BSL जलाशय में तैरता रहा लापता व्यक्ति का शव, परिजन करते रहे पुलिस का इंतजार

Edited By Vijay, Updated: 09 Oct, 2019 05:26 PM

deadbody floating in bsl reservoir

मंडी जिला की सुंदरनगर पुलिस थाना की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं। जिला पुलिस नेताओं की आवभगत में सुबह 7 बजे से सड़क पर तैनात रही लेकिन बीएसएल जलाशय से मात्र 2 किलोमीटर की दूरी पर स्थित सुंदरनगर थाना पुलिस ने आने के लिए 3 घंटे का समय...

सुंदरनगर (नितेश सैनी): मंडी जिला की सुंदरनगर पुलिस थाना की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं। जिला पुलिस नेताओं की आवभगत में सुबह 7 बजे से सड़क पर तैनात रही लेकिन बीएसएल जलाशय से मात्र 2 किलोमीटर की दूरी पर स्थित सुंदरनगर थाना पुलिस ने आने के लिए 3 घंटे का समय लगा दिया। मौके पर मृतक के परिजन जलाशय के बाहर खड़े होकर अपने लापता संबंधी के शव की शिनाख्त तक करने के लिए तरसते रहे और यह सब 3 घंटे के बाद पुलिस के आने पर संभव हुआ। जब जलाशय से मिले शव की शिनाख्त परिजनों द्वारा की गई तो  उसकी पहचान बल्ह उपमंडल के बग्गी के गांव केंचड़ी निवासी 33 वर्षीय नरेंद्र कुमार के रूप में हुई। वहीं मौके पर मौजूद परिजनों पवन, सन्नी सहित अन्यों ने  पुलिस की इस प्रकार की कार्यप्रणाली के खिलाफ खासा रोष प्रकट किया व संबंधित पुलिस अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जांच की मांग की है।

30 सितम्बर से था लापता, 9 दिन बाद मिला शव

एचआरटीसी रोहडू डिपो में अनुबंध पर बतौर चालक तैनात नरेंद्र कुमार बीते 30 सिम्तबर की रात को अचनाक परिजनों के साथ-साथ चलते हुए बीएसएल नहर के तेज बहाव में गिरने से लापता हो गया था। वहीं परिजनों द्वारा बीएसएल नहर पर रगड़ के निशान पाए जाने पर घटना की सूचना बल्ह पुलिस थाना को दी थी। बल्ह पुलिस ने मौके पर लापता नरेंद्र कुमार को ढूंढने के लिए सर्च ऑप्रेशन भी चलाया था लेकिन इसमें कोई सफलता प्राप्त नहीं हुई थी। वहीं बुधवार को हादसे के 9 दिन बाद लापता नरेंद्र कुमार का शव बीएसएल जलाशय सुंदरनगर से मिल गया है।

ड्रेजर में फंसा मिला शव

बुधवार सुबह सुंदरनगर बीएसएल जलाशय में ड्रेजरों पर तैनात कर्मियों ने अर्जुन नामक ड्रेजर में एक शव फंसा हुआ पाया। इस पर ड्रेजर डयूटी पर तैनात कनिष्ठ अभियंता राहुल सैनी ने शव की मौजूदगी की सूचना तुरंत सुंदरनगर पुलिस को दी। वहीं मामले की सूचना बीबीएमबी कर्मियों द्वारा लापता नरेंद्र कुमार के परिजनों को भी दी गई। इस पर नरेंद्र कुमार के परिजन भी बीबीएमबी जलाशय पर पहुंच गए। घटना की सूचना मिलने के 3 घंटे बाद मौके पर सुंदरनगर पुलिस के जवान पहुंचे और बीबीएमबी कर्मचारियों ने शव को नहर से बाहर निकाला तथा आगामी कार्रवाई के लिए बल्ह पुलिस थाना की टीम को सुपुर्द किया। बल्ह पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम सिविल अस्पताल सुंदरनगर में करवाकर परिजनों के हवाले कर दिया है।

एसपी मंडी को फोन करने के उपरांत पहुंची पुलिस

बीएसएल जलाशय से शव प्राप्त होने के तुरंत बाद ड्रेजर डयूटी तैनात कनिष्ठ अभियंता राहुल सैनी द्वारा सुबह 8 बजकर 45 मिनट पर सुंदरनगर पुलिस को सूचना दे दी गई थी लेकिन मौके पर मौजूद मृतक नरेंद्र कुमार के परिजन, नहर से बाहर लाश निकालने वाला कर्मी व अन्य 3 घंटों तक पुलिस के इंतजार में टकटकी लगा कर बैठे रहे। वहीं एसपी मंडी गुरदेव चंद शर्मा को फोन करने के उपरांत 11 बजकर 30 मिनट पर मौके पर एचसी पवन कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने पहुंच कर कार्रवाई शुरू की।

पुलिस की लापरवाह कार्यप्रणाली के खिलाफ 1100 पर शिकायत दर्ज

बीएसएल जलाशय से शव मिलने के मामले में सुंदरनगर पुलिस प्रशासन के संवेदनहीन कार्यप्रणाली को लेकर स्थानीय निवासी अश्विनी सैनी ने मुख्यमंत्री सेवा संकल्प 1100 पर डीएसपी व एसएचओ सुंदरनगर के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा दी है। शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में संबंधित अधिकारियों द्वारा अपनी निहित ड्यूटी नं निभाते हुए सूचना मिलने के 3 घंटे उपरांत मौके पर पुलिस कर्मियों को भेजने पर विभागीय जांच की भी मांग की है। अश्विनी सैनी ने कहा कि मौके पर 3 घंटे बाद भी पुलिस एसपी मंडी को फोन करने के उपरांत पहुंच पाई।

क्या बोले डीएसपी सुंदरनगर

डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह ने बताया कि बीएसएल जलाशय सुंदरनगर में बुधवार को ड्रेजर में एक शव फंसा होने की सूचना मिली थी। शव को जलाशय से बाहर निकाल लिया गया है व शव की शिनाख्त लापता नरेंद्र के रूप में हुई है, जिसे सिविल अस्पताल सुंदरनगर में पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!