टांडा मेडिकल काॅलेज में सुपर स्पैशलिटी विभाग शुरु करने की मांग

Edited By prashant sharma, Updated: 16 May, 2021 12:20 PM

demand for starting super specialty department in tanda medical college

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय महाजन ने टांडा मेडिकल काॅलेज में सुपर स्पैशलिटी विभाग तत्काल प्रभाव से शुरू करने की मांग की है। महाजन ने कहा कि टांडा मेडिकल काॅलेज में टी.बी. सेनेटोरियम में मात्र कुछ लोग उपचाराधीन हैं।

धर्मशाला (ब्यूरो) : जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय महाजन ने टांडा मेडिकल काॅलेज में सुपर स्पैशलिटी विभाग तत्काल प्रभाव से शुरू करने की मांग की है। महाजन ने कहा कि टांडा मेडिकल काॅलेज में टी.बी. सेनेटोरियम में मात्र कुछ लोग उपचाराधीन हैं। ऐसे में सेनेटोरियम का कुछ हिस्सा टी.बी. के मरीजों के लिए छोड़कर अन्य हिस्से को कोविड सेंटर में तब्दील कर देना चाहिए। महाजन ने कहा कि सरकार ने जिला के जिन उपमंडलों में कोविड केयर सेंटर खोलने की घोषणा की है, उनकों भी तत्काल प्रभाव से उचित स्टाफ तथा उपकरणों के साथ शुरू करें। इस समय कछुआ चाल चलने से कोई फायदा नहीं। उन्होंने कहा कि कोरोना फैलने के कारण दिन प्रति दिन टांडा पर दबाब बढ़ रहा है। महाजन ने आरोप लगाया कि जिला कांगड़ा की भाजपा लीडरशिप जिला में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर प्रबंधन में ढीली है।

देहरा क्षेत्र के रानीताल में हुई घटना पर महाजन ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस घटना से मानवता का सिर शर्म से झुक गया है। वर्तमान सरकार को इसकी जिम्मेदारी लेते हुए यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कोरोना संक्रमण के बाद मृतक व्यक्ति को उसके अंतिम यात्रा में एक सम्मानजनक विदाई सरकार उनके चुने हुए प्रतिनिधि दे सके। महाजन ने कहा कि देहरा की घटना ने यहां एक तरफ मानवता को शर्मसार किया। वहीं बड़सर में कांग्रेस विधायक इंद्रदत्त लखनपाल ने अपने पुत्र के साथ मिलकर कोरोना संक्रमित मृतक को कन्धा देकर मानवता का सिर ऊंचा किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस पार्टी इस महामारी में कार्य कर रही है लेकिन हम शोर नहीं करते। महाजन ने नूरपुर क्षेत्र के यूथ ऑफ नूरपुर अगेंस्ट ड्रग्स के युवाओं का कोरोना मृतकों के अंतिम संस्कार करने की पहल करने के कदम को सराहनीय बताया तथा कहा कि जो जनप्रतिनिधि, सामाजिक संस्था तथा प्रशासनिक अधिकारी अपनी तरफ से इस प्रकार के नेक कार्य कर रहे हैं, समाज के अन्य लोगों को भी उन लोगों को प्रेरित करना चाहिए व प्रेरणा लेनी चाहिए।  
 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!