CU के निर्माण को लेकर धर्मशाला में बैठक, शिक्षा मंत्री ने वन व राजस्व विभाग को दिए ये आदेश

Edited By Vijay, Updated: 17 Nov, 2018 07:16 PM

education minister meeting about campus of cu

हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्विद्यालय के स्थायी परिसर के निर्माण को लेकर धर्मशाला में एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने की। केंद्रीय विश्वविद्यालय को लेकर शुरू हुई मंथन बैठक में कैबिनेट मंत्री किशन कपूर...

धर्मशाला (जिनेश): हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्विद्यालय के स्थायी परिसर के निर्माण को लेकर धर्मशाला में एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने की। केंद्रीय विश्वविद्यालय को लेकर शुरू हुई मंथन बैठक में कैबिनेट मंत्री किशन कपूर समेत जिला प्रशासन के कई अधिकारी मौजूद थे। बैठक में जदरांगल और देहरा में केंद्रीय विश्वविद्यालय के नाम भूमि करने और फैंसिंग लगाने पर भी चर्चा हुई। वन विभाग और राजस्व विभाग को शिक्षा मंत्री ने आदेश दिए कि 7 दिसम्बर तक केंद्रीय विश्वविद्यालय से संबंधित सारी औपचारिकताएं पूरी कर ले। वहीं बैठक में इसी महीने की तय तारीख में भूमि को सी.यू. के नाम ट्रांसफर करने के आदेश दिए गए।

27 दिसम्बर तक पूरा हो जाएगा शिलान्यास का कार्य
बैठक में शिक्षा मंत्री ने कहा कि 27 दिसम्बर तक सी.यू. के शिलान्यास का कार्य पूरा हो जायजा। और मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री या किसी से भी इसका शिलान्यास 27 दिसम्बर के बाद कर सकते हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अगर तय समय पर औपचारिकताएं पूरी न की गईं और कोई अधिकारी इस विषय पर कोताही बरतते है तो उन पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने सी.यू. के तमाम कार्यों की जिम्मेदारी शिक्षा मंत्री ने एस.डी.एम. धर्मशाला और एस.डी.एम. देहरा को सपुर्द की।

जदरांगल में सी.यू. के नाम ट्रांसफर होगी 303 हैक्टेयर भूमि
शिक्षा मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि 303 हैक्टेयर कुल भूमि जदरांगल में सी.यू. के नाम ट्रांसफर की जानी है और इसमें से 24 हैक्टेयर सी.यू. के नाम ट्रांसफर हो चुकी है जबकि 277 हैक्टेयर जमीन ट्रांसफर होनी बाकी है। वहीं देहरा में 114 हैक्टेयर सरकारी जमीन सी.यू. के नाम दान दी गई है इसमें 84 हैक्टेयर वन विभाग को अभी ट्रांसफर करनी बाकी है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि आज 10 साल हो चुके हैं लेकिन अभी भी ष्ट धर्मशाला के कैम्पस का मुद्दा लटका हुआ है लेकिन आज जो बैठक की गई है उसमें इसका स्थायी हल निकालना चाहिए।

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!