चुनावों से पहले मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने जिला प्रशासन ने कसी कमर

Edited By prashant sharma, Updated: 26 Nov, 2020 12:50 PM

district administration tightens name of voters list before elections

पंचायती राज, नगर निकायों के चुनावों से पहले मतदाताओं के नाम सूची में दर्ज करवाने के लिए जिला प्रशासन हमीरपुर द्वारा कमर कसते हुए मोबाइल वैन के माध्यम से अपील की जा रही है

हमीरपुर (अरविंदर) : पंचायती राज, नगर निकायों के चुनावों से पहले मतदाताओं के नाम सूची में दर्ज करवाने के लिए जिला प्रशासन हमीरपुर द्वारा कमर कसते हुए मोबाइल वैन के माध्यम से अपील की जा रही है, ताकि लोकतंत्र के महाकुंभ चुनावों में कोई भी मतदाता अपने मत का प्रयोग करने से चूक न जाए। इसी कड़ी में हमीरपुर उपायुक्त कार्यालय परिसर में उपायुक्त देवश्वेता बनिक ने निर्वाचन विभाग की जागरूकता अभियान की मोबाइल वैन का रिबन काट कर और झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर एडीएम जितेन्द्र सांजटा, एसडीएम डा चिरंजी लाल चौहान भी मौजूद रहे। बता दे कि यह मतदाता जागरूकता अभियान 15 दिसंबर तक जारी रहेगा जिसके तहत जिला भर में मोबाइल बैन गांव गांव जाकर लोगों को जागरूक करेगी। 

उपायुक्त हमीरपुर देवश्वेता बनिक ने बताया कि निर्वाचन विभाग के द्वारा हमीरपुर जिला में मतदाता लिस्ट का पुर्ननिरीक्षण किया जा रहा है और लोगों से वोट बनाने के लिए भी जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 15 दिसंबर तक पूरे जिला भर में निर्वाचन विभाग की मोबाइल बैन के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जाएगा। उन्होंने लोगों से भी अपील करते हुए कहा कि जिन लोगों ने अभी तक अपना मत नहीं बनाया है वह जल्द अपना मत बनवाए और चुनावों में अश्वय अपने मत का प्रयोग करे। गौरतलब है कि हर साल ही चुनाव आयोग के द्वारा मतदाताओं की वोटर लिस्ट का पुर्ननिरीक्षण किया जाता है और इसी के चलते हमीरपुर में निर्वाचन आयोग के द्वारा जागरूकता अभियान के तहत काम किया जा रहा है। वहीं दिसंबर माह में पंचायती राज और नगर निकाय चुनाव भी होना प्रस्तावित है जिसके चलते अब चुनाव आयेग ने पूरी तरह से कमर कस ली हैं।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!