धर्मशाला-मैक्लोडगंज रोपवे 25 जनवरी से 1 फरवरी तक रोप-वे रहेगा बंद, मेंटनेंस कार्य के चलते कंपनी ने लिया निर्णय

Edited By prashant sharma, Updated: 24 Jan, 2022 02:06 PM

dharamsala ropeway will remain closed from january 25 to february 1

धर्मशाला-मैक्लोडगंज तक मोनो केबल डिटेचेबल गोंडोलस तकनीक पर आधारित धर्मशाला स्काईवे रोप-वे का लोकार्पण 19 जनवरी को ही मुख्यमंत्री द्वारा किया गया था। यह रोपवे 207 करोड़ की लागत से तैयार किया गया है।

धर्मशाला (ब्यूरो) : धर्मशाला-मैक्लोडगंज तक मोनो केबल डिटेचेबल गोंडोलस तकनीक पर आधारित धर्मशाला स्काईवे रोप-वे का लोकार्पण 19 जनवरी को ही मुख्यमंत्री द्वारा किया गया था। यह रोपवे 207 करोड़ की लागत से तैयार किया गया है। रोप-वे के माध्यम से धर्मशाला से मैक्लोडगंज का सफर 5 मिनट में तय होगा। अब यह रोपवे 25 जनवरी से 1 फरवरी तक पर्यटकों सहित स्थानीय लोगोंके लिए बंद किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस दौरान रोप-वे का मेंटनेंस कार्य किया जाएगा। 19 जनवरी को लोकार्पण होने के 6 दिन बाद ही मेंटनेंस कार्य किया जा रहा है जो कि समझ से परे हैं। हालांकि कंपनी की ओर से बताया जा रहा है कि रोपवे के निर्माण के लिए आए इंटरनेशनल एक्सपर्ट वापस अपने देश लौट रहे हैं, इस कारण उनके जाने से पूर्व ही एक बार मेंटनेंस कार्य किया जा रहा है।

मौजूदा समय में कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक्सपर्ट भी एक बार रोप-वे की मेंटनेंस करना चाहते हैं। जिससे कि भविष्य में ओमीक्रोन के कारण और पाबंदियां बढ़ती हैं तो किसी प्रकार की समस्या न हो। रोप-वे एक्सपर्ट न ही धर्मशाला से जाने से पहले इसकी मेंटनेस की बात कही है। स्काईवे कंपनी ने भी एक्सपर्ट की बात को मानते हुए 25 जनवरी से 1 फरवरी तक लोगों के लिए रोप-वे के संचालन पर रोक लगाने का निर्णय लिया है। रोपवे धर्मशाला के सी.ई.ओ. प्रवीण उपाध्याय ने बताया कि उचित रखरखाव के लिए अंतरराष्ट्रीय टीम आई है, जो पूरी तरह से जांच करेंगी। इसके चलते 25 जनवरी से पहली फरवरी तक रोपवे को बंद रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि रोपवे को चलाने का समय सुबह 10 से शाम 6 बजे तक रखा गया है। वहीं पांच बजे के बाद पर्यटकों व स्थानीय लोगों को टिकट नहीं मिला करेगी।
 

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!