धर्मशाला में 20 मिनट का होगा प्रधानमंत्री का रोड शो

Edited By Kuldeep, Updated: 13 Jun, 2022 11:09 PM

dharamsala prime minister road show

मुख्य सचिवों की 16-17 जून को होने वाली प्रस्तावित कॉन्फ्रैंस के लिए धर्मशाला पहुंच रहे प्रधानमंत्री मोदी का रोड शो 20 मिनट का होगा। कचहरी के समीपवर्ती के.सी.सी. बैंक मुख्यालय के चौक से शुरू होने वाला रोड शो शहीद स्मारक तक चलेगा।

धर्मशाला (तनुज): मुख्य सचिवों की 16-17 जून को होने वाली प्रस्तावित कॉन्फ्रैंस के लिए धर्मशाला पहुंच रहे प्रधानमंत्री मोदी का रोड शो 20 मिनट का होगा। कचहरी के समीपवर्ती के.सी.सी. बैंक मुख्यालय के चौक से शुरू होने वाला रोड शो शहीद स्मारक तक चलेगा। इस दौरान सड़क के किनारे बैरिकेड्स लगाए जाएंगे। इस रोड शो के बाद प्रधानमंत्री सीधे बैठक में जाएंगे। प्रधानमंत्री के धर्मशाला में प्रस्तावित दौरे को लेकर एस.पी.जी. ने भी सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा संभाल लिया है। सोमवार को भी सुरक्षा एजैंसियों ने पी.एम. के काफिले के आवागमन को लेकर रिहर्सल की। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री 16 जून को सुबह 11.50 पर धर्मशाला पहुंचेंगे। इसके बाद पी.एम. का काफिला सीधा रोड शो के लिए पहुंचेगा और 12.30 बजे कॉन्फ्रैंस में शामिल होंगे। इससे पहले 15 जून को देश के सभी राज्यों तथा केंद्र शासित राज्यों के मुख्य सचिव बैठक करेंगे। इस दौरान मुख्य सचिवों द्वारा पी.एम. के समक्ष रखे जाने वाले विषयों पर चर्चा की जाएगी। धर्मशाला में अगले वर्ष भारत में होने वाली जी-20 सम्मिट को लेकर भी चर्चा की जाएगी। वहीं मुख्य सचिवों द्वारा विकासात्मक कार्यांे के क्रियान्वयन तथा पेश आ रही दिक्कतों के बारे में अवगत करवाया जाएगा। इसके अगले दिन 17 जून को बैठक का सार निकालने के बाद चर्चा की जाएगी। इस कॉन्फ्रैंस में 36 मुख्य सचिवों सहित 206 से अधिक केंद्रीय उच्च अधिकारी भी धर्मशाला पहुंचेंगे। पी.एम. का 16 जून को रात्रि ठहराव धर्मशाला के सॢकट हाउस में होगा, जबकि 17 जून को कॉन्फ्रैंस के बाद पी.एम. शाम को दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

स्थानीय दुकानदारों और घर के सदस्यों के लिए आधार कार्ड
पी.एम. के रोड शो को लेकर सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस के.सी.सी. बैंक चौक से लेकर शहीद स्मारक तक के स्थानीय दुकानदारों के आधार कार्ड भी ले रही है। सुरक्षा के लिहाज से पुलिस ने दुकानदारों को अपने आधार कार्ड की कॉपी थाने में जमा करवाने के निर्देश दिए हैं। वहीं इस रोड में आने वाले घरों के सदस्यों के भी आधार कार्ड लिए गए हैं।

आज से शहर में पुलिस जवान संभालेंगे सुरक्षा जिम्मा
पी.एम. के धर्मशाला में प्रस्तावित दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा मंगलवार से पुलिस जवान संभाल लेंगे। शहर को सुरक्षा की दृष्टि से सैक्टर में विभाजित किया जाएगा। वहीं एंट्री प्वाइंटों पर भी नाकाबंदी की जाएगी। पी.एम. के धर्मशाला में कार्यक्रम के दौरान रूट व्यवस्था कैसी रहेगी, इसे लेकर भी पुलिस द्वारा रूट चार्ट तैयार किया जा रहा है। इसमें खासतौर पर रोड शो के दौरान यातायात को डायवर्ट करने के लिए योजना बनाई जा रही है। वहीं स्थानीय लोगों के लिए क्या व्यवस्था आने-जाने के लिए रहेगी, इस बारे पुलिस द्वारा उन्हें जानकारी दी जाएगी। पी.एम. दौरे के दौरान सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा 2000 हजार से अधिक पुलिस जवानों व अधिकारियों पर होगा।

21 से 24 जून तक धर्मशाला में उत्तर भारत की महिला विधायकों की बैठक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के बाद भी धर्मशाला में वी.आई.पी. मूवमैंट रहेगी। धर्मशाला में ही 21 से 24 जून तक उत्तर भारत की महिला विधायकों की बैठक आयोजित की जाएगी। इस बैठक में महिला विधायकों की कार्यशैली-कार्यकुशलता को बढ़ाने के लिए विशेष सत्र 4 दिन तक आयोजित किए जाएंगे। इस सम्मेलन के आयोजन को लेकर जिला प्रशासन को सूचित कर दिया गया है।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!