अब डोर-टू-डोर कूड़ा नहीं देने वालों को जारी होंगे Notice

Edited By kirti, Updated: 28 Feb, 2019 10:44 AM

door to door will not let garbage be issued

बिलासपुर शहर में नगर परिषद द्वारा चलाई जा रही डोर-टू-डोर कूड़ा एकत्रीकरण योजना के साथ अब तक नहीं जुड़े लोगों/परिवारों पर नियमानुसार शिकंजा कसने की तैयारी नगर परिषद ने कर ली है। जो लोग इस योजना के तहत घर-घर कूड़ा लेने पहुंच रहे सफाई कर्मियों को अपने...

बिलासपुर : बिलासपुर शहर में नगर परिषद द्वारा चलाई जा रही डोर-टू-डोर कूड़ा एकत्रीकरण योजना के साथ अब तक नहीं जुड़े लोगों/परिवारों पर नियमानुसार शिकंजा कसने की तैयारी नगर परिषद ने कर ली है। जो लोग इस योजना के तहत घर-घर कूड़ा लेने पहुंच रहे सफाई कर्मियों को अपने घर का कूड़ा न देकर इस कूड़े को नाले, खाई, नालियों या सड़क इत्यादि के किनारे फैंक कर इससे खुद छुटकारा पाकर शहर में गंदगी फैला रहे हैं, उन्हें नगर परिषद शीघ्र ही नोटिस थमाएगी। इसके लिए नगर परिषद ने इस योजना के साथ अब तक नहीं जुड़े परिवारों की सूची बनाने का कार्य शुरू कर दिया है।

गौरतलब है कि नगर परिषद ने बिलासपुर शहर को साफ-सुथरा बनाने के लिए डोर-टू-डोर गारबेज कलैक्शन शुरू की है। इसके तहत सफाई कर्मी घर-घर जाकर कूड़ा एकत्रित कर रहे हैं। इसके लिए महज 50 रुपए प्रतिमाह शुल्क रखा गया है, लेकिन हैरानी इस बात की है कि डोर-टू-डोर गारबेज कलैक्शन के लिए महज 50 रुपए मासिक शुल्क रखे जाने के बावजूद कुछ लोग इस पर अमल नहीं कर रहे हैं।

इनमें सभ्रांत और रसूखदार लोग भी शामिल हैं। ऐसे लोग नगर परिषद के सफाई कर्मियों को कूड़ा देने की बजाय रात को कूड़े से भरे थैले सड़कों के किनारे रख देते हैं या तो देर रात या फिर सुबह होने से पहले अंधेरे में यह गैर -जिम्मेदाराना काम किया जा रहा है। उधर, इस बारे में नगर परिषद बिलासपुर की कार्यकारी अधिकारी उर्वशी वालिया ने कहा कि कुछ लोगों द्वारा कूड़ा सफाई कर्मियों को देने की बजाय सड़कों के किनारे फैंकने का मामला ध्यान में आया है। नगर परिषद उन लोगों की सूची तैयार कर रही है जो डोर-टू-डोर कूड़ा नहीं दे रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!