DC यूनुस ने लोगों से जानिए क्या की अपील (Watch Video)

Edited By Ekta, Updated: 28 Feb, 2019 02:56 PM

आम जनमानस की सुरक्षा व शांति को सुनिश्चित बनाने के लिए जिला दण्डाधिकारी यूनुस ने लोगों से भीड़-भाड़ व महत्वपूर्ण स्थलों पर पड़े बैग अथवा लावारिस वस्तु को उठाने की बजाए इसकी सूचना तत्काल पुलिस को देने की अपील की है। सूचना 100 तथा 1077 पर भी दी जा सकती...

कुल्लू (मनमिंदर): आम जनमानस की सुरक्षा व शांति को सुनिश्चित बनाने के लिए जिला दण्डाधिकारी यूनुस ने लोगों से भीड़-भाड़ व महत्वपूर्ण स्थलों पर पड़े बैग अथवा लावारिस वस्तु को उठाने की बजाए इसकी सूचना तत्काल पुलिस को देने की अपील की है। सूचना 100 तथा 1077 पर भी दी जा सकती है। उन्होंने कहा कि लावारिस बैग में अवांछित अथवा घातक वस्तु हो सकती है जो व्यक्ति अथवा भीड़-भाड़ के लिए खतरा उत्पन्न कर सकती है। यूनुस ने कहा कि जिले के लोगों तथा सैलानियों की सुरक्षा के लिए इस प्रकार के ऐतिहासिक कदम उठाना जरूरी है। उन्होंने जनमानस से यह भी अपील की है कि यदि उन्हें कोई संदिग्ध व्यक्ति नजर आए तो इसकी भी सूचना अविलंब दें।

उन्होंने कहा कि व्यक्ति किसी प्रकार के प्रलोभन में न पड़कर संदिग्ध वस्तुओं अथवा थैले को हाथ न लगाए। इसके अतिरिक्त उपायुक्त ने यह भी अपील की है कि किसी को होटलों अथवा घरों में आश्रय देने से पूर्व उनकी पहचान का अच्छी तरह से जांच व सत्यापन करवा लें, ताकि किसी प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सके। जिला में आजीविका के लिए आने वाले सभी प्रवासी लोगों को अपने व्यवसाय तथा पहचान का पंजीकरण संबंधित पुलिस स्टेशन में करवाने के आदेश जारी किए हैं।

गांव में फेरी लगाने वालों, रेहड़ी-फहड़ी का कार्य करने वालों अथवा अन्य वैण्डर्ज व कामगार जो बाहरी प्रदेशों अथवा देशों से आते हैं, उनका पंजीकरण उस थाने में अनिवार्य है, जिसके अंतर्गत वे अपना कारोबार कर रहे हैं अथवा करेंगे। जिला दंडाधिकारी ने मकान मालिकों से भी किसी अपरिचित व्यक्ति को मकान किराए पर देने से पूर्व उसकी पहचान के दस्तावेज प्राप्त कर इसका पंजीकरण थाने में करवाना होगा। उन्होंने कहा कि आम लोगों की शांति व सुरक्षा के दृष्टिगत यह आदेश जारी किए गए हैं। पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री ने भी पर्यटन नगरी होने के नाते लोगो से अपील की है कि कोई भी संधिगध गतिविधि अगर दिखती है तो तुरंत पुलिस को संपर्क करे और शांति वयवस्थ बनाए रखने में पुलिस का सहयोग करें।







 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!