डिपो होल्डर पर लगा निर्धारित मूल्य से ज्यादा और कम राशन देने का आरोप

Edited By Vijay, Updated: 02 Mar, 2019 04:14 PM

depot holder gave more than fixed price and less ration

पांवटा साहिब में एक डिपो होल्डर द्वारा सरकार द्वारा निर्धारित मूल्य से ज्यादा दाम लगाने व राशन कम देने का मामला सामने आया है। इस मामले पर से तब पर्दा उठा जब भुपुर गांव के वार्ड नंबर-1 निवासी तेजेंद्र सिंह पुत्र मुल्ख राज निवासी कार्ड नंबर...

पांवटा साहिब (रोबिन): पांवटा साहिब में एक डिपो होल्डर द्वारा सरकार द्वारा निर्धारित मूल्य से ज्यादा दाम लगाने व राशन कम देने का मामला सामने आया है। इस मामले पर से तब पर्दा उठा जब भुपुर गांव के वार्ड नंबर-1 निवासी तेजेंद्र सिंह पुत्र मुल्ख राज निवासी कार्ड नंबर (HP-20143-10590) ने जैसे ही बद्रीपुर के जामनीवाला स्थित नरेश राशन डिपो से सामान लेकर घर पहुंचा तो काटा गया कैश मैमो को चैक करने पर रेट से जयादा पैसे वसूले हुए पाए गए। वहीं राशन भी कम दिया गया था। जब उसने यह बात डिपो के सेल्समैन को बताई तो उसने उनकी बातों को अनसुना कर दिया, जिस पर उन्होंने उच्च अधिकारी को भी इसकी शिकायत लेकिन फिर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई।
PunjabKesari

26 की जगह 40 किलो आटा मांग रहा था राशन कार्ड धारक

उधर, डिपो होल्डर ने बताया कि तेजेंद्र सिंह के राशन कार्ड में 26 किलो आटा दिया जाता है और वह 40 किलो आटा मांग रहे थे। आटा न मिलने के कारण उन्होंने यह शिकायत की है जबकि उसके राशन कार्ड के अनुसार सारा सम्मान दिया गया है। बिल के बारे में पूछने पर उन्होंने बताया कि मशीनों में कभी सर्वर प्रोब्लम या नैट प्रोब्लम या मशीन की चार्जिंग न होने पर ग्राहकों को बिल नहीं मिल पाते लेकिन सभी ग्राहकों को उनके द्वारा लिए गए हर सामान का मैसेज उनके मोबाइल पर पहुंच जाता है।
PunjabKesari

क्या बोले फूड इंस्पैक्टर

वहीं इस सारे विषय पर फूड इंस्पैक्टर श्याम भाटिया का कहना है कि उन्होंने डिपो पर जाकर जांच की है तथा शिकायत मिलने पर मौके पर भी पहुंचा था और शिकायतकर्ता के सामने सारी कार्यवाही की गई है। इसके अलावा इस मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि जो उनके ऊपर आरोप लगाए जा रहे हैं वह सारे बुनियाद हैं। उन्होंने कहा कि  मामले में कड़ी कार्रवाई की जा रही है तथा पूरी जानकारी उच्च अधिकारियों को भेज दी गई है।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!