सोलन में श्वान प्रेमियों को ढीली करने पड़ेगी जेब, नगर परिषद करने जा रही ये काम

Edited By Vijay, Updated: 03 Apr, 2019 03:32 PM

dog owners will loose own pockets city council will doing this work

सोलन नगर परिषद जल्द ही पालतू कुत्तों को लेकर हाऊस में प्रस्ताव पारित करने जा रही है, जिसमें शहर में पालतू कुत्तों को रखने के लिए भारी-भरकम टैक्स लगने वाला है। एक कुत्ते को रखने के लिए श्वान मालिक की जेब पर 5 से 6 हजार रुपए तक का अतिरिक्त बोझ पडऩे...

सोलन (नरेश पाल): सोलन नगर परिषद जल्द ही पालतू कुत्तों को लेकर हाऊस में प्रस्ताव पारित करने जा रही है, जिसमें शहर में पालतू कुत्तों को रखने के लिए भारी-भरकम टैक्स लगने वाला है। एक कुत्ते को रखने के लिए श्वान मालिक की जेब पर 5 से 6 हजार रुपए तक का अतिरिक्त बोझ पडऩे वाला है।
PunjabKesari, Pet Dog Image

सोलन शहर में एक हजार के करीब पालतू कुत्ते

बता दें कि सोलन शहर में एक हजार के करीब पालतू कुत्ते हैं और वहीं इससे पहले कुत्तों को पालने के लिए मात्र 50 रुपए टैक्स जमा करवाना होता था लेकिन इसके बावजूद अभी तक नगर परिषद में सिर्फ एक कुत्ते का पंजीकरण हुआ है। आने वाले समय में नगर परिषद द्वारा यह प्रयास किया जा रहा है कि शहर में सभी पालतू कुत्तों का पंजीकरण किया जाए और उन पर टैक्स लगाया जाए। जहां इससे एक तरफ नगर परिषद की आमदनी में इजाफा होगा वहीं ंदूसरी तरफ श्वान प्रेमियों को भारी-भरकम टैक्स का दंश झेलना पड़ेगा।
PunjabKesari, City Council Chairman Image

पंजीकरण नहीं करवाया तो होगी सख्त कार्यवाही

नगर परिषद अध्यक्ष दवेंद्र ठाकुर ने कहा कि शहर में एक हजार से जयादा पालतू कुत्ते हैं लेकिन अभी तक नगर परिषद में सिर्फ एक कुत्ते का पंजीकरण किया गया है, जिन्होंने अभी तक पंजीकरण नहीं करवाया है उन पर नगर परिषद द्वारा सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि जो लोग पालतू कुत्ते पाल सकते हैं वो टैक्स देने में भी सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि नगर परिषद श्वानों पर द्वारा 5 से 6 हजार रुपए तक टैक्स लगाने जा रही है। अब देखना यह होगा की कितने लोग अपने कुत्तों का पंजीकरण नगर परिषद में करवाते हैं या अपने कुत्ते पालने के शौक को छोड़ते हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!