अवैध खनन पर सख्त हुए DIG संतोष पटियाल, अधिकारियों को दिए कार्रवाई के निर्देश

Edited By Simpy Khanna, Updated: 11 Jan, 2020 01:18 PM

dig santosh patial becomes strict on illegal mining

ऊना में खनन को लेकर विपक्ष लगातार मुख्यालय से लेकर विधानसभा तक सत्तापक्ष की घेरेबंदी कर रहा है। जहां तक कि नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने भी पिछले दिनों ऊना में रोष प्रदर्शन कर सरकार और पुलिस पर खनन को संरक्षण देने के आरोप जड़े थे। जिला ऊना में खनन...

ऊना (अमित) : ऊना में खनन को लेकर विपक्ष लगातार मुख्यालय से लेकर विधानसभा तक सत्तापक्ष की घेरेबंदी कर रहा है। जहां तक कि नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने भी पिछले दिनों ऊना में रोष प्रदर्शन कर सरकार और पुलिस पर खनन को संरक्षण देने के आरोप जड़े थे। जिला ऊना में खनन पर लगाम लगाने के लिए अब खुद डीआईजी उत्तरी रेज संतोष पटियाल फील्ड में उतर गए है। संतोष पटियाल ने आज ऊना और हरोली क्षेत्र में स्वां नदी के बीच काम कर रहे करीब एक दर्जन खनन पट्टा क्षेत्रों का निरीक्षण किया।
PunjabKesari

 इस दौरान एसपी ऊना, एएसपी ऊना, डीएसपी हरोली और डीएसपी ऊना सहित विभन्न थानों और चौकियों के प्रभारी भी मौजूद रहे। डीआईजी संतोष पटियाल ने ऊना के लालसिंगी से निरीक्षण की शुरुआत की और खुद स्वां नदी के भीतर काम कर रहे खनन पट्टो में चल रही गतिविधियों को जांचा। इस दौरान कई स्थानों पर अनिमितताएं भी पाई गई जिसे डीआईजी द्वारा तुरंत सुधारने के आदेश दिए गए। वहीं डीआईजी ने खनन पट्टाधारकों को भी अपने अपने खनन क्षेत्र और डंप क्षेत्र को अलग अलग से चिन्हित करके उन पर निशान लगाने के निर्देश दिए। 
PunjabKesari

इस दौरान संतोष पटियाल ने पुलिस के अधिकारीयों को भी अवैध और अवैज्ञानिक खनन के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदर्श दिए। डीआईजी संतोष पटियाल ने कहा कि पुलिस द्वारा खनन के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। पटियाल ने कहा कि खनन पर और सख्ती करने के लिए ऊना पुलिस को अतिरिक्त जवान भी उपलब्ध करवा दिए गए है। डीआईजी ने दावा किया कि पुलिस जल्द ही खनन के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अधिकृत अन्य विभागों से बैठक करके खनन से निपटने के लिए विशेष रणनीति बनाएगी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!