त के जानकारी के अनुसार बीती शाम विभाग ने सूचना के आधार पर शराब फैक्टरी में छापामारी की। विभाग ने जिलाधीश राज्य कर एवं आबकारी विभाग जिला सिरमौर प्रीतपाल सिंह के नेतृत्व में कार्रवाई को अंजाम दिया। इस दौरान करीब 13 हजार 802 लीटर ईएनए बिना परमिट के पाई गई। विभाग द्वारा इस साल्ट को लेकर जब फैक्टरी प्रबंधन से दस्तावेज मांगे गए तो वह उपलब्ध नहीं करा पाए। विभागीय टीम द्वारा दक्षिण रेंज समाहर्ता को सूचित करने के बाद आगामी कार्रवाई तक फैक्टरी को सील कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार फैक्टरी में शराब बनाने के लिए जो ईएनए पाया गया था उससे करीब 5155 देसी शराब की पेटियां बनाई जा सकती थीं। इसका विभाग द्वारा राजस्व आकलन भी किया गया। इसमें लाइसैंस फीस, अतिरिक्त लाइसैंस फीस, पीएसए फंड व एक्साइज ड्यूटी आदि मिलाकर कुल राजस्व राशि 99 लाख रुपए से अधिक बनती थी। यदि विभाग समय पर यह कार्रवाई नहीं करता तो सरकार के राजस्व को एक करोड़ के लगभग चूना लग सकता था।

उप आयुक्त प्रीतपाल सिंह ने बताया कि आबकारी अधिनियम की धारा 43 के तहत कार्रवाई अमल में लाई गई है। देर रात तक चली छापेमारी के बाद मामला दर्ज कर समाहत्र्ता आबकारी दक्षिण रेंज शिमला को आगामी कार्रवाई के लिए केस भेज दिया है। इस दौरान टीम में सहायक आयुक्त भूप राम, गगनेश कुमार, आबकारी निरीक्षण पंकज कुमार, चिरंजी लाल, राजिंद्र के अलावा आबकारी कर्मचारी श्याम लाल आदि मौजूद थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!