देहरा की जनता को ना करें गुमराह : होशियार सिंह

Edited By prashant sharma, Updated: 15 Dec, 2020 06:22 PM

do not mislead the people of dehra hoshiar singh

देहरा विधानसभा क्षेत्र के निर्दलीय विधायक होशियार सिंह ने मंगलवार को जल शक्ति विभाग के विश्राम गृह देहरा में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। वहीं नगर परिषद देहरा द्वारा किये गए शिलान्यास के विवाद पर उन्होंने कहा कि

देहरा (राजीव शर्मा) : देहरा विधानसभा क्षेत्र के निर्दलीय विधायक होशियार सिंह ने मंगलवार को जल शक्ति विभाग के विश्राम गृह देहरा में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। वहीं नगर परिषद देहरा द्वारा किये गए शिलान्यास के विवाद पर उन्होंने कहा कि नगर परिषद देहरा द्वारा जो शिलान्यास किये जा रहे थे उनके पास इसकी परमिशन थी क्या और जिस दिन यह पट्टिकाएं लगाई गयीं थीं उस दिन मैं शिमला में था। उन्होंने कहा कि यह सरकार निर्धारित करती है कि शिलान्यास पर किसका नाम लिखा जाना है। नहीं तो ऐसे में तो प्रधान, उपप्रधान, वार्ड पंच के नाम की पट्टिका लगनी शुरू हो जाएंगी। होशियार सिंह ने कहा कि मैंने इन 3 वर्षों में इतने काम किए हैं परंतु मैंने कोई भी पट्टीका अपने नाम से नहीं लगाई। उन्होंने कहा कि पूरे हिमाचल में यदि किसी ने सीमेंट का मुद्दा उठाया तो वह मैं था। पूर्व मंत्री रविंद्र सिंह रवि ने भी यह मुद्दा नहीं उठाया। उन्होंने कहा कि मैंने पोंग बांध विस्थापितों का मुद्दा उठाया दिल्ली तक गया। अनुराग ठाकुर के पास गया। कितने मंत्री आए, कितने मंत्रियों ने विधानसभा व संसद में इस मुद्दे को उठाया। अनुराग ठाकुर चार बार के सांसद तथा अब मंत्री हैं, ने कितनी बार संसद में पौंग विस्थापितों के मुद्दे को उठाया मैं जानना चाहता हूं। 

सिंह ने कहा कि पूर्व विधायक कहते हैं कि देहरा इन तीन वर्षों में 30 वर्ष पीछे चला गया। उन्होंने ऐसा क्या देख लिया कि जिससे उन्हें पीछे ज्यादा दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि देहरा अस्पताल में जो 9 चिकित्सक थे अब 14 चिकित्सक हैं। हरिपुर में मेडिकल क्लासेस की घोषणा की थी वह पूरी हो गई, उप तहसील को तहसील का दर्जा मिल गया, और उसके अलावा कितनी ही सड़कों का विकास कार्य चला हुआ है और यह सारे कार्य मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के अथक प्रयासों से पूर्ण हुए हैं। लेकिन पूर्व विधायक को देहरा में कोई कार्य नजर नहीं आता है। उन्होंने कहा कि 20 करोड के कार्य हमने पूर्ण कर दिए और भी कार्य चले हुए हैं। उन्होंने कहा कि यह मुख्यमंत्री को नीचे लगाने की कोशिश कर रहे हैं। पूर्व विधायक ने अपने 5 वर्ष के कार्यकाल में देहरा को पीछे धकेला इसीलिए ही उनको देहरा की जनता ने  देहरा से निकाला है। 

वहीं सेंटर यूनिवर्सिटी के मुद्दे पर होशियार सिंह ने कहा कि पूर्व विधायक ने अपने कार्यकाल में 3 महीने के अंदर सेंट्रल यूनिवर्सिटी का कार्य शुरू करने के लिए कहा था परंतु 8 वर्ष बीत जाने के बावजूद भी काम धरातल पर नहीं उतरा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने  फाइल को दिल्ली पहुंचाया तथा अब जल्द सेंटर यूनिवर्सिटी का शुरू होने वाला है। मैं इसका श्रेय नहीं लेना चाहता हूं इसका श्रेय पूर्व विधायक ही लें। उन्होंने कहा कि दिशा वर्कर के नाम पर आपने हमारी माताओं, बहनों को गुमराह किया। उनको कहा गया था कि आपको 7000 से 8000 तक सैलेरी देंगे। दिशा वर्करों के सुपरवाइजर से 20 -20 हजार रुपए लिए उन संस्थाओं ने जिन्हें आपने देहरा में परमोट किया। आज एक भी दिशा वर्कर नहीं है और उनके पैसे भी खा गए। उन्होंने कहा कि हमने 3 वर्ष के कार्यकाल में ट्रांसफरों का बिजनेस बंद कर दिया आज देहरा का हर कर्मचारी खुश है। उन्होंने रविंदर रवि की देहरा से चुनाव लड़ने की बात पर पलटवार करते हुए कहा कि आपका स्वागत है और मैं आपको चैलेंज करता हूं आप देहरा से इलेक्शन लड़े। देहरा की जनता आपको फिर बाहर का रास्ता दिखाएगी। उन्होंने कहा कि जयराम सरकार बहुत अच्छे कार्य कर रही है जो लोगों को दिखाई दे रहा है। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!