हिमाचल में नहीं टैलेंट की कमी, सुनिए ‘नाना पाटेकर’ की आवाज में क्या बोल रहा ये दिव्यांग छात्र (Video)

Edited By Vijay, Updated: 16 Nov, 2019 04:22 PM

मंडी जिला के सुंदरनगर स्थित आईटीआई में पढ़ने वाले एक 20 वर्षीय दिव्यांग युवक को बेशक भगवान ने इस दुनिया को देखने के लिए दृष्टि प्रदान नहीं की है लेकिन जब यह युवक अपनी प्रतिभा दिखाना शुरू करता है तो बड़े से बड़े कलाकार को पीछे छोड़ जाता है।

सुंदरनगर (नितेश सैनी): मंडी जिला के सुंदरनगर स्थित आईटीआई में पढ़ने वाले एक 20 वर्षीय दिव्यांग युवक को बेशक भगवान ने इस दुनिया को देखने के लिए दृष्टि प्रदान नहीं की है लेकिन जब यह युवक अपनी प्रतिभा दिखाना शुरू करता है तो बड़े से बड़े कलाकार को पीछे छोड़ जाता है। इस युवक का नाम अशोक कुमार है और प्रदेश के बिलासपुर जिला की तहसील झंडूता के झबोला गांव से सबंध रखता है।

बचपन से नहीं मिला मां-बाप का प्यार

इस दिव्यांग युवक को बचपन से ही माता-पिता का प्यार नहीं मिला है। अशोक कुमार और उसकी बड़ी बहन भी बचपन से दिव्यांग हैं। विडंबना यह है कि इन दृष्टिहीन भाई-बहन को माता-पिता द्वारा बचपन में ही छोड़ दिया गया। अब दोनों बच्चों की परवरिश का जिम्मा ताया-ताई पर है, जिन्होंने अशोक कुमार को शिमला के ढली में विशेष बच्चों के स्कूल में पढाई के लिए छोड़ दिया। जहांं अशोक ने अपनी जमा दो तक की पढ़ाई पूरी करने के बाद सुंदरनगर स्थित सरकारी आईटीआई में पढ़ाई के लिए दाखिला हुआ।

कलाकरों की आवाजें निकाले में माहिर

अशोक कुमार ने बचपन से पढ़ाई के साथ-साथ रेडियो पर कलाकारों की अवाजें सुनकर उनकी हू-ब-हू नकल निकालने में निपुणता हासिल कर ली। आज अशोक कुमार के पास इतनी प्रतिभा है कि वह किसी भी कलाकार की आवाज निकाल सकता है। अशोक की इस प्रतिभा का खुलासा उस समय हुआ जब 14 नवम्बर को बाल दिवस के अवसर पर आईटीआई में एक छोटा सा समारोह आयोजित किया गया था। वहीं अशोक कुमार ने एक डायलॉग बोलकर सब को अचंभे में डाल दिया और अशोक के डायलॉग सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होने लग गया। चारों तरफ अशोक कुमार के डायलॉग ने खूब वाहवाही लूटी।

पंजाब केसरी से की विशेष बातचीत

वहीं मामला मीडिया के ध्यान में भी आया और पंजाब केसरी के संवाददाता ने  आईटीआई पहुंच कर अशोक कुमार से विशेष बातचीत की। वहीं बातचीत के दौरान अशोक कुमार ने कई फिल्मी कलाकारों के डायलॉग भी बोले। आईटीआई के प्रिंसीपल विजय चौधरी और शिक्षका पार्वती ने कहा कि अशोक कुमार एक बहुत ही होनहार छात्र है। उन्होंने कहा कि अशोक कई तरह के फिल्मी कलाकारों की आवाज में डायलॉग बोलता है। उन्होंने कहा कि अशोक कुमार की प्रतिभा देख सभी हैरान हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!