4 लाख से बनी नालियां व्यापारियों के लिए सामान रखने की जगह बनी

Edited By kirti, Updated: 12 Jul, 2018 02:55 PM

drains made of 4 lakhs made it a place for traders to keep luggage

लोक निर्माण विभाग द्वारा करीब 4 लाख रुपए खर्च करके मालरोड पर बनाई गई नालियां व्यापारियों के सामान का अड्डा बन गई हैं। इस पर न तो अब लोक निर्माण विभाग ध्यान दे रहा है और न ही नगर परिषद। मालरोड पर चल रहा नालियां बनाने का कार्य भी अब पिछले करीब 3...

सोलन : लोक निर्माण विभाग द्वारा करीब 4 लाख रुपए खर्च करके मालरोड पर बनाई गई नालियां व्यापारियों के सामान का अड्डा बन गई हैं। इस पर न तो अब लोक निर्माण विभाग ध्यान दे रहा है और न ही नगर परिषद। मालरोड पर चल रहा नालियां बनाने का कार्य भी अब पिछले करीब 3 सप्ताह से बंद पड़ा हुआ है। गौर हो कि सोलन के मालरोड पर नालियां बनाने का कार्य करीब एक माह पूर्व शुरू हुआ था। इसके प्रथम चरण में 15 लाख रुपए से पुराने बस स्टैंड से ओल्ड डी.सी. ऑफिस तक सड़क किनारे नालियां बनाई जानी थीं। यह कार्य सोलन मेले को देखते हुए रोक दिया गया था। अभी तक ये नालियां लाइब्रेरी के समीप जवाहर पार्क को जाने वाले रास्ते तक ही बनी हैं और इनका कार्य अब ठप्प पड़ा हुआ है।

जहां तक नालियां बनी हैं वे अब व्यापारियों के सामान का अड्डा बन गई हैं और लोगों को यहां से आने-जाने में भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इससे मालरोड भी संकरा हो गया है व हर समय दुर्घटनाओं का अंदेशा बना हुआ है। इन नालियों को चौड़ा बनाया गया था ताकि लोगों को इन पर पैदल चलने की सुविधा मिले और दुर्घटनाओं का अंदेशा भी कम रहे लेकिन नालियों को ढकने के बाद दुकानदारों ने इन पर सामान रखना शुरू कर दिया है जिससे इन पर लोगों का चलना मुश्किल हो गया है और लोगों को मजबूरन सड़क पर ही चलना पड़ता है। नालियां चौड़ी होने से सड़क भी संकरी हो गई है जिससे दुर्घटनाओं का अंदेशा बढ़ता जा रहा है।

विभाग ने अभी तक न तो आगे का कार्य शुरू किया है और न ही अभी तक हुए कार्य पर से व्यापारियों का सामान हटाया है। इससे लग रहा है कि ये नालियां बंद करने का कार्य विभाग ने केवल व्यापारियों के लिए सामान रखने के लिए ही किया है। लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता कुलबीर सिंह ठाकुर ने बताया कि सोलन में मेले के चलते कार्य रोकना पड़ा था। अब आने वाले सप्ताह में कार्य दोबारा शुरू किया जाएगा। इसके अलावा यहां पर रास्ता बनाने का कार्य भी साथ-साथ किया जाएगा। इससे दुर्घटनाओं का अंदेशा कम होगा व लोगों को चलने का स्थान भी मिलेगा। उधर, नगर परिषद अध्यक्ष देवेंद्र ठाकुर ने बताया कि मालरोड पर हो रहे अतिक्रमण को जल्द ही हटा दिया जाएगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!