यहां HRTC के कर्मचारियों की जान पर मंडरा रहा खतरा, विभाग देखकर बन रहा अनजान

Edited By Vijay, Updated: 20 Jul, 2019 05:17 PM

employees of hrtc in danger here

हिमाचल पथ परिवहन निगम रामपुर का कार्यालय और कार्यशाला भवन ढहने की कगार पर है, जिसके चलते सैंकड़ों कर्मचारी खौफ के साये में जीने को मजबूर हैं। वर्ष 1985 में निर्मित शिमला जिला के रामपुर बुशहर परिवहन निगम के क्षेत्रीय कार्यालय और वर्कशाप भवन में कई...

रामपुर बुशहर (विशेषर नेगी): हिमाचल पथ परिवहन निगम रामपुर का कार्यालय और कार्यशाला भवन ढहने की कगार पर है, जिसके चलते सैंकड़ों कर्मचारी खौफ के साये में जीने को मजबूर हैं। वर्ष 1985 में निर्मित शिमला जिला के रामपुर बुशहर परिवहन निगम के क्षेत्रीय कार्यालय और वर्कशाप भवन में कई जगहों पर बड़ी-बड़ी दरारें आ गई हैं। भवन का बीच से ज्वाइंट भी करीब डेढ़ फुट खुल चुका है। इस परिसर में निगम के रीजनल मैनेजर समेत उनका पूरा स्टाफ भी बैठता है। इसके अलावा नीचे वर्कशाप है, जहा करीब 100 लोग कार्य करते हैं। इस के अलावा धरातल में कार्यशाला मे कार्यरत कर्मचारियों के लिए एक दर्जन से अधिक रिहायश है।
PunjabKesari, Rampur Bus Stand Image

विशेषज्ञों की टीम ने सुरक्षित बताया है भवन

भवन की दुर्दशा को लेकर कर्मचारियों ने कई बार निगम उच्च प्रबंधन तक को लिखित रूप में अवगत करया है लेकिन अब तक उनकी फरियाद नहीं सुनी गई है। इतना जरूर है कि विशेषज्ञों की टीम ने मौके पर आकर कर भवन का मुआयना किया है और इसे सुरक्षित बताया है लेकिन कर्मचारी भवन की वर्तमान दशा को देख खासकर बरसात के मौसम में न तो दिन में चैन से काम कर पाते हैं और न ही इसमें रहने वाले चैन से सो पाते हैं।
PunjabKesari, Rampur Bus Stand Image

वर्कशॉप के कर्मचारियों का क्या है कहना

वर्कशॉप के कर्मचारी शादी लाल और किशोरी लाल ने बताया कि हिमाचल परिवहन निगम के क्षेत्रीय कार्यालय और कार्यशाला भवन खस्ता हालत में है। भवन में काफी दरारें आ गई हैं।  यह कभी भी गिर सकता है। वे यहां खौफ के साये में काम कर रहे हैं। निगम कर्मी हितेंद्र ने बताया निगम के अधिकारी बार-बार जांच करने आते हैं और वे इसे क्लीन चिट देकर चले जाते हैं। वर्कशाप की दशा ठीक नहीं है, जिस कारण काम करना मुश्किल है।
PunjabKesari, Rampur Bus Stand Image

क्या कहते हैं क्षेत्रीय प्रबंधक

वहीं परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक गुरवचन सिंह ने बताया कि विशेषज्ञों की टीम को मौके पर लाया गया था। उन्होंने इसका अध्ययन किया और पाया की यह भवन सुरक्षित है। इतना जरूर है कि इसकी मुरम्मत की जानी है, उसके लिए प्राकलन आदि बना दिया गया है तथा जल्द इसे ठीक किया जाएगा।
PunjabKesari, Rampur Bus Stand Image

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!