DEO की अनूठी पहल, Voters को जागरूक करने के लिए Launch किया Special Card

Edited By Vijay, Updated: 25 Apr, 2019 10:37 PM

deo lauch speical card for voters

जिला निर्वाचन अधिकारी हरिकेश मीणा ने लोकसभा निर्वाचन 2019 में मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए एक अनूठी पहल की है। मतदाताओं को 19 मई 2019 को लोकतंत्र के महापर्व में मतदान कर अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए एक विशेष कार्ड तैयार किया...

चम्बा: जिला निर्वाचन अधिकारी हरिकेश मीणा ने लोकसभा निर्वाचन 2019 में मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए एक अनूठी पहल की है। मतदाताओं को 19 मई 2019 को लोकतंत्र के महापर्व में मतदान कर अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए एक विशेष कार्ड तैयार किया गया है। इस कार्ड में मतदाताओं से मतदान की अपील की गई है। उन्होंने वीरवार को यह विशेष कार्ड लांच किया। इस कार्ड में हिन्दी के साथ-साथ स्थानीय भाषा में मतदान का आह्वान किया गया है।

इनके माध्यम से नागरिकों को दिए जाएंगे कार्ड

उन्होंने बताया कि यह कार्ड महाविद्यालय, सरकारी, स्वयंसेवी संस्थाओं, सरकारी कार्यालयों, हिमाचल पथ परिवहन निगम व उचित मूल्य की दुकानों के माध्यम से नागरिकों को प्रदान किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि जिला में मतदाताओं को मतदान के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा निर्वाचक भागीदारी जागरूकता कार्यक्रम स्वीप आरंभ किया गया है। इस कार्यक्रम के तहत जिला के विभिन्न संस्थानों में बहुआयामी मतदाता जागरूकता गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं।

हर मतदाता अपने मतदान अधिकार का प्रयोग करे

उन्होंने कहा कि सभी का यह दायित्व है कि वह अपने मतदान अधिकार का प्रयोग अवश्य करें क्योंकि यदि हर मतदाता अपने मतदान अधिकार का प्रयोग करेगा तो इससे लोकतंत्र मजबूत होगा और हमारा राष्ट्र सशक्त बनेगा। इस अवसर पर ए.डी.सी. चम्बा हेम राज बैरवा, ए.सी.टू. डी.सी. रम्या चौहान, उपमंडलाधिकारी दीप्ति मंढोत्रा व नोडल अधिकारी स्वीप अरविंद सिंह उपस्थित रहे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!